3 राशि के जातकों को नौकरी में झेलना पड़ेगी परेशानी, कर्क वाले नकारात्मक विचारों से रहें दूर, पढ़ें आज का राशिफल


हाइलाइट्स

मिथुन राशि वालों की मुलाकात किसी पुराने मित्र से हो सकती है.
कर्क राशि वाले आलस्य छोड़कर रुके हुए काम को पूरा करने का प्रयास करेंगे.

मेष राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए मिश्रित फलदायक रहेगा. आपके दिन की शुरुआत अच्छी रहेगी लेकिन शाम तक आपको व्यापार में अपेक्षित लाभ नहीं मिलेगा, जिससे आप थोड़े चिंतित रहेंगे. आप अपने दैनिक खर्चों को आसानी से पूरा करने में सक्षम होंगे. आप किसी सामाजिक कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं, जिसमें लोग आपकी बातों से प्रभावित होंगे. आपसे दोस्ती करने की कोशिश करेंगे. आपको कुछ शारीरिक परेशानियां हो सकती हैं, जिसके कारण आप चिंतित रहेंगे लेकिन अपनी परेशानी किसी को नहीं बताएंगे. छात्रों को अपने शिक्षकों या वरिष्ठों के सहयोग की आवश्यकता होगी. यह आपकी कुछ रुचियों को निखारेगा.

भाग्यशाली रंग: नारंगी
भाग्यशाली अंक: 3

वृषभ राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए विशेष फलदायी रहेगा. आपको अपने बिजनेस के लिए कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला सीखनी होगी, तभी आप मुनाफा कमा पाएंगे. यदि आप किसी से पैसा उधार लेते हैं तो वह आपको आसानी से मिल जाएगा. नौकरीपेशा जातकों के विरोधी आज उनकी अच्छी छवि खराब करने की कोशिश कर सकते हैं. यदि आपका कानून संबंधी कोई मामला लंबे समय से लंबित है तो आपको बातचीत करके उसे खत्म करना होगा और नया बजट भी बनाना होगा.

शुभ रंग : मैरून
भाग्यशाली अंक: 7

मिथुन राशि
आज आप अपना धन धार्मिक कार्यों में लगाएंगे, जिससे आपका मनोबल और बढ़ेगा. किसी भी उद्देश्य से बात करते समय एक बार सोचेंगे तो लाभ होगा अन्यथा आपकी बात बुरी मानी जा सकती है. आपकी मुलाकात किसी पुराने मित्र से हो सकती है, जिसका आप काफी समय से इंतजार कर रहे थे. व्यापारियों के लिए दिन अच्छा रहेगा. अगर आप किसी समस्या से परेशान हैं तो आज आपको उसका समाधान मिल जाएगा. शाम को आप अपने दोस्तों के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं और आपको अपने पिता से सलाह लेनी होगी नहीं तो वह नाराज हो सकते हैं. आप अपने भाई को कुछ पैसे उधार भी दे सकते हैं.

शुभ रंग : लाल
शुभ अंक: 13

यह भी पढ़ें – दाएं गाल पर है तिल? जीवनसाथी के मामले में बहुत लकी होती हैं ऐसी महिलाएं, हर जगह सपोर्ट करता है पति

कर्क राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए अत्यंत फलदायक रहेगा. अगर आपको किसी की मदद करने का मौका मिले तो आपको आगे नहीं बढ़ना चाहिए, नहीं तो लोग इसे आपका स्वार्थ समझेंगे. आपको अपने मन में आ रहे नकारात्मक विचारों को भी दूर करना होगा. आप आलस्य छोड़कर रुके हुए काम को पूरा करने का प्रयास करेंगे. आप अपनी रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करने के लिए कुछ खरीदारी भी कर सकते हैं. आप अपने ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति को कुछ धन उधार दे सकते हैं. आप कोई नया व्यवसाय शुरू करने का भी प्रयास करेंगे, जिसमें आपको सफलता मिलेगी.

शुभ रंग : पीला
भाग्यशाली अंक: 8

सिंह राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज आप मानसिक रूप से मजबूत महसूस करेंगे, लेकिन किसी भी परीक्षा की तैयारी में आपको कड़ी मेहनत करनी होगी, तभी आप उसमें सफलता प्राप्त कर पाएंगे. नौकरी करने वाले लोगों को अपने बॉस से अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. आप अपने भाई-बहनों के साथ कुछ समय बिताएंगे, जिसमें आप उनकी कुछ समस्याएं भी सुनेंगे. आपका मानसिक बोझ भी थोड़ा बढ़ सकता है. सामाजिक क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों को अपनी छवि बनाए रखने के लिए वाणी की मधुरता बनाए रखनी होगी, अन्यथा वाद-विवाद हो सकता है.

शुभ रंग : हरा
भाग्यशाली अंक: 12

कन्या राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने खर्चों पर नियंत्रण रखने की जरूरत है, इसलिए आपको उचित बजट योजना बनानी होगी. आप अपने जीवनसाथी को कोई उपहार दे सकते हैं. परिवार का कोई सदस्य आपके जीवन साथी से आपकी बुराई कर सकता है, जिससे आप दोनों के बीच आपसी मतभेद बढ़ सकते हैं. आज आपको समाज में अच्छी छवि बनाए रखने में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. अगर आपको यात्रा पर जाना है तो बहुत सावधानी से जाएं. आपको अपने माता-पिता से किया हुआ वादा पूरा करना होगा, अन्यथा वे आपसे नाराज हो सकते हैं. विद्यार्थियों को भी आज शिक्षा में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है.

