52 पर गिरे 2 विकेट, 53 पर हो गए ऑलआउट, दो गेंदबाजों ने मिलकर किया काम तमाम, 51 गेंदों पर जीता वनडे मैच


नई दिल्ली. क्रिकेट के इतिहास में रोज कई रिकॉर्ड बनते हैं और टूटते हैं. ऑस्ट्रेलिया के वनड कप में एक टीम 53 रन पर ढेर हो गई. हालांकि इस खेल में इससे भी कई स्कोर बने हैं. लेकिन इस मैच में तो गजब हो गया. एक समय वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 2 विकेट पर 52 रन था और इसमें एक रन जोड़कर उसके 8 विकेट गिर गए. वनडे मैच में यह कारनामा हुआ है. पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 2 विकेट पर 52 रन बना लिए थे. इसके बाद उसकी पूरी पारी 53 रन पर सिमट गई. 8 बल्लेबाज सिर्फ एक रन जोड़कर पवेलियन लौट गए.

इस मैच में सात बल्लेबाजों का खाता तक नहीं खुल सका. वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया का हाल बेहाल करने में दो गेंदबाजों ने अहम भूमिका निभाई. बिली स्टेनलेक और ब्यू वेबस्टर ने अपनी घातक गेंदबाजी से वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी क्रम को तहस नहस कर दिया. राइट हैंड पेसर वेबस्टर ने 36 गेंदों पर सिर्फ 17 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए. वहीं स्टेनलेक ने 43 गेंदों पर 12 रन देकर 3 विकेट झटके. दोनों ने 38 गेंदों के भीतर वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के बचे 8 विकेट झटक लिए. इस बीच सिर्फ एक रन बना.

Emerging Teams Asia Cup: सेमीफाइनल की चारों टीमें हुईं तय, जानें कब किसके साथ होगी भिड़ंत

1 टी20 मैच में बने 7 वर्ल्ड रिकॉर्ड, टीम इंडिया के 4 विश्व कीर्तिमान स्वाहा, सिर्फ छक्के-चौकों से बना डाले 282 रन

डार्सी शॉर्ट और बैंक्रॉफ्ट दोहरे अंक में पहुंचे
वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की ओर से रखे गए 54 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तस्मानिया ने 51 गेंदों में हासिल कर लिया. इस दौरान तस्मानिया को 3 झटके लगे. हालांकि इस दौरान तेज गेंदबाजों को विकेट से भी मदद मिली. लेकिन बल्लेबाजों ने भी खराब प्रदर्शन किया, इसमें कोई दो राय नहीं है. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कई इंटरनेशनल स्टार क्रिकेटर भी खेल रहे थे. ओपनर डार्सी शॉर्ट ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा 22 रन बनाए जबकि कैमरन बैंकक्रोफ्ट 14 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद 7 बल्लेबाज शून्य रन के स्कोर पर पवेलियन लौटे.

5वें से लेकर 11वें नंबर के बल्लेबाज नहीं खोल सके खाता
पांचवें, छठे, सातवें, आठवें, नौंवे, 10वें और 11वें नंबर के बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके. वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया का इससे पहले न्यूनतम स्कोर 59 रन था. साल 1969 में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की टीम विक्टोरिया के खिलाफ 59 के स्कोर पर ढेर हो गई थी. तस्मानिया की टीम की इस सीजन यह पहली जीत है. इससे पहले उसने एक मैच हारे थे जबकि एक मैच में कोई रिजल्ट नहीं निकल सका था.

Tags: Australia news, Cricket Records



Source link

x