AAP Says Swati Maliwals Allegations Baseless, She Reached CM Residence Without Permission – 13 मई को केजरीवाल के घर क्या हुआ? स्वाति मालीवाल के आरोपों पर आतिशी ने दिया जवाब


13 मई को केजरीवाल के घर क्या हुआ? स्वाति मालीवाल के आरोपों पर आतिशी ने दिया जवाब

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) के साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर कथित बदसलूकी मामले में आम आदमी पार्टी (AAP) की तरफ से सफाई दी गई है. दिल्ली सरकार में मंत्री और आप प्रवक्ता आतिशी ने कहा कि जो वीडियो सामने आया है उसमें साफ दिख रहा है कि स्वाति मालीवाल ने अपने एफआईआर में जो भी आरोप लगाए हैं, वो बिल्कुल गलत है.

यह भी पढ़ें

आतिशी ने कहा कि वीडियो तो अब देश के सामने है, जिसमें साफ दिख रहा है कि स्वाति सीएम हाउस में आराम से ड्राईंग रूम में सोफे पर बैठी हैं और सुरक्षाकर्मियों से तथा बिभव कुमार से ऊंची आवाज में बात कर रही हैं.

आप प्रवक्ता ने कहा कि स्वाति मालीवाल आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद हैं. उन्हें ये पता है कि मुख्यमंत्री के रोजाना कई कार्यक्रम होते हैं, तो वो हर वक्त मौजूद नहीं रह सकते. स्वाति मालीवाल बिना अनुमति के सीएम आवास पहुंच गई थीं और जब उन्हें रोका गया तो उन्होंने सुरक्षाकर्मियों को धमकाया. इसके बाद गार्ड्स ने फोन पर बिभव कुमार को बुलाया, और उन्होंने जब जाने का अनुरोध किया तो उन्हें भी अपशब्द कहे गए.

आम आदमी पार्टी ने भाजपा पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को फंसाने की साजिश करने का आरोप लगाया.

Latest and Breaking News on NDTV

आतिशी ने कहा कि स्वाति मालीवाल बिना पूर्व सूचना के मुख्यमंत्री आवास पहुंचीं थी, उनकी मंशा अरविंद केजरीवाल के विरूद्ध आरोप लगाना था. उन्होंने कहा कि स्वाति मालीवाल ने आरोप लगाया कि उन पर बेरहमी से हमला किया गया, लेकिन आज सामने आया वीडियो मामले की बिल्कुल अलग हकीकत दिखाता है.

उन्होंने कहा कि वीडियो में दिख रहा है कि मालीवाल, बिभव कुमार को धमकी दे रही हैं, उनके द्वारा लगाए गए आरोप आधारहीन हैं. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार ने स्वाति मालीवाल के खिलाफ पुलिस से शिकायत की है.

आप ने कहा कि स्वाति मालीवाल ने अरविंद केजरीवाल से मुलाकात करने पर जोर दिया था, उनके सहयोगी बिभव कुमार ने कहा था कि मुख्यमंत्री व्यस्त हैं. सांसद ने चीखना शुरू कर दिया और अंदर दाखिल होने की कोशिश की. उन्होंने कहा कि स्वाति मालीवाल से बदसलूकी का मामला भाजपा की साजिश है, मुख्यमंत्री केजरीवाल को फंसाने के लिए मालीवाल को चेहरा बनाया गया है.

13 मई का है मामला

आप नेता स्वाति मालीवाल ने अरविंद केजरीवाल के सहयोगी विभव कुमार पर सिविल लाइन्स स्थित दिल्ली CM हाउस के घर के अंदर उनके साथ मारपीट करने का आरोप लगाया है. ये पूरा मामला 13 मई का है. रिपोर्ट के मुताबिक, सुबह 9 बजे स्वाति मालीवाल सीएम हाउस पहुंची थीं. आरोप है कि बिभव कुमार ने उनके साथ बदसलूकी की. इस घटना क 3 दिन बाद 16 मई की दिल्ली पुलिस ने स्वाति मालीवाल के घर जाकर उनका बयान दर्ज किया. स्वाति मालीवाल की शिकायत के आधार पर गुरुवार को बिभव कुमार के खिलाफ FIR दर्ज की गई.

इधर स्वाति मालीवाल से बदसलूकी और मारपीट मामले की जांच करने दिल्ली पुलिस फॉरेंसिक टीम के साथ CM केजरीवाल के घर पहुंची है. पुलिस 13 मई की घटना का रीक्रिएशन करेगी और ये जानने की कोशिश करेगी कि उस दिन केजरीवाल के आवास पर क्या हुआ था?

सीएम आवास पर घटना की जांच

CM हाउस पुलिस सिक्योरिटी हेड से 13 मई को CM हाउस में मौजूद पुलिसकर्मियों की डिटेल्स मांगी गई है. दिल्ली पुलिस और FSL की टीम घर में मौजूद स्टाफ के बयान लिए गए हैं. पुलिस स्वाति के साथ ड्राइंग रूम की पूरी मैपिंग की और स्वाति से पूछा जा रहा है कि 13 मई जो जब उनसे बदसलूकी हुई तो कितने शख्स ड्राइंग रूम में थे और कौन शख्स किस जगह मौजूद था. FSL की टीम ड्राइंग रूम का नक्शा तैयार करेगी, जो पुलिस की केस डायरी का हिस्सा होगा.



Source link

x