भाग्यशाली रंग : आसमानी नीला
भाग्यशाली अंक: 9

तुला राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहेगा. आप अपने मन की कोई बात पिता से साझा कर सकते हैं, जिससे आपको आराम महसूस होगा. विद्यार्थियों को पढ़ाई में कड़ी मेहनत करनी होगी, तभी सफलता मिल सकेगी. अगर आपको किसी असहाय व्यक्ति की मदद करने का मौका मिले तो जरूर करें. संतान की शिक्षा को लेकर आप थोड़े चिंतित रहेंगे. शाम को आप किसी धार्मिक कार्यक्रम में भाग लेंगे, जहां आपको अपनी प्रिय वस्तुओं को लेकर सावधान रहना होगा क्योंकि उनके खोने या चोरी होने का डर है.

शुभ रंग : बैंगनी
भाग्यशाली अंक: 14

वृश्चिक राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज आप ऊर्जावान महसूस करेंगे और कार्यस्थल पर भी आपकी ऊर्जा के कारण आपके शत्रु आपस में लड़कर नष्ट हो जाएंगे. नौकरीपेशा लोगों को कुछ नई जिम्मेदारियां सौंपी जा सकती हैं. पारिवारिक माहौल को स्वस्थ बनाए रखने के लिए विवाद की स्थिति में भी दोनों पक्षों की बात सुनना आपके लिए बेहतर रहेगा. अच्छी सोच से आपको कुछ अच्छे परिणाम मिलेंगे. अगर आप किसी के साथ डील फाइनल करने जा रहे हैं तो बातचीत करना आपके लिए बेहतर रहेगा. यदि आज आपका कोई कानूनी कार्य लंबे समय से रुका हुआ है तो उसमें आपको विजय मिल सकती है.

भाग्यशाली रंग : भूरा
भाग्यशाली अंक: 11

धनु राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए अनावश्यक चिंताओं वाला रहेगा. आपकी कुछ व्यावसायिक समस्याएं आपके लिए चिंता का कारण बनी रहेंगी. आपको घर या घर में किसी को भी कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी नहीं सौंपनी चाहिए. अन्यथा, वे इसका लाभ उठा सकते हैं. परिवार में यदि कोई वाद-विवाद उठता है तो उससे दूर रहना ही आपके लिए बेहतर होगा. अगर जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते में अनबन चल रही थी तो आज उसमें मधुरता आएगी. आज आप अपने भाई-बहनों के साथ किसी महत्वपूर्ण योजना पर चर्चा कर सकते हैं. आपके पिता को सिरदर्द या नेत्र संबंधी समस्या हो सकती है.

शुभ रंग : गुलाबी
भाग्यशाली अंक: 6

मकर राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज छोटे व्यापारियों को किसी भी अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से बचना होगा, नहीं तो वह उनके लिए बड़ी समस्या खड़ी कर सकते हैं. अगर आप किसी की सलाह पर कहीं निवेश करेंगे तो यह आपके लिए नुकसानदायक रहेगा. सेहत में चल रही परेशानियों को लेकर आपको लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए, नहीं तो यह आगे चलकर बड़ी बीमारी का रूप ले सकती है. आप अपनी संतान के भविष्य को लेकर थोड़े चिंतित रहेंगे, जिसके लिए आप अपने जीवनसाथी से भी सलाह ले सकते हैं. अगर छात्र किसी शिक्षा परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो कर सकते हैं.

शुभ रंग : गहरा हरा
भाग्यशाली अंक: 10

यह भी पढ़ें – नए घर में आ रही है परेशानी, कहीं वास्तु दोष तो नहीं? 4 सरल उपाय बदल देंगे घर की रंगत, होगा लाभ

कुंभ राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए परेशानियों भरा रहेगा. बिजनेस करने वाले लोगों को भी किसी से धोखा मिल सकता है, जिससे वे परेशान रहेंगे. आपको जल्दबाजी में कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय नहीं लेना चाहिए, अन्यथा बाद में आपको पछताना पड़ सकता है. अगर आप मन में नकारात्मक विचार रखेंगे तो आपकी उलझनें बढ़ेंगी. मनोरंजन कार्यक्रमों में आपकी रुचि बढ़ेगी. यदि परिवार का कोई सदस्य आपसे बहस करता है तो आपको उसकी बातों को दिल पर नहीं लेना चाहिए. परिवार के किसी सदस्य की शादी की बात चल सकती है.

शुभ रंग: नीला
शुभ अंक: 15

मीन राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपको परेशानियों से मुक्ति दिलाएगा, लेकिन व्यापार करने वाले लोगों को अपने साझेदारों के साथ लेन-देन करते समय सावधानी बरतनी होगी. अपने काम को लेकर किसी को शिकायत का मौका न दें. आपको कुछ विपरीत परिस्थितियों का भी सामना करना पड़ सकता है, लेकिन उन परिस्थितियों में आपको धैर्य बनाए रखना होगा. आपको बुखार और सिरदर्द जैसी समस्या हो सकती है. आप अपने परिवार की किसी समस्या को परिवार के सदस्यों की सहमति से हल करने में सफल रहेंगे, जिससे घर में आपका सम्मान और बढ़ेगा. दोस्तों के साथ कहीं घूमने का प्लान बनेगा और अच्छा खर्च भी होगा.

शुभ रंग : सफेद
भाग्यशाली अंक: 5

Tags: Astrology, Horoscope, Horoscope Today



Source link

x