20 किलो का कट्टा और 20 लाख का माल, अचानक पुलिस ने रोकी कार, तो बढ़ा दी स्पीड, यहीं से हुआ शक फिर…


चूरू. राजस्थान के चूरू जिले में पुलिस ने एक कार को रोकने का प्रयास किया. लेकिन पुलिस को देखते ही कार की रफ्तार बढ़ने लगी. फिर पुलिस को भी शक हुआ तो फिल्मी स्टाइल में पीछा किया और कार को रोका. जब पुलिस ने कार में अंदर देखा तो 1 कट्टा (बोरा) रखा था. इस कट्टे का वजन तो 20 किलोग्राम था, लेकिन इसकी कीमत लाखों में थी. दरअसल इस कार में गांजा तस्करी की जा रही थी. पुलिस ने इस गांजे के साथ कार चालक को भी गिरफ्तार कर लिया.

साथ ही इस जब्त गांजे की कीमत 20 लाख रुपयों से भी ज्यादा बताई जा रही है. ये मामला एनएच 52 हाइवे का बताया जा रहा है. पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया, ‘सदर थाना पुलिस और डीएसटी की टीमें हाल ही में नेशनल हाइवे 52 पर सामान्य गश्त कर रहे थे. इसी दौरान हमें हरियाणा नंबर की कार सामने से आते हुए नजर आई. हमने जब कार को हाथ देकर रोकने की कोशिश की तो कार वाले ने स्पीड बढ़ा दी. कार में सवार आरोपी पुलिस को देखकर घबरा गया और भागने का प्रयास करने लगा. लेकिन को भी कार की स्पीड देखकर शक हो गया.

पुलिस ने भी आरोपी की कार का पीछा किया और फिल्मी स्टाइल में उसे गिरफ्तार कर लिया.’ पुलिस ने आरोपी को पकड़ा और कार को खोलकर देखा. इस कार में 20 किलो गांजे से भरा एक कट्टा भी बरामद किया है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने मामले में एक तस्कर को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे 3 दिन के रिमांड पर लिया गया है. पुलिस ने आरोपी तस्कर के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज किया है.

हाइवे पर सख्ती से जांच करती है पुलिस
बता दें कि नेशनल हाइवे पर पुलिस भी अब खूब सक्रिय रहती है. पुलिस अपने मुखबिरों के जरिए आरोपियों का सुराग लगाए रखती है. साथ ही सामान्य तौर पर भी यहां पुलिस लगातार गश्त करती रहती है. पुलिस की आवाजाही से ही अपराधी यहां खौफ खाते हैं. गांजे से भरी ये हरियाणा नंबर की कार भी पुलिस को देख भागने का प्रयास कर रही थी. लेकिन पुलिस की सतर्कता और मुस्तैदी की वजह से ही ये कार्रवाई पूरी हो पाई है. पुलिस ने आरोपी को फिल्मी स्टाइल में पीछा कर गिरफ्तार किया है. अब आरोपी को 3 दिन की रिमांड पर रखा गया है. साथ ही पुलिस ने आरोपी की कार को भी जब्त कर लिया है.

FIRST PUBLISHED : June 21, 2024, 23:29 IST



Source link

x