6 गेंद पर चाहिए थे 15 रन… गेंदबाज ने आखिरी ओवर में ऐसे पलट दी बाजी, टीम को दिलाया टी20 वर्ल्ड कप फाइनल का टिकट


नई दिल्ली. सूजी बेट्स की आखिरी ओवर में शानदार गेंदबाजी के दम पर न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को हराकर 2010 के बाद पहली बार महिला टी20 विश्व कप के फाइनल में जगह बना ली है. वेस्टइंडीज को आखिरी ओवर में 15 रन की दरकार थी लेकिन सूजी बेट्स ने इस ओवर में एक विकेट लेकर सिर्फ 7 रन खर्च किए. और कीवी टीम को यादगार जीत दिलाकर खिताब के और करीब पहुंचा दिया.

शारजाह में खेले गए महिला टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में स्पिनर एडेन कारसन और एमेलिया केर के शानदार प्रदर्शन की मदद से न्यूजीलैंड ने कम स्कोर वाले मैच में विंडीज को पराजित किया. अब तक 2009 और 2010 में उपविजेता रही न्यूजीलैंड टीम का सामना रविवार को फाइनल में दक्षिण अफ्रीका से होगा. दक्षिण अफ्रीका ने बृहस्पतिवार को सेमीफाइनल में गत चैम्पियन आस्ट्रेलिया को हराया था. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली न्यूजीलैंड टीम नौ विकेट पर 128 रन ही बना सकी थी जिसमें डिएंड्रा डोटिन ने 22 गेंद में 33 रन का योगदान दिया. इसमें 16वें ओवर में लिया ताहुहू को लगाए तीन छक्के शामिल है.

चैंपियंस ट्रॉफी से पहले टीम इंडिया को पाकिस्तान का प्रस्ताव, की अजीबोगरीब पेशकश, खेलो और उसी दिन…

VIDEO: सेमीफाइनल में दर्दनाक हादसा… महिला फील्डर के माथे पर लगी गेंद, बेसुध होकर गिरी, मैच रुका

वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 120 रन बनाए
वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 120 रन ही बना सकी. ऑफ स्पिनर कारसन ने 29 रन देकर तीन विकेट लिये जबकि केर ने चार ओवर में 14 रन देकर दो विकेट चटकाये जिसमें डोटिन का कीमती विकेट शामिल था. कारसन ने टूर्नामेंट में आठ और केर ने 12 विकेट ले लिये हैं. बीजिंग ओलंपिक खेल चुकी सूजी बेट्स ने आखिरी ओवर डाला जब वेस्टइंडीज को 15 रन की जरूरत थी. बेट्स ने सिर्फ सात ही रन दिए. बेट्स, कप्तान सोफी डेवाइन और ताहुहू का यह आखिरी टी20 टूर्नामेंट हो सकता है जिसे वे जीत के साथ यादगार बनाना चाहेंगी. इससे पहले वेस्टइंडीज के लिए हरफनमौला प्रदर्शन करने वाली डोटिन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 22 रन देकर चार विकेट लिए.

डॉटिन के महिला टी20 विश्व कप में कुल 31 छक्के हो गए हैं
डिएंड्रा डोटिन ने इस वर्ल्ड कप में कुल 9 छक्के जड़े. महिला टी20 विश्व कप इतिहास में सर्वाधिक छक्के जड़ने का रिकॉर्ड डोटिन के नाम है. उन्होंने 31 छक्के जड़े हैं. इसके बाद कोई अन्य खिलाड़ी 19 से ज्यादा सिक्स नहीं जड़ सकी है. महिला टी20 विश्व कप के एक एडिशन में सर्वाधिक सिक्स उड़ाने का रिकॉर्ड भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर के नाम है. जिन्होंने 2018 में सर्वाधिक 13 छक्के जड़े थे.

Tags: Icc T20 world cup, T20 World Cup, Women cricket



Source link

x