7.5 साल में 81 हजारअपराधियों को सजा… योगी सरकार के इस दावे पर क्या बोली जनता?


झांसी : उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने एक आंकड़ा जारी कर यह बताया है कि पिछले 7.5 साल में 80 हजार से अधिक अपराधियों को गुनाहों की सजा मिली है. इसके साथ ही 210 अपराधी पुलिस के साथ हुए एनकाउंटर में ढेर हो गए हैं. अभियोजन निदेशालय द्वारा जारी रिपोर्ट में बताया गया कि पिछले 7.5 साल में 81,196 से अधिक अपराधियों को कोर्ट में प्रभावी पैरवी के जरिये सजा दिलाई गई है.

गौरतलब है कि योगी सरकार ने 2017 से ही प्रदेश में अपराध के प्रति जीरो टॉलरेंस नीति अपनाई है.इस नीति के तहत पुलिस ने अपराधियों की कमर तोड़ दी है. यूपी पुलिस ने जहां एक तरफ सीधा मुकाबला करते हुए अबतक 210 बदमाशों को ढेर कर दिया है , वहीं बहुत बड़ी संख्या ऐसे अपराधियों की भी है, जिन्हें कोर्ट में पुलिस की प्रभावी पैरवी की वजह से सजा मिली है.

अब रात में नहीं लगता डर
यूपी सरकार के इस आंकड़े के बारे में लोकल 18 ने झांसी के लोगों की राय जानने की कोशिश की. झांसी की महिला कविता शर्मा ने कहा कि बीते 7.5 वर्षों में वाकई बदलाव आया है. पहले महिलाएं रात को घर से निकलने में डर लगता था. आज महिलाएं निडर होकर घूमती हैं. किसी की आंख उठाकर देखने की हिम्मत नहीं होती. एक अन्य महिला ने कहा कि प्रदेश में एक सुरक्षा का माहौल बना है. अपराधियों के मन में डर बना हुआ है. कानून का राज कायम है.

सरकर के आंकड़े फर्जी
झांसी के रहने वाले रोहित ने कहा कि यह आंकड़ा दर्शाता है कि अपराध रोकने पर योगी सरकार पूरी मुस्तैदी से काम कर रही है. दुर्दांत अपराधियों को मौत के घाट भी उतारा गया है. आकाश यादव नाम के एक व्यक्ति ने कहा कि सरकार के दावे पूरी तरह सच नहीं है. अगर अपराध नियंत्रण इतना कारगर है तो फिर एनकाउंटर की जरुरत क्यों पड़ रही है. उन्होंने कहा कि महिलाएं पहले भी सुरक्षित थीं.

Tags: Jhansi news, Local18, Public Opinion, Uttar Pradesh News Hindi



Source link

x