400 unemployed people of Begusarai will have a Happy Diwali salary up to 25 thousand block level Job camps


नीरज कुमार/बेगूसराय. सुरक्षा गार्ड या सुपरवाइजर की नौकरी करना कई लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है. आज के दौर में जिन युवाओं की पुलिस में नौकरी नहीं लगी और उन्हें वर्दी पहनने का शौक है तो उनके लिए भी यह नौकरी बेहद कारगर साबित हो सकता है. इस क्षेत्र में नौकरी की मांग हमेशा बनी रहती है, क्योंकि हर जगह सुरक्षा की जरूरत होती है. इस नौकरी के लिए उच्च शिक्षण योग्यता की आवश्यकता नहीं होती है. यहां 10वीं या 12वीं पास युवाओं को इस क्षेत्र में रोजगार उपलब्ध कराया जा रहा है.

चयनित युवाओं को प्रशिक्षण और स्किल डेवलपमेंट की ट्रेनिंग भी उपलब्ध कराया जाएगा. ऐसे में यदि आप भी यह नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं तो आपके लिए बेगूसराय नियोजनालय हैप्पी दिवाली गिफ्ट के तौर पर 400 युवाओं को रोज़गार उपलब्ध कराने का गुड न्यूज दे रही है. आपको बता दें कि सुरक्षा गार्ड और सुपरवाइजर की बहाली को लेकर छह प्रखंडों में छह दिनों तक जॉब कैंप का आयोजन किया जा रहा है.

400 युवाओं को मिलेगा रोजगार

जिला नियोजन पदाधिकारी राणा अमितेश ने लोकल 18 को बताया कि SIS इंडिया लिमिटेड ट्रेनिंग सेंटर चकाई जमुई के द्वारा इंटर पास 100 युवाओं को सुरक्षा सुपरवाइजर के पद पर चयन किया जाएगा. जिन्हें 18 हजार से 25 हजार तक की सैलरी दी जाएगी. बस शर्त कि उनकी उम्र 19 से 40 वर्ष तक के बीच होनी चाहिए. दूसरा पद मैट्रिक पास युवाओं के लिए है, जिन्हें सुरक्षा जवान के पद पर चयन किया जाएगा. उन्होंने बताया कि 300 युवाओं का चयन इस पद पर किया जाएगा. जिसकी हाइट 168 सेंटीमीटर होनी चाहिए और उन्हें वेतन 13 हजार से लेकर 22 हजार तक की सैलरी दी जाएगी. जॉब कैंप का आयोजन सुबह 10 से शाम 4 बजे तक होगा.

इन प्रखंडों में लगेगा जॉब कैंप 

विभाग के द्वारा जारी जॉब के आदेश के मुताबिक 4 नवंबर को तेघरा प्रखंड परिषद, 5 नवंबर को वछवाड़ा प्रखंड परिषद, 6 नवंबर को मंसूरचक प्रखंड परिषद, 12 नवंबर को भगवानपुर प्रखंड परिषद, 13 नवंबर को गढ़पुरा प्रखंड परिषद और आखिरी जॉब कैंप 14 नवंबर को बरौनी प्रखंड परिसर में आयोजित की जाएगी.

Tags: Begusarai news, Bihar News, Employment opportunities, Job news, Local18



Source link

x