Aaj Ka Rashifal: गलत संगत से बढ़ेगी परेशानी, धन हानि की आशंका! मीन राशिवालों को मिलेगी खुशखबरी, पढ़ें आज का राशिफल


मेष
गणेशजी कहते हैं कि आज दिनभर मिलाजुला असर रहेगा. ऑफिस से जुड़े काम के लिए यात्रा और प्रवास के योग हैं. परिवार में खुशी का माहौल बन सकता है. घर के माहौल में सकारात्मक बदलाव लाने की कोशिश करेंगे. हर फैसला व्यावहारिक रूप से विचार करके लें. घरेलू माहौल थोड़ी गर्मी के बाद शांत हो जाएगा. पैतृक प्रथाओं या व्यापार के कारण छोटी यात्रा हो सकती है.

भाग्यशाली अंक: 16
भाग्यशाली रंग: सफेद

वृषभ
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन मिश्रित परिणाम देने वाला है. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. धार्मिक स्थान की यात्रा संभव है. करीबी लोगों से मुलाकात से सद्विचारों में वृद्धि होगी. जीवनसाथी से सहयोग मिल सकता है. व्यवसायी वर्ग प्रतिस्पर्धा के कारण कुछ समय के लिए निराश रहेंगे, फिर भी प्रयास करते रहें और धीरे-धीरे आर्थिक लाभ मिलता रहेगा.

भाग्यशाली अंक: 6
भाग्यशाली रंग: नारंगी

मिथुन
गणेशजी कहते हैं कि आज अशुभ घटनाओं की आशंका है, सावधान रहें. क्रोध और विवाद से बचें, हानि की संभावना है. मन को शांत रखें. मानहानि न हो, इसका ध्यान रखें. शारीरिक और मानसिक रूप से अस्वस्थ रहेंगे. सहकर्मियों या परिवार के सदस्यों से हानि हो सकती है, धैर्य से समय व्यतीत करें, अनावश्यक विवादों से दूर रहने का प्रयास करें, शांति बनी रहेगी.

भाग्यशाली अंक: 7
भाग्यशाली रंग: लाल

ये भी पढ़ें: वृषभ में होगा मंगल गोचर, 5 राशिवालों की चमकेगी किस्मत, लेकिन इन लोगों को मिलेगी सरकारी नौकरी!

कर्क
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन परिवार और मित्रों के साथ आनंदपूर्वक बीतेगा. आज मनोरंजन का अवसर मिलेगा. सामाजिक रूप से आपको सम्मान मिलेगा. आज धन संबंधी समस्याएं यथावत रहेंगी. परिवार के सदस्य किसी न किसी कारण से आपसे नाराज हो सकते हैं. अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें. छोटे-मोटे सौदों से जरूरतों को पूरा करने के लिए धन की आमद पर्याप्त रहेगी. बड़े मुनाफे के चक्कर में आप पैसा और शांति दोनों खो सकते हैं, इसलिए आज जो आसानी से मिल जाए, उसी में संतुष्ट रहें.

भाग्यशाली अंक: 3
भाग्यशाली रंग: मैरून

सिंह
गणेशजी कहते हैं कि आज मानसिक चिंता रहेगी और मन में उथल-पुथल रहेगी. मन में संदेह और उदासी भी हावी रहेगी, इसलिए आज मन भारी रहेगा. किसी कारणवश दैनिक कार्यों में व्यवधान आ सकता है. यात्रा के दौरान अपने शरीर के साथ-साथ सामान की भी सुरक्षा सुनिश्चित करें. महिलाओं से आपको शारीरिक और आर्थिक सहयोग मिलेगा. चिड़चिड़ा स्वभाव माहौल को बिगाड़ सकता है. आर्थिक रूप से आज का दिन काफी दयनीय रहने वाला है.

भाग्यशाली अंक: 11
भाग्यशाली रंग: सफेद

कन्या
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन कष्टकारी है, संतान की चिंता रहेगी. वाद-विवाद से दूर रहें. पारिवारिक कलह के कारण दुःखी रहेंगे. पर्यटन और मनोरंजन के अवसर मिलेंगे, लेकिन उदासीन व्यवहार के कारण आप उनका आनंद नहीं ले पाएंगे. स्वास्थ्य ठीक रहेगा. इसके बाद सहयोग मिलेगा, लेकिन कार्य की सफलता में विलंब होगा.

