Ahoi Ashtami 2024: अहोई अष्टमी पर बन रहे हैं खास योग, व्रत रखने से मिलेंगे हजार गुना ज्यादा फल, पंडित ने जानें


Ahoi Ashtami Vrat 2024: अहोई अष्टमी का व्रत बहुत महत्वपूर्ण होता है. हिंदू धार्मिक ग्रंथो के अनुसार कार्तिक मास कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि का व्रत विधि विधान से करने पर इसका संपूर्ण फल प्राप्त होता है. यह व्रत दीपावली से 7 दिन पहले रखने का विधान होता है. अहोई अष्टमी का व्रत 24 अक्टूबर को रखा जाएगा. इस साल का अहोई अष्टमी का व्रत बहुत खास है. जानिए व्रत से जुड़ी सारी डिटेल्स.

अहोई अष्टमी के व्रत के मिलेंगे विशेष फल
साल 2024 में गुरु पुष्य योग में होने वाले अहोई अष्टमी के व्रत की जानकारी लोकल 18 को दी ज्योतिषी पंडित श्रीधर शास्त्री ने. उन्होंने बताया कि गुरु पुष्य योग यदि किसी पर्व के दौरान आता है, तो उस पर्व का महत्व कई गुना बढ़ जाता है. इस साल अहोई अष्टमी का व्रत गुरु पुष्य योग में होने से इसका कई गुना फल मिलेगा. अहोई का व्रत 24 अक्टूबर को प्रातः 1:19 से प्रारंभ होकर रात को चंद्रोदय होने तक विधि विधान से किया जाएगा. 24 अक्टूबर को सूर्योदय सुबह 6:28 पर होगा और रात में चंद्रोदय 11:55 पर होगा.

इसे भी पढ़ें – Dhanteras 2024: धनतेरस पर इस समय करें पूजा, पैसों से भर जाएगा घर, जानें शुभ मुहर्त

गुरु पुष्य योग में है अहोई माता का व्रत
हरिद्वार के ज्योतिषी पंडित श्रीधर शास्त्री बताते हैं की अहोई अष्टमी का व्रत गुरु पुष्य योग में होने के कारण अहोई माता का आशीर्वाद मिलेगा. साथ ही गुरु बृहस्पति की कृपा से धन संपत्ति की वृद्धि, संतान सुख और हर कार्य में सफलता भी मिलेगी. वह बताते हैं कि अहोई अष्टमी का व्रत गुरु पुष्य योग में होने से इस बार व्रत का कई गुना लाभ मिलेगा. जिससे संतान का स्वास्थ्य बेहतर होगा और उनके उज्जवल भविष्य के लिए गुरु बृहस्पति आशीर्वाद प्रदान करेंगे.

जो महिलाएं इस दिन व्रत रख पूजा-पाठ नहीं कर सकती हैं, वो पूजा जरूर करें. इससे अहोई माता का आशीर्वाद मिलेगा. साथ ही बच्चों पर भगवान की कृपा बनी रहेगी.

Tags: Dharma Aastha, Local18

Disclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.



Source link

x