Agastya Nanda Educational Qualification Grand son amitabh bachchan Navya Naveli nanda IIM Ahmedabad Admission


Agastya Nanda Educational Qualification: जब से अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली नंदा ने आईआईएम अहमदाबाद में एडमिशन लिया है, तब से ये परिवार और इनकी शैक्षिक योग्यता फिर से चर्चा में आ गई है. नव्या नवेली की पढ़ाई पर तो काफी बात हो चुकी है, आज जानते हैं कि उनके भाई यानी अगस्त्य नंदा की एजुकेशनल क्वालीफिकेशन क्या है. उन्होंने कहां से और कितनी पढ़ाई की है, वे देश में पढ़ें हैं या विदेश में?

कहां से की है स्कूलिंग

अगस्त्य नंदा अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता नंदा और दामाद निखिल नंदा के बेटे हैं. उनके पिता का बड़ा बिजनेस है और अगस्त्य दो भाई-बहनों में छोटे हैं. नव्या नवेली उनकी बड़ी बहन हैं. इन दोनों ने ही लंदन के सेवनओक्स स्कूल से पढ़ाई की है.

स्कूलिंग की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगस्त्य ने बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल, मुंबई से प्राइमरी एजुकेशन ली है. इस स्कूल से उनकी प्राइमरी और मिडिल एजुकेशन पूरी हुई है.

आगे की पढ़ाई के लिए गए लंदन

इसके बाद अगस्त्य आगे की पढ़ाई के लिए लंदन चले गए. यहां से उन्होंने सेकेंडरी की पढ़ाई की है स्कूल चुना सेवनओक्स. अपनी बहन से अलग अगस्त्य को फिल्मों में रुचि है और वे पहली फिल्म कर चुके हैं. 

इस साल पूरा किया कॉलेज

सेवेनओक्स स्कूल, लंदन से अगस्त्य ने साल 2019 में अपनी सेकेंडरी की शिक्षा पूरी की. साल 2019 में उन्होंने ग्रेजुएशन कर लिया था. दोनों भाई-बहन यहीं से पढ़े हैं. अब नव्या ने पीजी प्रोग्राम के लिए आईआईएम अहमदाबाद में इनरोल कराया है. नव्या का फिल्मों का आने का कोई मन नहीं है, ऐसा उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था. हालांकि अगस्त्य फिल्म कर चुके हैं.

पढ़ाई के अलावा क्या हैं शौक

अगस्त्य और नव्या पढ़ाई में अच्छे रहे हैं. हालांकि अगस्त्य को पढ़ाई के अलावा अपनी क्रिएटिविटी दिखाना भी पसंद है. वे शॉर्ट फिल्म लिख चुके हैं और डायरेक्ट भी कर चुके हैं. इसके माध्यम से उन्होंने अपनी स्टोरी टेलिंग और फिल्म मेकिंग स्किल्स का परिचय दिया था. इतना ही नहीं उन्होंने अपनी शॉर्ट फिल्म के लिए म्यूजिक भी दिया था. इस तरह से वे अपना म्यूजिकल टैलेंट भी दिखा चुके हैं.

कर चुके हैं फिल्म भी

अगस्त्य ने ‘आर्चीज’ नाम की फिल्म से डेब्यू किया था. इसमें उन्होंने मुख्य किरदार आर्ची का रोल प्ले किया था. इस फिल्म में उनके अपोजिट सुहाना खान को कास्ट किया गया था. इन दोनों की ही ये पहली फिल्म थी. इस मूवी में और भी बहुत सारे स्टार किड्स थे. ये एक म्यूजिक कॉमेडी है, जिसे जोया अख्तर ने डायरेक्ट किया है.

हालांकि फिल्म बहुत चली नहीं और ना ही दर्शकों का प्यार मिला. अपने डेब्यू के बाद मूवी 7 दिसंबर 2023 को नेट फ्लिक्स पर आ गई थी. 

यह भी पढ़ें: IIT JAM 2025 के लिए आज से करें अप्लाई, ये करा सकते हैं रजिस्ट्रेशन 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x