भाग्यशाली अंक: 9
भाग्यशाली रंग: पीला

तुला
गणेशजी कहते हैं कि आज आप शारीरिक और मानसिक रूप से शिथिलता का अनुभव करेंगे. यात्रा-प्रवास को टाल दें तो बेहतर रहेगा. पारिवारिक वातावरण में कलह रहेगी. सामाजिक रूप से अपमानित न हों, इसका ध्यान रखें. परिवार के सदस्यों की मांगें आपको असहज कर देंगी और अगर टाला जाए तो कलह का कारण बन सकती हैं. छोटी-मोटी स्वास्थ्य समस्याएं रहेंगी, फिर भी दैनिक दिनचर्या में व्यवधान नहीं आएगा.

भाग्यशाली अंक: 18
भाग्यशाली रंग: हरा

वृश्चिक
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन लाभदायक है, भाग्य भी आज आपका साथ देगा. प्रियजनों के साथ संबंधों में प्रेम भरपूर रहेगा. नए काम शुरू करने के लिए समय शुभ है. पारिवारिक वातावरण आवश्यकताओं की पूर्ति पर निर्भर करेगा, समय पर मांग पूरी होने पर शांति रहेगी, अन्यथा गर्माहट हो सकती है.

भाग्यशाली अंक: 12
भाग्यशाली रंग: मिट्टी

ये भी पढ़ें: जुलाई में 4 बड़े ग्रहों का गोचर, इन 4 राशिवालों की लाइफ कर देगा सेट, होंगे ये बदलाव!

धनु
गणेशजी कहते हैं कि आज पारिवारिक वातावरण क्लेशपूर्ण रहेगा. निर्धारित कार्य पूरे न हो पाने के कारण मन में हताशा रहेगी. आज कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लें, घर या व्यापार में कार्यभार अधिक रहेगा. घर में सुख-शांति बनी रहे. भाइयों को संतुष्ट करना आज असंभव होगा. इसे नजरअंदाज करना ही बेहतर है.

भाग्यशाली अंक: 2
भाग्यशाली रंग: आसमानी नीला

मकर
गणेशजी कहते हैं कि आज आप धार्मिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे. पारिवारिक वातावरण आनंदमय रहेगा. मित्रों और प्रियजनों से उपहार प्राप्त हो सकते हैं. व्यावसायिक और व्यावसायिक स्थल पर आपका प्रभाव बना रहेगा. अनुभवी लोगों से नए कार्य करने की प्रेरणा मिलेगी. विद्यार्थी और कामकाजी लोग बेहतर प्रदर्शन करने पर सम्मान के पात्र बनेंगे. समाज के वरिष्ठ लोगों से मिलकर आपको आनंद आएगा. छोटी-मोटी समस्याओं को छोड़कर स्वास्थ्य सामान्य रहेगा.

भाग्यशाली अंक: 4
भाग्यशाली रंग: भूरा

कुंभ
गणेशजी कहते हैं कि आज आप शारीरिक और मानसिक अस्वस्थता का अनुभव करेंगे. कुंभ राशि के जातकों का आज परिवार के सदस्यों के साथ मनमुटाव होने की संभावना है. धन का लेन-देन या पूंजी निवेश करते समय सावधानी बरतें. आज धार्मिक भावनाएं स्वार्थ सिद्धि या काम निकलवाने तक ही सीमित रहेंगी. दिखावे के लिए दान-पुण्य न करें तो बेहतर होगा. आज अनैतिक संबंधों या गलत संगत से दूर रहें, परेशानी में पड़ सकते हैं.

भाग्यशाली अंक: 17
भाग्यशाली रंग: गुलाबी

मीन
गणेशजी कहते हैं कि आज अप्रत्याशित आर्थिक लाभ की संभावना है. संतान से संबंधित शुभ समाचार प्राप्त होंगे. बचपन के मित्रों या पुराने मित्रों से मिलकर खुशी होगी. आप नए मित्र भी बना सकेंगे, जो भविष्य में लाभदायक होंगे. परिवार के सदस्य अपनी अनैतिक मांगों को पूरा करवाने पर जोर देंगे. आज आप अपने स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे और बाहर का खाना खाने से बचें.

भाग्यशाली अंक: 11
भाग्यशाली रंग: नीला

Tags: Astrology, Horoscope, Horoscope Today



Source link

x