2022 की वो ब्लॉकबस्टर, पैसे की कमी के चलते डायरेक्टर ही बन बैठा था हीरो, बॉक्स ऑफिस पर कूटे थे 400 करोड़


नई दिल्ली. साउथ इंडस्ट्री में तहलका मचाने वाली फिल्म ‘कांतारा’ एक मामूली गांव की कहानी पर आधारित थी. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था. महज 7 करोड़ रुपयों के बजट से बनी इस फिल्म ने कमाई के मामले में इतिहास रच दिया था. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 400 करोड़ रुपयों की वर्ल्डवाइड कमाई कर मेकर्स को भी हैरान कर दिया था.

2002 में 30 सितंबर को ये फिल्म कन्नड़ भाषा में रिलीज हुई थी. फिल्म को मिले रिस्पॉन्स को देखते हुए इसे तो हिंदी बेल्ट में भी रिलीज किया गया. लेकिन हिंदी भाषा में आते ही इस फिल्म को दर्शकों ने ऐसा पसंद किया कि इसकी कमाई की आंधी में बॉक्स ऑफिस उड़ गया था. महज 7 करोड़ में बनी इस फिल्म ने 400 करोड़ की शानदार कमाई की थी. ये फिल्म पूरे देश में पसंद की गई थी.

कभी बैकग्राउंड डांसर था ये सुपरस्टार, 2019 में 1 रोल से मचाया था तहलका, अब साउथ सिनेमा में करना चाहता है काम

डायरेक्टर जब बन बैठा एक्टर
फिल्म के डायरेक्टर ऋषभ शेट्टी जब इस फिल्म को बनाने के बारे में सोच रहे थे, उस वक्त उनके पास फिल्म के लिए बजट तक नहीं था. यही वो फिल्म है जिसने उन्हें रातों-रात स्टार बना दिया था. ऋषभ शेट्टी इस फिल्म से पहले संघर्ष ही कर रहे थे. ऋषभ अपनी फिल्मों को लेकर काफी एक्साइटेड रहते हैं. इस फिल्म से पहले उनका करियर भी डगमगा रहा था. बाद में ऋषभ शेट्टी ने किसी तरह 7 करोड़ रुपयों का बजट इकट्ठा किया और फिल्म बनाई. इस फिल्म में उन्हें हीरो को कास्ट करने के लिए दिक्कत हो रही थी तो वह खुद ही हीरो बन गए.

खुद डायरेक्टर भी फिल्म की कमाई से थे हैरान
महज 7 करोड़ रुपयों के बजट में बनी ऋषभ शेट्टी की कांतारा ने 400 करोड़ कमाकर एक नई मिसाल कायम की थी. ऋषभ शेट्टी ने एक इंटरव्यू में बताया, ‘मैं दूसरे काम कर पैसे जुटाता था और फिल्में बनाता था. लेकिन किसी फिल्म से बड़ी सफलता नहीं मिला. फिर मैंने अपने दोस्त के साथ कांतारा फिल्म बनाने का मन बनाया. लेकिन पैसों की दिक्कत हो रही तो खुद ही हीरो बनने का फैसला किया था. बाद में जब फिल्म रिलीज हुई तो लोगों के रिएक्शन ने हमें भी चौंका दिया था.

बता दें कि ऋषभ शेट्टी की इस फिल्म को लोगों ने खूब प्यार दिया था. खुद डायरेक्टर की भी रातों-रात किस्मत चमक गई थी.’ कांतारा को ना सिर्फ कन्नड़ भाषा में बल्कि हिंदी में भी खूब प्यार मिला. इस फिल्म के ओटीटी राइट्स भी नेटफ्लिक्स ने मंहगे दामों पर खरीदे.

Tags: Bollywood news, Entertainment news., South cinema



Source link

x