AAP Leaders Discussed Candidates For Lok Sabha Elections In Punjab In A Meeting At Kejriwal Residence – केजरीवाल के आवास पर बैठक में आप नेताओं ने पंजाब में लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों पर चर्चा की


केजरीवाल के आवास पर बैठक में आप नेताओं ने पंजाब में लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों पर चर्चा की

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर पंजाब में लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा करने के वास्ते शनिवार को आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं की एक बैठक हुई. आप के नेताओं ने बताया कि बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल के अलावा, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, महासचिव (संगठन) संदीप पाठक, सांसद राघव चड्ढा और अन्य नेता मौजूद थे.

यह भी पढ़ें

एक सूत्र ने कहा, ‘‘नेताओं ने पंजाब में लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों पर चर्चा की. सीट-बंटवारे की संभावना जैसे कई अन्य मुद्दों पर भी विचार-विमर्श किया गया, लेकिन चर्चा अधूरी रही. आने वाले दिनों में और बैठकें होंगी.”

आप और कांग्रेस, दोनों विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन के साझेदार हैं. दोनों दल दिल्ली और पंजाब सहित अन्य राज्यों के लिए सीट-बंटवारे पर बातचीत कर रहे हैं.

हालांकि, दोनों पार्टियों के सूत्रों ने दावा किया है कि उनकी प्रदेश इकाइयां चुनाव के लिए उनके बीच गठबंधन के पक्ष में नहीं हैं.

एक सूत्र ने कहा, ‘‘पंजाब में छह-छह सीटें साझा करने की संभावना पर चर्चा की जा रही थी, लेकिन कांग्रेस ने इस बात पर जोर दिया है कि उसे उन सभी आठ सीटों पर चुनाव लड़ने दिया जाना चाहिए, जो उसने 2019 के लोकसभा चुनावों में जीती थीं.”

वर्ष 2019 के लोकसभा चुनावों में, कांग्रेस ने राज्य की 13 में से आठ लोकसभा सीट पर जीत हासिल की थी, जबकि शिरोमणि अकाली दल-भारतीय जनता पार्टी गठबंधन को चार सीट मिलीं थीं. आप सिर्फ एक सीट जीत पायी थी.

इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और आप सहित विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन के घटक दलों के बीच सीट-बंटवारे का फॉर्मूला अभी तक सामने नहीं आया है.

आप नेताओं ने पहले कहा था कि पार्टी ने कांग्रेस को स्पष्ट कर दिया है कि वह दिल्ली, गोवा, गुजरात, हरियाणा और पंजाब सहित पांच राज्यों में चुनाव के लिए गठबंधन करना चाहती है.

ये भी पढ़ें- विदेश मंत्री जयशंकर ने युगांडा में फलस्तीनी समकक्ष के साथ ‘विस्तृत और व्यापक’ चर्चा की

ये भी पढ़ें- मंत्री आतिशी ने दिल्ली विश्वविद्यालय के 12 कॉलेजों के खिलाफ जांच के दिए आदेश

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

x