Agra News: हिंदू नाम पर सिम खरीदता था शाहरुख, फिर 50 हजार में होता था सौदा, UP STF ने पकड़ा पूरा खेल


हाइलाइट्स

आगरा में STF ने मेवात गैंग के साइबर ठग शाहरुख़ को पकड़ा शाहरुख़ ने पुलिस पूछताछ में चौंकाने वाला खुलासा किया है शाहरुख साइबर ठगी के लिए हिंदू नाम से फर्जी सिम खरीदता था

आगरा. उत्तर प्रदेश के आगरा में STF की टीम ने एक शाहरुख नाम के आरोपी को गिरफ्तार किया है.  शाहरुख साइबर अपराधियों के साथ मिलकर उनको फर्जी खाते और सिम कार्ड उपलब्ध कराता था. यह सभी सिम और बैंक अकाउंट हिंदू नाम पर खरीदे और खोले जाते थे. इसके बाद इनका सौदा 50 हजार रुपए में होता था. फिर हरियाणा के मेवात में बैठे साइबर अपराधी इसे विदेशों में बैठे साइबर ठगों को ऊंचे दामों पर बेच देते थे. STF की गिरफ्त में आए इस सप्लायर ने जो खुलासा किया है उसके बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं.

दरअसल, बीते दिनों आगरा में डिजिटल अरेस्ट और साइबर फ्रॉड के मामले सामने आए थे. जिसके बाद आगरा की स्पेशल टास्क फोर्स की टीम छानबीन में जुटी थी. जांच के दौरान आगरा के अछनेरा क्षेत्र के रहने वाले शाहरुख का नाम STF के सामने आया. जिसके बाद टीम उसके पीछे लग गई. STF का एक सदस्य भी शाहरुख से जा मिला और उससे दोस्ती कर ली. फिर शाहरुख पर निगरानी रखना शुरू कर दिया गया. शाहरुख हरियाणा मेवात के रहने वाले साइबर ठग जब्बार के संपर्क में था. जब्बार को ही शाहरुख सिम और बैंक डेबिट कार्ड, पासबुक बेचता था. जिसको गैंग ने कीट का नाम दिया था. STF ने जाल बिछाते हुए शाहरुख को 10 कीट का ऑर्डर भी दिया, जिसमें एक कीट के बदले में 50 हजार रुपए देने का सौदा हुआ, और फिर थाना न्यू आगरा क्षेत्र के मऊ रोड पर कीट देने के लिए बुलाया. तभी STF की टीम ने जाल बिछाते हुए शाहरुख को पकड़ लिया. जब शाहरुख से STF ने पूछताछ की और उसका मोबाइल फोन देखा तो उसमे कई चौंकाने वाले खुलासे हुए.

यह भी पढ़ें: मम्मी करवा चौथ है, आज तो घर आ जाओ… पति-पत्नी के विवाद में डिप्रेशन में चला गया बेटा, फिर उठाया खौफनाक कदम

इस वजह से हिंदुओं को बनाता था निशाना
शाहरुख ने STF को बताया था कि वह ज्यादातर हिंदू समाज के लड़के, पुरुष और महिलाओं को निशाना बनाता था. उन्हीं को लालच देकर उनका बैंक अकाउंट खुलवाते और उन्हीं की ID पर सिम खरीदता था.  जिससे कि भविष्य में अगर पुलिस पकड़े भी तो जिस हिन्दू समाज के लड़के की ID पर सिम है, वही फंसे.  STF को शाहरुख के फोन से एक चैटिंग भी मिली है, जिसमें वह एक जुन्ना सर नाम के आदमी से चैटिंग कर रहा है. जुन्ना वही आदमी है, जो हरियाणा में रहकर फर्जी अकाउंट और सिम शाहरुख से खरीदता था. जुन्ना का असली नाम जब्बार था.

एक किट का सौदा 50 हजार में
शाहरुख ने STF को बताया कि उसकी रिश्तेदारी आगरा समेत भरतपुर में भी है. वह रिश्तेदारी में जाता था तो वहां के आसपास के लोगों को पैसे का और सरकारी योजनाओं का लालच देकर उनके अकाउंट खुलवाया था. उन्हीं की ID पर सिम खरीदता था. उसके झांसे में और पैसे मिलने के लालच में आकर यह सभी बैंक के दस्तावेज और सिम शाहरुख के हवाले कर देते थे. इसके बदले में शाहरुख इनको 10 से 12 हजार रुपए भी देता था. उसके बाद शाहरुख के द्वारा यह सभी सामान हरियाणा के जब्बार को भेजा जाता था. जब्बार इसके बदले में शाहरुख को 50 हजार रुपए तक दे देता था. इस पूरे मामले में आगरा का रहने वाला जितेन्द्र नाम का लड़का भी शाहरुख का सहयोग करता था. जब्बार इन किट को देश समेत विदेशों में भी मोटे दामों में बेचने का काम करता था. फिर विदेश से साइबर फ्रॉड और डिजिटल अरेस्ट करने का सिलसिला शुरू होता था. फिलहाल STF की टीम ने शाहरुख के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया है और इनके अन्य साथियों की तलाश में भी जुटी है.

Tags: Agra news, UP latest news



Source link

x