42 साल पहले आई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तोड़ दिए थे सारे रिकॉर्ड, लोग हो गए थे एक्ट्रेस के दीवाने, अब इतनी बदल गई है वो सलमा



42 साल पहले आई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तोड़ दिए थे सारे रिकॉर्ड, लोग हो गए थे एक्ट्रेस के दीवाने, अब इतनी बदल गई है वो सलमा

साल 1982 में एक फिल्म आई निकाह. जिसमें एक ऐसी हीरोइन पर्दे पर दिखी जिसकी गहरी भूरी आंखें दर्शकों के दिल में उतर गईं. दर्द भरी आवाज ने भी दर्शकों के दिलों पर राज किया. ये एक्ट्रेस थीं सलमा आगा. जो पाकिस्तान और हिंदी फिल्मों में काम किया. अपनी मासूमियत और खूबसूरती से सलमा आगा ने बहुत आसानी से बॉलीवुड में अपना मुकाम बना लिया. उनकी पहली ही फिल्म निकाह ने बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. देखते ही देखते उनके सामने फिल्मों की लाइन लग गई. लेकिन सलमा आगा के हुस्न और आवाज का वो जादू दोबारा नहीं चल सका जो निकाह मूवी में चला था. फिल्मी दुनिया से इतर वो अपने रिलेशनशिप और शादी को लेकर भी सुर्खियों में रहीं.

बंपर हिट हुई थी पहली फिल्म

 सलमा आगा की पहली फिल्म निकाह में दीपक पराशार और राज बब्बर बतौर हीरो नजर आए थे. फिल्म एक म्यूजिकल स्टोरी थी. जिसमें ट्रिपल तलाक का मुद्दा बेहद संजीदा तरीके से उठाया गया था. उस वक्त बर्निंग इश्यू होने के चलते इस फिल्म को लेकर खासा विवाद हुआ था और इसे बैन करने की मांग भी उठी थी. फिल्म की कहानी और बाकी सारे पहलू तो दमदार थे ही. साथ ही फिल्म से जबरदस्त कंट्रोवर्सी भी जुड़ गई थी. जिसकी वजह से 4 करोड़ रु. में बनी फिल्म 9 करोड़ की बंपर कमाई करने में कामयाब रही थी.

अब करती हैं ये काम

निकाह मूवी के बाद सलमा आगा कसम पैदा करने वाले की, सलमा, ऊंचे लोग, जंगल की बेटी जैसी फिल्मों में दिखाई दीं. लेकिन ये फिल्में निकाह जितनी हिट नहीं हो सकीं. फिल्मों के अलावा सलमा आगा लव लाइफ को लेकर भी उतार चढ़ाव झेलती रहीं. उन्हें तीन बार मोहब्बत हुई. तीन बार निकाह भी हुआ और पहली दो शादियों में तलाक भी झेलना पड़ा. साल 2016 में सलमा आगा भारत की नागरिकता लेने में कामयाब रहीं. जिसके बाद से वो अपने तीसरे शौहर और बच्चों के साथ मुंबई में रहती हैं. अब वो फिल्म प्रोडक्शन की लाइन में एक्टिव हो चुकी हैं.





Source link

x