35 वनडे खेल चुके सिमी सिंह लड़ रहे मौत से जंग, हालत नाजुक, आयरिश बोर्ड कर रहा मदद


नई दिल्ली. 35 वनडे और 53 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके सिमी सिंह जिंदगी के लिए मौत से जंग लड़ रहे हैं. आयरलैंड के लिए खेलने वाले सिमी सिंह की हालत नाजुक है. आयरिश क्रिकेट बोर्ड ने यह जानकारी दी है. सिमी सिंह इंटरनेशनल सर्किट में आखिरी बार टी20 वर्ल्ड कप 2022 में खेलते दिखे थे.

क्रिकेट आयरलैंड ने सिमी सिंह के बारे में बयान जारी किया है. इसमें कहा गया है, ‘हमें सिमी सिंह के दोस्त से बुरी खबर मिली हैं. सिमी सिंह गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं और उनकी हालत नाजुक है. हम सिमी के साथ हैं और उनकी मदद करने की कोशिश कर रहे हैं.’ आयरिश बोर्ड ने कहा कि सिमी जब से आयरलैंड आए तब से ही वह यहां की क्रिकेट टीम के मुख्य खिलाड़ी बन गए. चाहे नेशनल टीम हो या क्लब क्रिकेट, उन्होंने हमेशा जीत में योगदान दिया. उम्मीद है कि वे इस बीमारी को भी हराकर विजेता बनकर सामने आएंगे.

पंजाब में पैदा हुए सिमी सिंह की स्कूलिंग भारत में ही हुई. सिमी सिंह पंजाब के लिए अंडर-15 और अंडर-17 टीम में खेले. सिमी देश छोड़कर आयरलैंड जाने से पहले विराट कोहली, युजवेंद्र चहल, सिद्धार्थ कौल के साथ खेल चुके थे. क्रिकइंफो से एक इंटरव्यू में सिमी बताते हैं कि चंडीगढ़ में खेलने की वजह से युजवेंद्र चहल और सिद्धार्थ से उनकी अच्छी दोस्ती है. विराट कोहली दिल्ली से खेलते थे और उनके खिलाफ वे एज कैटेगरी वाले मैच खेल चुके हैं.

FIRST PUBLISHED : September 6, 2024, 07:48 IST



Source link

x