4 लाख में जोधपुर एम्स के छात्र ने राज पांडे की जगह दी NEET… सॉल्वर बैठने के आरोप में प्रयागराज के इस डॉक्टर की तलाश…


हाइलाइट्स

अब नीट पेपर लीक जांच की आंच संगम नगरी प्रयागराज तक पहुंच गई हैसॉल्वर बैठाने के आरोप में प्रयागराज के एक डॉक्टर और उसके बेटे की तलाश में छापेमारी

प्रयागराज. देश भर के मेडिकल संस्थानों में दाखिले के लिए होने वाली नीट परीक्षा में गड़बड़ी की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, वैसे वैसे नए खुलासे हो रहे हैं. अब नीट पेपर लीक जांच की आंच संगम नगरी प्रयागराज तक पहुंच गई है. बिहार की मुजफ्फरपुर पुलिस ने सॉल्वर बैठाने के आरोप में प्रयागराज के एक डॉक्टर और उसके बेटे की तलाश में छापेमारी की है. हालांकि, छापेमारी में डॉक्टर और उसके बेटे को बिहार पुलिस पकड़ नहीं सकी है. आरोपी डॉक्टर के बारे में जानकारी मिली है कि वह ऑर्थोपेडिक सर्जन है और नैनी इलाके में अस्पताल संचालित करते हैं.

आरोपी डॉ आरपी पांडेय का नैनी के एडीए कॉलोनी में अक्षय वट हॉस्पिटल एंड ट्रामा सेंटर है. डॉक्टर ने अपने बेटे को नीट की परीक्षा दिलाने के लिए आवेदन फॉर्म भरा था. इसके लिए डॉक्टर पहले से ही सॉल्वर गैंग के संपर्क में था. उसके बेटे का सेंटर बिहार के मुजफ्फरपुर के डीएवी कॉलेज में पड़ा था. डॉक्टर ने सॉल्वर गैंग से संपर्क साधकर जोधपुर एम्स के एमबीबीएस छात्र हुकमा राम को बेटे की जगह परीक्षा देने के लिए तैयार किया. उसका फर्जी आधार कार्ड भी सॉल्वर गैंग ने ही बनवाया था. लेकिन परीक्षा देते हुए सॉल्वर हुकमा राम पकड़ लिया गया था. पूछताछ में उसने प्रयागराज के ऑर्थोपेडिक सर्जन डॉक्टर आरपी पांडेय के बारे में जानकारी दी थी. उसने यह भी बताया था कि सॉल्वर गैंग ने उसे डॉक्टर के बेटे राज पांडेय के बदले परीक्षा देने के लिए चार लाख रुपए दिए थे. हालांकि, पूछताछ के दौरान सरकारी अमले की लापरवाही के चलते सॉल्वर हुकमा राम फरार हो गया था.

बेटे संग फरार है डॉक्टर
इसके बाद बिहार पुलिस ने प्रयागराज के ऑर्थोपेडिक सर्जन डॉक्टर आरपी पांडेय और उसके बेटे राज पांडेय की तलाश में तकरीबन एक हफ्ते पहले छापेमारी की. लेकिन आरोपी डॉक्टर लगातार फरार बताया जा रहा है. आरोपी डॉक्टर के अस्पताल के स्टाफ ने पूछताछ में बताया है कि डॉक्टर लंबे समय से अस्पताल नहीं आ रहे हैं. न्यूज़ 18 की टीम ने आरोपी डॉक्टर से मोबाइल फोन पर संपर्क करने की भी कोशिश की. लेकिन उनका फोन भी स्विच ऑफ मिला. अस्पताल के स्टाफ का दावा है कि वह किसी निजी काम से बाहर गए हुए हैं.

सॉल्वर हुकमा राम ने लिया डॉक्टर का नाम
वहीं नीट परीक्षा में सॉल्वर गैंग का खुलासा होने के बाद बिहार की मुजफ्फरपुर पुलिस जोधपुर से लेकर प्रयागराज तक छापेमारी कर रही है. सॉल्वर हुकमा राम आरोपी डॉक्टर आरपी पांडे और उसके बेटे की तलाश कर रही है. माना जा रहा है कि आरोपी डॉक्टर आरपी पांडे की गिरफ्तारी के बाद सॉल्वर गैंग को लेकर और भी सनसनीखेज हो सकते हैं. बता दें कि डॉ आरपी पांडेय प्रयागराज के नैनी कॉलोनी में जहां अक्षय वट हॉस्पिटल एंड ट्रामा सेंटर संचालित करता है. वहीं रामपुर के मुंगरी में अमर ज्योति अस्पताल और इसके साथ ही नैनी के दांडी में ज्योति इंस्टिट्यूट ऑफ़ फार्मेसी संचालित करते हैं. डॉ आरपी पांडेय के बारे में यह जानकारी मिली है कि प्रयागराज के मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज से ही उन्होंने मेडिकल की पढ़ाई की है. इसके साथ ही वह लग्जरी लाइफ जीते हैं. डॉक्टर के पास कई लग्जरी गाड़ियों का काफिला है. वह हमेशा हैट लगाए रहते हैं. डॉक्टर के संबंध कई राजनेताओं और ऊंचे पहुंच वाले लोगों से भी है.

Tags: Allahabad news, UP latest news



Source link

x