3 साल बाद प्लेइंग XI में एंट्री… 3 विकेट लेकर की शानदार वापसी, आर्किटेक्ट की नौकरी छोड़ बना था क्रिकेटर


नई दिल्ली. स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने वापसी मैच में धमाकेदार प्रदर्शन कर खूब वाहवाही बटोरी. 3 साल बाद टीम इंडिया में शामिल हुए वरुण को ग्वालियर में बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 में मौका मिला. उन्होंने इस मौके को दोनों हाथों से लपका. वरुण ने अपनी लेग स्पिन गेंदबाजी से बांग्लादेश के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. उन्होंने अपने दूसरे ओवर में ही विकेट लेकर अपने इरादे जता दिए. वरुण ने इस मैच में 4 ओवर में 31 रन देकर 3 विकेट चटकाए. इससे पहले उन्होंने अपना आखिरी मैच 2021 टी20 विश्व कप में स्कॉटलैंड के खिलाफ खेला था जहां उन्हें कोई विकेट नहीं मिला था. लेकिन लंबे समय बाद प्लेइंग इलेवन में वापसी कर वरुण ने अपनी अहमियत साबित की. आर्किटेक्ट की नौकरी छोड़कर वरुण ने क्रिकेटर बनने का फैसला किया है.

टीम से बाहर किए जाने बाद वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) ने टीम इंडिया में वापसी के लिए कड़ी मेहनत की. वरुण ने तौहीद ह्दय, जाकिर अली और रिशाद हुसैन को अपना शिकार बनाया. वरुण ने 13 साल की उम्र में क्रिकेट में खेलना शुरू किया था. 17 साल की उम्र तक वरुण विकेटकीपर के तौर पर खेलते रहे. उन्होंने चेन्नई के एक कॉलेज से आर्किटेक्चर में 5 साल का कोर्स किया. इसके बाद वह अच्छे पैकेज पर बतौर फ्रीलांस आर्किटेक्ट नौकरी करने लगे.

टीम इंडिया में एक साथ 2 डेब्यू… पहला रफ्तार का ‘सौदागर’ तो दूसरा है ऑलराउंडर, बांग्लादेश को करेंगे चित

हार्दिक पंड्या से अलग होने के बाद नताशा के हाथ लगा पहला प्रोजेक्ट, रोमांटिक अंदाज में दिखीं, ‘तेरे करके’ से मचाएंगी धूम

छह अलग अलग गेंदें डाल सकते हैं वरुण
उन्होंने पहले टेनिस बॉल से क्रिकेट खेलना शुरू कर था. उसके बाद तेज गेंदबाजी करने लगे. चोट की वजह से फिर वह स्पिन गेंदबाजी करने लगे. वरुण को मिस्ट्री स्पिनर के तौर पर जाना जाता है. वरुण छह गेंदें अलग अलग तरह के डाल सकते हैं. उनके तरकश के तीर में लेग ब्रेक, ऑफ ब्रेक, गूगली, कैरम बॉल, फ्लिपर, यॉर्कर और टॉप स्पिनर शामिल हैं. बांग्लादेश के खिलाफ टी20 से पहले वरुण ने भारत की ओर से 6 मैचों में 2 विकेट लिए थे. अब 7 टी20 इंटरनेशनल मैचों में उनकी विकेटों की संख्या 5 पहुंच गई है.

125 डॉट गेंदें डालकर आए चर्चा में
वरुण चक्रवर्ती घरेलू क्रिकेट तमिलानाडु की ओर से खेलते हैं. उन्होंने टीएनपीएल में 125 डॉट गेंदें डालकर खूब सुर्खियां बटोरी थी. साल 2018 में तमिलनाडु की ओर से रणजी ट्रॉफी में डेब्यू करने वाले वरुण को इसके बाद आईपीएल के लिए मुंबई इंडियंस के ट्रायल में देखा गया. आईपीएल में उनकी फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब थी. इसके बाद वह कोलकाता नाइट राइडर्स से जुड़े.

Tags: India vs Bangladesh, Varun Chakravarthy



Source link

x