दिल्ली की जीत से इस टीम ने बिना खेले किया प्लेऑफ में क्वालीफाई, बचे 2 स्थानों के लिए मैदान में इतनी टीमें


Delhi Capitals- India TV Hindi

Image Source : PTI
Delhi Capitals

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 19 रनों से हरा दिया है। इस मैच में  लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जो गलत साबित हुआ। दिल्ली कैपिटल्स ने लखनऊ को जीतने के लिए 209 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में लखनऊ की टीम 189 रन ही बना सकी। लखनऊ की टीम के हारते ही  राजस्थान रॉयल्स की टीम ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है। 

राजस्थान रॉयल्स ने किया क्वालीफाई

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने आईपीएल 2024 के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है। राजस्थान रॉयल्स के 12 मैचों में 16 अंक हैं। वह दूसरे नंबर पर काबिज है। अब सिर्फ सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ही 16 अंकों से ज्यादा हासिल कर सकती है। बाकी टीमें ज्यादा से ज्यादा 16 अंकों तक ही पहुंच सकती हैं। इसी वजह से राजस्थान ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है। राजस्थान के अभी आईपीएल 2024 में दो मैच बचे हुए हैं, जो उसे पंजाब किंग्स और केकेआर के खिलाफ खेलने हैं, लेकिन अब इन मैचों को खेले बिना ही राजस्थान ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है। à¤†à¤–िरी दो स्थानों के लिए चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, दिल्ली कैपिटल्स, आरसीबी और लखनऊ जायंट्स के बीच टक्कर है। प्लेऑफ के आखिरी दो स्थानों के लिए इन पांच टीमों में से ही दो टीमें जाएंगी। 

इशांत शर्मा ने किया कमाल

200 से ज्यादा रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी लखनऊ की टीम के लिए केएल राहुल और क्विंटन डिकॉक बड़ी पारियां नहीं खेल पाए। राहुल पहले ही ओवर में इशांत शर्मा की गेंद पर आउट हो गए। उन्होंने पांच रन बनाए। इसके बाद डिकॉक 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उनका विकेट भी इशांत शर्मा ने हासिल किए। इशांत ने पावरप्ले में कमाल की गेंदबाजी की। वह कहर बरपा रहे थे। इसके बाद इशांत ने दीपक हुड्डा को खाता भी नहीं खोलने दिया। मार्कस स्टाइनिस स्टार स्पिनर अक्षर पटेल का शिकार बने। विकेट पतझड़ के बीच निकोलस पूरन ने एक छोर संभाले रखा और अर्धशतक लगाया। वह 61 रन बनाकर आउट हुए। दिल्ली कैपिटल्स के लिए इशांत शर्मा ने कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने चार ओवर में 34 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। उनके अलावा कुलदीप यादव ने चार ओवर में 33 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया।

अभिषेक पोरेल ने लगाया अर्धशतक

दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जब शानदार फॉर्म में चल रहे हैं जैक फ्रेजर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। उनका विकेट अरशद खान ने हासिल किया। इसके बाद अभिषेक पोरेल और शाई होप ने शानदार बल्लेबाजी की और टीम को शुरुआती संकट से उबार लिया। अभिषेक ने 33 गेंदों में 58 रन बनाए, जिसमें पांच चौके और चार छक्के लगाए। फिर शाई होप को रवि बिश्वोई ने आउट कर दिया। होप का केएल राहुल ने बेहतरीन कैच पकड़ा। उन्होंने 38 रन बनाए। 

आखिरी ओवर्स में ट्रिस्टन स्टब्स ने की बेहतरीन बल्लेबाजी

फिर क्रीज पर आए ऋषभ पंत ने अच्छी बल्लेबाजी की। उन्होंने कुछ अच्छे स्ट्रोक लगाए। पंत ने 33 रन बनाए। अंत में ट्रिस्टन स्टब्स ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी और मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। उन्होंने सिर्फ 25 गेंदों में ही 57 रन बनाए। अपनी पारी में स्टब्स ने चार छक्के लगाए। लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से नवीन उल हक ने सबसे ज्यादा दो विकेट अपने नाम किए। 

Latest Cricket News





Source link

x