After Reaching Ayodhya, Brij Bhushan Sharan Singh Told – Why Was The Public Janchetna Rally Cancelled? – अयोध्या पहुंच कर बृजभूषण शरण सिंह ने बताया- क्यों रद्द की जनचेतना रैली?


अयोध्या पहुंच कर बृजभूषण शरण सिंह ने बताया- क्यों रद्द की जनचेतना रैली?

अयोध्या पहुंचे कैसरगंज सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि सुरक्षा कारणों से जनचेतना रैली रद्द की है.

नई दिल्ली:

अयोध्या पहुंचे कैसरगंज सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि सुरक्षा कारणों से जनचेतना रैली रद्द की है. जिन लोगों ने मेरा साथ दिया है, उनका स्वागत करता हूं. संपूर्ण अयोध्या, संपूर्ण मीडिया जगत और देश के सभी प्रांतों और जाति के लोगों ने मुझे आशीर्वाद दिया है. आपको बता दें कि पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आरोपी बृजभूषण शरण सिंह ने 5 जून को अयोध्या में जनचेतना महारैली करने का ऐलान किया था. उन्होंने कहा था कि इस रैली में 11 लाख लोग जुटेंगे.

यह भी पढ़ें

समर्थकों को यह संदेश दिया

बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह ने आज दिन में एक संदेश जारी कर कहा कि, “मेरे प्रिय शुभचिंतकों! आपके समर्थन के साथ पिछले 28 सालों से लोकसभा के सदस्य के रूप में सेवा की है. मैंने सत्ता और विपक्ष में रहते हुए सभी जातियों, समुदायों और धर्मों के लोगों को एकजुट करने का प्रयास किया है. इन्हीं कारणों से मेरे राजनीतिक विरोधियों और उनकी पार्टियों ने मुझ पर झूठे आरोप लगाए हैं.”

यह लगे हैं आरोप

महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली के कनॉट प्लेस थाने में दो एफआईआर दर्ज हैं. बृजभूषण के खिलाफ 2 एफआईआर में यौन शोषण की मांग/छेड़छाड़ के कम से कम 10 मामलों की शिकायत है. शिकायत में 10 ऐसे मामलों का जिक्र है, जिसमें छेड़छाड़ की शिकायत है. शीर्ष पहलवानों ने 23 अप्रैल को भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर अपना आंदोलन फिर से शुरू किया था.

कपिल देव और गावस्कर ने किया समर्थन

पिछले काफी लंबे समय से अपनी मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे दिग्गज ओलिंपियन पहलवानों को साल 1983 में क्रिकेट विश्व कप विजेता दिग्गज खिलाड़ियों को समर्थन मिला है. सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar), कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) और बीसीसीआई (BCCI) के वर्तमान अध्यक्ष रोजर बिन्नी सहित टीम के ज्यादातर खिलाड़ियों ने पहलवानों से गंगा में मेडल बहाने जैसा कोई भी कड़ा फैसला न लेने की अपील करते हुए उम्मीद जतायी कि उनकी शिकायतों का जल्द ही निवारण किया  जाएगा. 

— ये भी पढ़ें —

“2019 विश्व कप से…”, अंबाती रायडू के आईपीएल से रिटायरमेंट के बाद अनिल कुंबले का बड़ा बयान
WTC Final 2023: भारत में कितने बजे से देख पाएंगे IND -AUS के बीच का फाइनल, पूरी टीम, लाइव टेलीकास्ट और कौन होगा अंपायर, जानें सबकुछ



Source link

x