Accused of blasphemy for wearing printed kurta in Pakistan know what is the punishment


पाकिस्तान के इस्लामिक देश है. जिस कारण वहां के नियम कानून भी बहुत अलग हैं. दरअसल पाकिस्तान के लाहौर शहर में अरबी प्रिंट वाला कपड़ा पहनने पर एक महिला को ईश निंदा का आरोप लगाकर स्थानीय लोगों ने घेर लिया था. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने भीड़ से बचाकर महिला को वहां से निकाला था. लेकिन क्या आप जानते हैं कि पाकिस्तान में ईशनिंदा के लिए क्या सजा है. आज हम आपको बताएंगे कि वहां पर इसकी क्या सजा मिलती है. 

पाकिस्तान में क्या है कानून

पाकिस्तान में ईरान के बाद दुनिया का दूसरा सबसे सख्त ईशनिंदा से जुड़े कानून हैं. पाकिस्तान में ईशनिंदा के आरोपी को मौत की सजा देने का प्रावधान है. एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान में ईशनिंदा के 1500 से अधिक आरोपी हैं. जानकारी के मुताबिक वहां पर ईशनिंदा के मामलों की सुनवाई करने वाले जजों को कठोर सजा सुनाने के लिए दबाव का सामना करना पड़ता है.

क्या है मामला

पाकिस्तान की महिला पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक महिला अपने पति के साथ खरीददारी करने के लिए मार्केट गई थी. इस दौरान उस महिला ने जो ड्रेस पहने थी, उस पर अरबी में कुछ लिखा था. इस दौरान भ्रम की स्थिति में स्थानीय लोगों ने महिला को घेर लिया और ईशनिंदा के आरोप लगाकर नारे लगाने लगे थे. इतना ही नहीं उस भीड़ ने महिला से कपड़ा उतारने के लिए भी कहा गया था. 

महिला ने वीडियो में मांगी माफी

जानकारी के मुताबिक मौके पर पहुंची पुलिस महिला ने किसी तरह से भीड़ से बचाकर उस महिला को पुलिस थाने लेकर गई थी. इस दौरान पीड़ित महिला ने बताया कि डिजाइन समझकर उसने कपड़ा खरीदा था. उस पर ऐसा कुछ लिखा है, जिससे लोग आहत होंगे उसे नहीं पता था. महिला ने जनता से माफी मांगते हुआ कहा कि उसका ऐसा कोई इरादा नहीं था. जिससे वहां के लोग आहत हो, क्योंकि वह खुद इस्लाम को मानने वाली महिला है.

 

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान में भी है भारत के जैसा लालकिला, जानिए वहां किसने बनवाया था लालकिला



Source link

x