3 Killed In Shooting At Las Vegas University Suspect Dead – लास वेगास की यूनिवर्सिटी में फायरिंग, 3 लोगों की मौत, संदिग्‍ध भी ढेर


लास वेगास की यूनिवर्सिटी में फायरिंग, 3 लोगों की मौत, संदिग्‍ध भी ढेर

लास वेगास यूनिवर्सिटी में गोलीबारी में 3 की मौत, संदिग्ध की मौत

लास वेगास:

अमेरिका के लास वेगास में एक यूनिवर्सिटी में गोलीबारी हुई, जिसमें तीन लोग मारे गए और एक अन्य गंभीर रूप से घायल है. पुलिस ने बताया कि गोलीबारी करने वाला संदिग्ध भी मारा गया है. अमेरिका में गोलीबारी की घटना कोई नई बात नहीं है. यहां का गन कल्‍चर इसके पीछे की एक प्रमुख वजह है. 

यह भी पढ़ें

एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक, गैंबलिंग हब और पर्यटकों से भरे लास वेगास से कुछ दूरी पर स्थित नेवादा विश्वविद्यालय, लास वेगास में हुई घटना अमेरिका में हुई गोलीबारी की ताजा घटना है, जहां गन कल्‍चर रोजमर्रा की जिंदगी का एक हिस्सा बन गया है. इस घटना को लेकर लास वेगास मेट्रोपॉलिटन पुलिस विभाग ने सोशल मीडिया पर कहा, “मौके पर मौजूद हमारे जांचकर्ताओं के अनुसार, हमारे पास स्थानीय अस्पताल में तीन मृत पीड़ित और एक अन्य पीड़ित गंभीर हालत में है. इस घटना शूटर भी मारा जा चुका है.”

एक महिला ने स्थानीय मीडिया केवीवीयू को बताया कि उसने कई तेज़ आवाज़ें सुनीं और परिसर की एक इमारत में भाग गई, जहां से बाद में पुलिस ने उसे निकाला. उन्होंने बताया, “मैं अभी नाश्ता कर रही थी और तभी मैंने तीन तेज़ धमाकों की आवाज़ सुनी. फिर दो और… और फिर पुलिस वहां आई और अंदर भागी, लेकिन फिर दो मिनट के बाद तेज-तेज और गोलियां चलीं. इसलिए मैं एक तहखाने में भाग गई, और फिर हम 20 मिनट तक तहखाने में थे.”

गोलीबारी शुरू होने के तीन घंटे बाद, विश्वविद्यालय ने लोगों से जगह-जगह आश्रय लेने का आग्रह करना जारी रखा और कहा कि पुलिस बारी-बारी से प्रत्येक इमारत को खाली कराने के लिए काम कर रही है और जांच जारी है.

विश्वविद्यालय ने कहा, “पुलिसवाले आपके दरवाजे पर आएगा, निर्देशों का पालन करें और अपने हाथ स्पष्ट रूप से दिखाते हुए शांति से बाहर निकलें.”

ये भी पढ़ें :- राजस्थान में मुख्यमंत्री पद के सस्पेंस के बीच दिल्ली पहुंचीं वसुंधरा राजे, आज आलाकमान से करेंगी मुलाकात 



Source link

x