3 unbreakable WWE Records : डब्ल्यूडब्ल्यूई के 3 महारिकॉर्ड, जिसका टूटना लगभग नामुमकिन, एक रेसलर 2456 मैच लड़ चुका है


नई दिल्ली. रैंडी ऑर्टन वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट (डब्ल्यूडब्ल्यूई) का वो सुपर स्टार रेसलर है, जिसके नाम 3 महारिकॉर्ड दर्ज हैं. इन रिकॉर्ड को तोड़ना किसी भी रेसलर के लिए लगभग नामुमकिन है. 22 साल के अपने शानदार करियर में अमेरिका के इस स्टार रेसलर ने बड़े बड़े दिग्गजों को डब्ल्यूडब्ल्यूई रिंग में मात दी है. वर्तमान में भी इस रेसलर का रिंग में धमाल जारी है. ‘द वाइपर’ के नाम से मशहूर ऑर्टन तीसरी पीढ़ी के रेसलर हैं. उनके दादा बॉब आर्टन और पिता बॉब ऑर्टन जूनियर वहीं अंकल बैरी ऑर्टन भी रेसलर रह चुके हैं. 44 वर्षीय रैंडी ऑर्टन कई फिल्मों में भी काम कर चुके हैं. उन्होंने खुद को एक सफल ऐक्टर के रूप में भी स्थापित किया है.

रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) के नाम सबसे बड़ा रिकॉर्ड सबसे कम उम्र में चैंपियन बनने का है. उन्होंने 24 साल की उम्र में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप खिताब जीतकर इतिहास कायम किया था. ऑर्टन के सबसे युवा के इस महारिकॉर्ड को आज तक कोई नहीं तोड़ पाया है. इसके निकट भविष्य में भी टूटना मुश्किल है. उन्होंने साल 2004 में यह रिकॉर्ड बनाया था. रैंडी ने साल 2004 में क्रिस बेनोइत के खिलाफ मुकाबला जीता था. इस मुकाबले में उन्होंने गजब का प्रदर्शन किया था. बेनोइत को हराकर रैंडी हैवीवेट चैंपियन बने थे.

Emerging Teams Asia Cup: सेमीफाइनल की चारों टीमें हुईं तय, जानें कब किसके साथ होगी भिड़ंत

इंडिया के फॉर्मूले से मेजबानों को चोट देने की फिराक में न्यूजीलैंड, असिस्टेंट कोच ने खुलेआम बताया प्लान

रैंडी लगभग 2456 से ज्यादा मैच लड़ चुके हैं
रैंडी ऑर्टन के नाम दूसरा महारिकॉर्ड सबसे ज्यादा मैच खेलने का है. उन्होंने डब्ल्यूडब्ल्यूई इतिहास में लगभग 2456 मैच खेले हैं. यह डब्ल्यूडब्ल्यूई के इतिहास में किसी रेसलर का सर्वाधिक मैच है. रैंडी के इस रिकॉर्ड को भी तोड़ना किसी भी रेसलर के लिए आसान नहीं है. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर कोफी किंग्सटन हैं जिन्होंने करीब 2251 मैच लड़े. इसके बाद द मिज और केन का नंबर आता है.

रैंडी ऑर्टन के नाम सर्वाधिक प्रीमियम लाइव इवेंट लड़ने का है रिकॉर्ड
रैंडी ऑर्टन के नाम जो सबसे यूनिक रिकॉर्ड है वो प्रीमियम लाइव इवेंट मैच का है. उन्होंने अभी तक करीब 189 प्रीमियम लाइव इवेंट लड़ चुके हैं. रैंडी के इस महारिकॉर्ड को शायद ही कोई तोड़ पाए. इस लिस्ट में रैंडी के बाद केन, द अंडरटेकर और ट्रिपल एच का नंबर आता है. केन के नाम 176 जबकि अंडर टेकर द डेडमैन के नाम 174 प्रीमियम लाइव इवेंट मैच का रिकॉर्ड है. वही ट्रिपल एच ने 173 मैच खेले. उपरोक्त तीनों दिग्गज अब रेसलिंग को अलविदा कह चुके हैं. रैंडी के इन रिकॉर्ड को तोड़ना किसी भी रेसलर के लिए लगभग असंभव है.

Tags: WWE



Source link

x