Aaj Ka Rashifal: इन 3 राशिवालों की धन से भरेगी तिजोरी, वृश्चिक वालों को वाहन से दुर्घटना का खतरा, पढ़ें आज का अपना राशिफल


मेष राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आप मौज-मस्ती और मनोरंजन में बिताएंगे. यदि पूर्व में किए गए प्रयास आज सफल होते हैं तो मानसिक शांति मिलेगी और अचानक धन आगमन से दिनभर प्रसन्न रहेंगे. नए कार्य अनुबंधों की योजना तैयार रखें, उन पर काम जल्दी ही शुरू हो सकता है. आज किया गया पूंजी निवेश भविष्य के लिए अच्छा रहेगा. महिलाओं और प्रेम संबंधों के बीच निकटता का अनुभव होगा.

भाग्यशाली अंक: 4
भाग्यशाली रंग: सफेद

वृषभ राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज आप शांतिपूर्वक दिन बिताने की योजना बनाएंगे लेकिन पूरा दिन घर के कामों में उलझे रहेंगे. आज काम पर ज्यादा ध्यान न दे पाने के कारण सीमित संसाधनों में ही गुजारा करना पड़ेगा. धन की आवक भी कम रहेगी. परिवार के सदस्यों के साथ किसी महत्वपूर्ण विषय या आयोजन की योजना बनेगी. दोपहर बाद किसी पुराने लंबित काम में सफलता मिलने की संभावना है.

भाग्यशाली अंक: 17
भाग्यशाली रंग: नेवी ब्लू

मिथुन राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपकी इच्छा के अनुसार रहेगा. आज आप दिखावे पर अधिक खर्च करेंगे. दिन का अधिकांश समय मौज-मस्ती और मनोरंजन में बीतेगा. आप कामकाज में अधिक समय नहीं लगाएंगे, फिर भी आज आपको उम्मीद से अधिक धन लाभ होगा. प्रतिस्पर्धा कम होने के बावजूद अधिकांश कार्यों में मानसिक व्यायाम की आवश्यकता होगी. सामाजिक स्तर पर आज आपकी छवि धनवान लोगों जैसी बनेगी.

भाग्यशाली अंक: 11
भाग्यशाली रंग: काला

ये भी पढ़ें: जुलाई में 4 बड़े ग्रहों का गोचर, इन 4 राशिवालों की लाइफ कर देगा सेट, होंगे ये बदलाव!

कर्क राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज आपका दिन भी प्रतिकूल रहने वाला है. कर्क राशि वालों के स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. आज आपके विचारों को काम के साथ-साथ घर पर भी नजरअंदाज किया जा सकता है. एक तो दिनचर्या धीमी रहेगी और ऊपर से कोशिश करने पर भी काम देरी से होगा. आज मन में अहंकार की अधिकता के कारण आप किसी के सामने झुकना पसंद नहीं करेंगे.

भाग्यशाली अंक: 16
भाग्यशाली रंग: नारंगी

सिंह राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए अधिक परिश्रम वाला भी रहेगा. आज घर के कामों और व्यापार के बीच तालमेल बिठाना मुश्किल होगा. दैनिक कार्यों में देरी के कारण पूरे दिन की बनाई योजनाएँ बिगड़ सकती हैं. आलस्य त्यागकर लक्ष्य पर ध्यान केन्द्रित करें, थोड़ी देरी से ही सही, सफलता अवश्य मिलेगी. स्वास्थ्य में कुछ उतार-चढ़ाव रहेंगे, आप उनकी परवाह भी नहीं करेंगे.

भाग्यशाली अंक: 6
भाग्यशाली रंग: मैरून

कन्या राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए सफलता भरा रहेगा. आज आप काम पर कम समय बिताएंगे, फिर भी जितना भी समय बिताएंगे, वह आपके लिए अनुकूल रहेगा. थोड़े प्रयास से आप बड़ा लाभ कमा सकते हैं, कहीं से धन की प्राप्ति होगी. लेकिन इसके लिए व्यवहार में सौम्यता रखना भी आवश्यक है. नौकरीपेशा लोगों की पदोन्नति में आ रही रुकावटें दूर होंगी. सामाजिक कार्यों में रुचि लेने से आपको सम्मान मिलेगा. विरोधी आज शांत रहेंगे.

भाग्यशाली अंक: 7
भाग्यशाली रंग: पीला

तुला राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज दिन का अधिकांश भाग उम्मीदों के विपरीत रहेगा. आर्थिक और पारिवारिक कारणों से मन में बेचैनी रहेगी, आज किसी से कोई अपेक्षा न रखें, निराश होंगे. परिवार के सदस्यों की जरूरतें पूरी न होने पर घर में विवाद की स्थिति बन सकती है. कामकाज में भी दिन सावधानी से बिताएं, गलत निर्णय लेने से भारी नुकसान हो सकता है. सिर, गले या छाती से संबंधित कोई समस्या हो सकती है.

