26 साल की उम्र में ही इस खिलाड़ी पर लगा एक साल का बैन, ICC का बड़ा एक्शन


Praveen Jayawickrama- India TV Hindi

Image Source : ICC TWITTER
Praveen Jayawickrama

श्रीलंका क्रिकेट टीम के खिलाड़ी प्रवीण जयविक्रमा पर आईसीसी ने बड़ा एक्शन लिया है और उन्हें एक साल के लिए सभी तरह के क्रिकेट से बैन कर दिया है। जिसमें से छह महीने वह निलंबित रहेंगे। उन पर यह बैन आईसीसी के एंटी करप्शन कोड का उल्लंघन करने के लिए लगा गया और उन्होंने कोड के अनुच्छेद 2.4.7 का उल्लंघन करने की बात स्वीकार की और सभी आरोप स्वीकार किए हैं। 

लंका प्रीमियर लीग से संबंधित है मामला

आरोप इंटरनेशनल क्रिकेट और लंका प्रीमियर लीग से संबंधित हैं। आईसीसी ने श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के साथ समझौते में संहिता के अनुच्छेद 1.7.4.1 और 1.8.1 के अनुसार कार्य किया। अनुच्छेद 2.4.7 तहत एसीयू  द्वारा की जाने वाली किसी भी जांच में बाधा डालना या देरी करना, जिसमें किसी भी दस्तावेज या अन्य जानकारी को छिपाना। छेड़छाड़ करना या नष्ट करना शामिल है जो उस जांच के लिए प्रासंगिक हो सकता है या सबूत के खोज का कारण बन सकता है। उन्हें इसका दोषी पाया गया। 

श्रीलंका के लिए खेले तीनों फॉर्मेट

प्रवीण जयविक्रमा ने श्रीलंका के लिए साल 2021 में तीनों फॉर्मेट में डेब्यू किया था। प्रवीण ने अपने डेब्यू पर ही 11 विकेट लेकर लंकाई टीम को मैच जिताया था। बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड भी मिला था। उन्होंने लंका के लिए कुल 5 टेस्ट मैचों में 25 विकेट अपने नाम किए। आखिरी टेस्ट उन्होंने साल 2022 में खेला था और तब से ही वह टीम से बाहर हैं। 

फर्स्ट क्लास मैचों में हासिल किए 120 से ज्यादा विकेट

प्रवीण जयविक्रमा ने 5 वनडे मैचों में 5 विकेट और 5 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 2 विकेट नाम किए हैं। इसके अलावा 33 फर्स्ट क्लास मैचों में उनके नाम पर 120 विकेट दर्ज हैं। लिस्ट में जयविक्रमा ने 60 विकेट हासिल किए हैं। 26 साल की उम्र में उनके ऊपर आईसीसी ने करप्शन की वजह से बैन लगा दिया है। इससे उनका करियर भी खतरे में पड़ गया है। 

यह भी पढ़ें: 

6,6,6,4,6,6 मार्टिन गप्टिल ने एक ओवर में ही ठोके इतने रन, तूफानी शतक जड़कर टीम को जिताया

ODI और T20 सीरीज के लिए इंग्लैंड के स्क्वाड का ऐलान, इस प्लेयर को पहली बार मिला मौका

Latest Cricket News





Source link

x