Agra Weather: ताजनगरी में दिवाली से पहले ठंड का सितम, दिन में गर्मी तो रात में ठंड, न्यूनतम तापमान 21°C दर्ज


आगरा: ताजनगरी में शुक्रवार को भी शहर में गर्मी का असर अभी भी जारी रहा, शहर का अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. यह तापमान सामान्य से अधिक है, जिससे लोग दिन के समय तेज धूप और गर्मी का अनुभव कर रहे हैं. मौसम विभाग के अनुसार दिवाली से पहले ठंड की शुरुआत होने की संभावना है, जिससे मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है.

आने वाले समय में जल्दी गिरेगा तापमान
मौसम वैज्ञानिकों ने बताया है कि आने वाले दिनों में तापमान में गिरावट हो सकती है, जिससे धीरे-धीरे ठंडक महसूस होने लगेगी. इस समय हवा की दिशा और गति में भी बदलाव हो रहा है, जो ठंड के आगमन का संकेत देता है. दिवाली के आसपास ठंडी हवाएं चलने की उम्मीद है, जो आगरा में सर्दी का आगाज करेंगी.हालांकि, अभी भी दिन में तापमान अधिक बना हुआ है.

इस मौसम में स्वास्थ्य का रखें विशेष ध्यान 
यह मौसम में परिवर्तन के संकेत हैं. सर्दी धीरे-धीरे दस्तक देने वाली है. विशेषज्ञों की सलाह है कि लोग अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें और बदलते मौसम के हिसाब से अपने पहनावे में बदलाव करें, खासकर सुबह और रात के समय में कपड़े सही से पहनें.

आगरा का यह सुहावना मौसम शहरवासियों के लिए राहत भी ला रहा है, जो दिन की गर्मी से थोड़ी राहत की उम्मीद कर रहे थे. एक्सपर्ट का ये भी मानना है कि इस बार सर्दी ज्यादा पड़ेगी. खास बात ये है कि इस बार सर्दी ने काफी पहले से अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है. उम्मीद की जा रही है कि आने वाले दिनों में तेज़ी से तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी

Tags: Agra news, Local18, UP Weather



Source link

x