Adipurush Movie Review Lankesh Outdoes Raghavs Adipurush Saif Ali Khan Overshadows VFX – Adipurush Review: राघव की आदिपुरुष में बाजी मार ले गए लंकेश, वीएफएक्स पर भारी पड़े सैफ अली खान


Adipurush Review: राघव की 'आदिपुरुष' में बाजी मार ले गए लंकेश, वीएफएक्स पर भारी पड़े सैफ अली खान- पढ़ें मूवी रिव्यू

Adipurush Review: जानें कैसी है प्रभास की आदिपुरुष

नई दिल्ली:

आदिपुरुष सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है. प्रभास, सैफ अली खान, कृति सेनन, देवदत्त नागे, वत्सल सेठ और सनी सिंह लीड रोल में हैं. फिल्म को ओम राउत ने डायरेक्ट किया है. आदिपुरुष को लेकर सोशल मीडिया पर जबरदस्त क्रेज था, लेकिन फिल्म देखने के बाद इसमें वाउ फैक्टर बहुत ही कम नजर आते हैं. वीएफएक्स भी अव्वल दर्जे का नहीं है. एक्टिंग के मोर्चे पर कलाकार एक्सप्रेशन से जूझते नजर आ रहे हैं और आदिपुरुष में जिस तरह का माहौल देखने को मिलता है, वह भी हॉलीवुड की फिल्मों से प्रेरित लगता है. आइए जानते हैं कैसी है फिल्म.

‘आदिपुरुष’ की कहानी

यह भी पढ़ें

आदिपुरुष की कहानी राम, लक्ष्मण और सीता की है. तीनों वनवास में जाते हैं और वहां रावण यानी लंकेश सीता का हरण कर लेता है. इसके बाद राम और लक्ष्मण सीता को खोजने के लिए निकल पड़ते हैं. इस सफर में उन्हें सुग्रीव और हनुमान मिलते हैं और कई तरह के प्रसंग सामने आते हैं. इस तरह ओम राउत ने एक अच्छी कोशिश की है. लेकिन पहले हाफ का रोमांच दूसरे हाफ में आकर हवा हो जाता है. फिल्म कुल मिलाकर वीएफएक्स का पिटारा बनकर रह जाती है. कहानी और पात्रों पर सिर्फ वीएफएक्स का कमाल हावी रहता है. 

‘आदिपुरुष’ में एक्टिंग

आदिपुरुष में प्रभास कमाल के लगते हैं. लेकिन जैसे ही उनका चेहरा दिखाया जाता है, एक्सप्रेशन एकदम से गुल हो जाते हैं. ऐसा ही कुछ कृति सेनन के मामले में भी है. एक्सप्रेशन वहां भी नहीं हैं. देवदत्त नागे ने अच्छा काम किया है. बाकी सभी सितारे भी औसत है. लेकिन सैफ अली खान ने दिखा दिया है कि वह एक्टिंग के महारथी हैं. उन्होंने लंकेश के किरदार में सब को पीछे छोड़ दिया है और उनकी एक्टिंग कमाल की रही है. 

‘आदिपुरुष’ को लेकर वर्डिक्ट

आदिपुरुष की कहानी रामायण पर आधारित है. जिसे हम बचपन से सुनते और रामलीला के मंचों पर देखते आए हैं. ऐसे में फिल्म में क्या नया हो सकता था. इसका जवाब ओम राउत ने वीएफएक्स और मॉर्डन वेशभूषा के जरिये दिया. फिल्म का बैकग्राउंड म्यूजिक कमाल है, लेकिन वीएफएक्स कमजोर है. फिल्म को देखकर कॉमिक्स पढ़ने जैसा एहसास होता है. फिल्म की अच्छी एडिटिंग की जरूरत थी और सेकंड हाफ मजबूत रखना चाहिए था. लेकिन इस फिल्म को सैफ अली खान के लिए याद रखा जाएगा. 

रेटिंग: 2/5 स्टार
डायरेक्टर: ओम राउत
कलाकार: प्रभास, कृति सेनन, देवदत्त नागे और सैफ अली खान

आदिपुरुष का मूवी रिव्यू:



Source link

x