5 टीमें हुईं बाहर, 2 सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई; इस मैच के बाद साफ होगी पूरी तस्वीर


New Zealand, Indian And Pakistan Women Cricket Teams- India TV Hindi

Image Source : ICC/TWITTER/AP
New Zealand, Indian And Pakistan Women Cricket Teams

Women T20 World Cup 2024: महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 अपने अंतिम पड़ाव की तरफ पहुंच चुका है। इस बार महिला टी20 वर्ल्ड कप में 10 टीमों ने हिस्सा लिया, जिन्हें दो-दो के ग्रुप में बांटा गया। ग्रुप-ए और बी। हर ग्रुप से दो टीमें सेमीफाइनल में जगह बनाएंगी। ग्रुप-ए से ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। वहीं ग्रुप-बी की तस्वीर आज होने वाले मैच से पूरी तरह से साफ हो जाएगी। 

ग्रुप-ए: ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, भारत, पाकिस्तान और श्रीलंका 

ग्रुप-बी: इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश, स्कॉटलैंड

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल में बनाई जगह

मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने कमाल का प्रदर्शन किया और ग्रुप स्टेज में एक भी मैच नहीं हारा। वहीं न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को अपने आखिरी ग्रुप स्टेज में 54 रनों से हराया। इसी वजह से प्वाइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया पहले और न्यूजीलैंड ने दूसरे स्थान पर रहते हुए सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया। 

तीन टीमें अभी भी रेस में 

दूसरी तरफ ग्रुप-बी में अभी तक तीन टीमें सेमीफाइनल की रेस में बनी हुई हैं। इनमें इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज की टीमें शामिल हैं। इंग्लैंड की टीम ने तीन मुकाबले खेले हैं, जिसमें से सभी जीते और 6 प्वाइंट्स के साथ वह पहले नंबर पर है। उसका नेट रन रेट प्लस 1.716 है। साउथ अफ्रीका की टीम ने अपने चारों मैच खेल लिए हैं। तीन जीते और एक हारा है। 6 प्वाइंट्स के साथ टीम दूसरे नंबर पर है। उसका नेट रन रेट प्लस 1.382 है। वेस्टइंडीज की टीम तीसरे नंबर पर मौजूद है। टीम ने अभी तक तीन मुकाबले खेले हैं, जिसमें से दो जीते और एक हारा है। उसका नेट रन रेट प्लस 1.708 है।

आखिरी मैच से सभी टीमें हो जाएंगी तय

अब महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप स्टेज में सिर्फ एक मुकाबला बचा हुआ है, जो वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच होगा। अगर इस मैच में इंग्लैंड की टीम जीत दर्ज कर लेती है, तो ग्रुप बी से इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका सेमीफाइनल में पहुंच जाएंगे। वहीं वेस्टइंडीज के जीतने पर उसकी लॉटरी लग सकती है। इस मैच के बाद सेमीफाइनल की चारों टीमें तय हो जाएंगी। 

5 टीमें सेमीफाइनल की रेस से हुईं बाहर

ग्रुप-ए से भारत, श्रीलंका और पाकिस्तान सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गए हैं। दूसरी तरफ ग्रुप-बी से बांग्लादेश और स्कॉटलैंड की टीमें सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी हैं। इन टीमों का एक बार फिर महिला टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने का सपना टूट गया है। 

यह भी पढ़ें: 

PAK vs ENG: दूसरे टेस्ट मैच में ऐसी होगी मुल्तान की पिच, क्या इस बार भी बनेगा 800+ रन

BCCI ने हटाया इम्पैक्ट प्लेयर रूल, टी20 टूर्नामेंट से पहले लिया बड़ा फैसला

Latest Cricket News





Source link

x