3 साल बाद टीम में वापसी को इस प्लेयर ने बताया पुनर्जन्म, खास वजह से अश्विन को किया याद


Indian Cricket Team- India TV Hindi

Image Source : AP
Indian Cricket Team

Varun Chakravarthy On Ravichandran Aswin: भारतीय टीम ने पहले टी20 मैच में बांग्लादेश को शानदार अंदाज में 7 विकेट से हरा दिया। टॉस जीतकर भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव ने विरोधी टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। इसके बाद बांग्लादेश के बल्लेबाज खास कमाल नहीं दिखा पाए और पूरी टीम 127 रनों पर सिमट गई। फिर टीम इंडिया को टारगेट चेज करने में मुश्किल नहीं आई। भारतीय टीम में आईपीएल के सुपरस्टार स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को तीन साल बाद मौका मिला। इसके बाद उनकी प्लेइंग इलेवन में भी एंट्री हो गई और उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी की। वरुण ने अपने चार ओवर में 31 रन देकर 3 विकेट हासिल किए और जीत में अहम भूमिका निभाई। 

बांग्लादेश के बल्लेबाजों किया परेशान

वरुण चक्रवर्ती ने मैच के बाद कहा कि तीन साल बाद यह मेरे लिए निश्चित रूप से भावनात्मक था। टीम में वापस आकर अच्छा लग रहा है। यह पुनर्जन्म जैसा लगता है। मैं बस प्रोसेस से जुड़ा रहना चाहता हूं। यही मैं आईपीएल में भी कर रहा हूं। चक्रवर्ती ने बांग्लादेश के बल्लेबाजों को काफी परेशान किया जो उनकी गेंदों को समझने में विफल रहे। अपना सातवां टी20 मैच खेल रहे इस 33 साल के स्पिनर ने कहा कि वह बस इस पल का आनंद लेना चाहते हैं और बहुत आगे के बारे में नहीं सोच रहे।

TNPL से की बढ़िया तैयारी

चक्रवर्ती ने कहा कि मैं जो सामने है उससे आगे नहीं जाना चाहता और मैं सिर्फ वर्तमान में रहना चाहता हूं इसलिए मैं बहुत ज्यादा सोचना नहीं चाहता। आईपीएल के बाद मैंने कुछ टूर्नामेंट खेले और उनमें से एक TNPL था। यह एक बहुत अच्छा टूर्नामेंट है और उच्च स्तर का है। वरुण ने कहा कि टीएनपीएल के दौरान भारत के ऑफ स्पिनर अश्विन के साथ काम करना उनके लिए वास्तव में अच्छा रहा और इससे उनका मनोबल बढ़ा। उन्होंने कहा कि यह एक ऐसी जगह (टीएनपीएल) है जहां मैं बहुत काम करता हूं, ऐश (अश्विन) भाई के साथ भी, हमने चैंपियनशिप भी जीती। इससे मुझे आत्मविश्वास मिला। यह इस सीरीज के लिए मेरे लिए अच्छी तैयारी थी।

भारत के लिए खेले 7 T20I मैच

वरुण चक्रवर्ती ने भारतीय टीम के लिए साल 2021 में डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2021 में टीम इंडिया के लिए मैच खेले, लेकिन फिर खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें भारतीय टीम से बाहर कर दिया। अब आईपीएल में अच्छा करने के बाद उनकी वापसी हुई है। उन्होंने अभी तक टीम इंडिया के लिए 7 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 5 विकेट अपने नाम किए हैं। 

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें:  

सूर्यकुमार यादव का एक और कमाल, सुरेश रैना को पछाड़ा अब एमएस धोनी की बारी

भारत की बांग्लादेश के खिलाफ जीत बन गई ऐतिहासिक, पहली बार टी20 इंटरनेशनल में कर दिया ये कमाल

Latest Cricket News





Source link

x