4 महीने पहले समर्थन मूल्य पर बेची थी चने की फसल, 62 किसानों को अब तक नहीं मिली राशि



3241339 HYP 0 FEATURE1689970058649 4 महीने पहले समर्थन मूल्य पर बेची थी चने की फसल, 62 किसानों को अब तक नहीं मिली राशि

मोहन ढाकले/ बुरहानपुर. जिले में 4 माह पूर्व 8 केंद्रों पर समर्थन मूल्य के तहत चने खरीदी की गई थी. यहां पर किसानों की ओर से अपनी चने की उपज पंजीयन कराने के बाद समर्थन मूल्य केंद्र पर बेची गई, लेकिन अभी तक भी जिले के 62 किसानों को इसकी राशि नहीं मिली है. किसानों ने प्रगतिशील किसान संगठन के बैनर तले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा और समर्थन मूल्य पर बेची हुई उपज की राशि मिले इस की गुहार लगाई.

4 माह पूर्व किसानों ने बेची थी चने की उपज
किसानों ने 4 माह पूर्व जिले के आठ केंद्रों पर समर्थन मूल्य के तहत चने की फसल का पंजीयन कराया था. मैसेज प्राप्त होने के बाद केंद्रों पर किसानों से चने की फसल खरीदी गई थी लेकिन अभी तक 62 किसानों को 4 माह हो जाने के बावजूद भी चने की फसल की राशि नहीं मिली है. जिस कारण किसान परेशान हो रहे हैं

प्रगतिशील किसान संगठन ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन
प्रगतिशील किसान संगठन के अध्यक्ष रघुनाथ पाटिल ने जानकारी देते हुए बताया कि बुरहानपुर जिले में 4 माह पूर्व समर्थन मूल्य पर किसानों ने चने की उपज बेची थी लेकिन जिले के किसानों को अभी तक राशि नहीं मिल पाई है. जिसमें मुझे भी राशि नहीं मिली है. मैंने 31 क्विंटल चने की फसल बेची थी आज संगठन के बैनर तले कलेक्टर भव्या मित्तल को ज्ञापन के माध्यम से अवगत करवाया गया.

जिम्मेदारों ने यह दिया जवाब
जब इस संबंध में कृषि अधिकारी मनोहर सिंह देवके से बात की तो उन्होंने कहा कि कुछ किसानों की चने की फसल की राशि बकाया है इसकी शिकायत मिली है, इसके लिए हमने पत्राचार भी किया है अब जो किसान बचे हैं उनको मैनुअल राशि मिले इसके लिए हम शासन से मांग कर रहे हैं. जल्द ही बचे हुए किसानों को भी राशि का आवंटन होगा.

.

FIRST PUBLISHED : July 23, 2023, 23:08 IST



Source link

x