भाग्यशाली अंक: 3
भाग्यशाली रंग: लाल

ये भी पढ़ें: कब है आषाढ़ अमावस्या, 5 या 6 जुलाई? जानें सही तारीख, मुहूर्त, 2 उपाय से बढ़ेगा धन, सुख-समृद्धि

वृश्चिक राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके स्वास्थ्य के लिए भी हानिकारक रहेगा. मौसमी बीमारियों के प्रकोप के कारण शरीर कमजोर रहेगा. आज आपको सर्जरी भी करानी पड़ सकती है. वाहन से दुर्घटना होने का खतरा है, सावधान रहें. कार्यस्थल पर किसी के बहकावे में आकर आज आपको धन हानि हो सकती है. आज किसी से न उलझें, अन्यथा बात बढ़ सकती है. परिवार के साथ अधिक समय बिताएं, लेकिन मर्यादा में रहें. आज जितना हो सके मौन का प्रयोग करना बेहतर रहेगा.

भाग्यशाली अंक: 11
भाग्यशाली रंग: हरा

धनु राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज भी मन में दुविधाएं रहेंगी. आज आपके मन में संदेहास्पद विचार आएंगे. गलत व्यवहार या आचरण के कारण घर या समाज में छवि खराब हो सकती है. आज कार्यक्षेत्र में कोई नया प्रयोग न करें, नुकसान उठाना पड़ सकता है. किसी भी काम को करने के लिए खुद पर दबाव डालने का कोई मतलब नहीं है, जो भी मिले उसी में संतुष्ट रहें, अन्यथा असफल हो सकते हैं. आज प्रेम संबंधों के कारण आपका मन अशांत रहेगा.

भाग्यशाली अंक: 9
भाग्यशाली रंग: आसमानी नीला

मकर राशि
गणेशजी कहते हैं कि आपका दिन बहुत खर्चीला रहेगा. आज पारिवारिक आवश्यकताओं की पूर्ति करते-करते आपको धन की कमी महसूस होगी. लेकिन आज कार्यक्षेत्र में लाभदायक सौदे होने से आर्थिक स्थिति बराबर बनी रहेगी. अतिरिक्त आय अर्जित करने के प्रयास भी सफल रहेंगे, लेकिन अनैतिक कार्यों में हानि होने की संभावना है, इसका विशेष ध्यान रखें. अविवाहित लोगों को उपयुक्त जीवनसाथी की तलाश पूरी होगी. सामाजिक क्षेत्र में परिजनों की प्रतिष्ठा बढ़ाने के अवसर मिलेंगे.

भाग्यशाली अंक: 18
भाग्यशाली रंग: भूरा

ये भी पढ़ें: क्या आपके पितर हैं नाराज? लाइफ में होने वाली ये 7 घटनाएं देती हैं संकेत, आषाढ़ अमावस्या पर उन्हें करें प्रसन्न

कुंभ राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन काम-काज में ज्यादा व्यस्तता वाला नहीं रहेगा, फिर भी दोपहर का समय महत्वपूर्ण निर्णय लेने वाला रहेगा. आपकी कार्यकुशलता की हर जगह प्रशंसा होगी. लेकिन अति आत्मविश्वास आज नुकसान भी पहुंचा सकता है. किसी काम में उलझने की बजाय उसे अपने आप होने देना लाभदायक रहेगा. धार्मिक यात्रा की संभावना रहेगी. परिवार में माहौल शांत रहेगा. व्यावसायिक यात्रा लाभदायक रहेगी.

भाग्यशाली अंक: 12
भाग्यशाली रंग: गुलाबी

मीन राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन भी आपके लिए अशुभ साबित होगा. दिन की शुरुआत में ही आपको कुछ गलत होने का संकेत मिलेगा और परिवार के सदस्यों के प्रतिकूल व्यवहार के कारण आप दुखी महसूस करेंगे. किसी गुप्त चिंता के कारण आप अंदर ही अंदर घुटन महसूस करेंगे. आज भावुकता अधिक रहने के कारण हास्यपूर्ण टिप्पणी भी मन को चुभ सकती है. आज सामाजिक व्यवहार कम रखें, प्रतिष्ठा में कमी आने की संभावना है.

भाग्यशाली अंक: 2
भाग्यशाली रंग: गहरा हरा

Tags: Astrology, Horoscope, Horoscope Today



Source link

x