54 रन पर गिर गए थे 4 विकेट, फिर रिंकू सिंह ने खेली कप्तानी पारी, विपक्षी टीम के जबड़े से छीन ली जीत


नई दिल्ली. रिंकू सिंह की बेहतरीन पारी के दम पर मेरठ मावरिक्स ने यूपी टी20 लीग में धमाकेदार जीत दर्ज की. उन्होंने उस समय मोर्चा संभाला जब उनकी टीम 54 के स्कोर पर 4 विकेट गंवा चुकी थी. मेरठ मावरिक्स के सामने 153 रन का लक्ष्य था. कानपुर सुपरस्टार्स ने पहले बैटिंग करते हुए 8 विकेट पर 152 रन बनाए. जवाब में मेरठ की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम अपने टॉप ऑर्डर के 4 बल्लेबाजों का विकेट गंवाकर भंवर में फंस चुकी थी. इसके बाद रिंकू सिंह का जलवा देखने को मिला. जिन्होंने 35 गेंदों पर नबाद 48 रन की पारी खेलकर टीम को 17.4 ओवर में शानदार जीत दिला दी. मेरठ ने इस मैच को 6 विकेट से अपने नाम किया. मेरठ की लगातार यह दूसरी जीत है.

153 रन के लक्ष्य के सामने मेरठ मावरिक्स (Meerut Mavericks) की शुरुआत बेहद खराब रही. ओपनर अक्षय दुबे खाता खोले बगैर पवेलियन लौट गए. पहला विकेट जल्दी गंवाने के बाद मेरठ मावरिक्स की पारी को स्वास्तिक चिकारा और माधव कौशिक ने संभालने की कोशिश की. चिकारा 13 गेंद पर 23 रन बनाकर आउट हुए वहीं कौशिक के बल्ले से 25 रन निकले. इसके बाद उवेश अहमद और रिंकू सिंह ने टीम को मझधार से निकालने का बीड़ा उठाया. दोनों ने नाबाद रहते हुए टीम को जीत दिलाई.

हार के बाद बदल गई पाकिस्तान क्रिकेट की तस्वीर, टीम में आए अबरार, जमाल और गुलाम, क्लीनस्वीप का खतरा

Unbreakable Paralympic Records: 32 गोल्ड, 46 मेडल, पैरालंपिक का महारिकॉर्ड किसके नाम, जिसका टूटना नामुमकिन

रिंकू सिंह ने 35 गेंदों पर ठोके 48 रन
रिंकू सिंह (Rinku Singh) ने 35 गेंदों पर 4 चौकों और 1 छक्के की मदद से नाबाद 48 रन बनाए वहीं उवेश अहमद ने 34 गेंदों पर 2 चौकों और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 48 रन की पारी खेली. मेरठ मावरिक्स टीम ने 14 गेंद बाकी रहते मैच को अपने नाम कर लिया. रिंकू सिंह ने बेहद कम समय में टीम इंडिया में टी20 में अपनी जगह पक्की कर ली है. उनकी नजरें अब रेड बॉल क्रिकेट क्रिकेट डेब्यू करने पर है. रिंकू का कहना है कि अगर उन्हें टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला तो, इससे ज्यादा खुशी उनके लिए और कुछ नहीं हो सकता.

रिंकू सिंह ने 2023 में इंटरनेशनल क्रिकेट में किया डेब्यू
छब्बीस साल के रिंकू सिंह ने 18 अगस्त 2023 को टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था. इसके बाद उन्होंने उसी साल दिसंबर में वनडे इंटरनेशनल में पदार्पण किया. उन्होंने 23 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 418 रन बनाए हैं जिसमें 2 अर्धशतक शामिल है. 2 वनडे मैचों में रिंकू के नाम 55 रन दर्ज हैं.

Tags: Rinku Singh



Source link

x