AIESL Recruitment 2024 for 76 Posts Registration Underway Last Date 24 September at aiesl.in govt job sarkari naukri


AIESL Recruitment 2024 Registration Underway: सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो एआईईएसएल में निकली इन नौकरियों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. ये वैकेंसी कुछ समय पहले निकली थी और इनके लिए रजिस्ट्रेशन पिछले काफी समय से चल रहे हैं. कुछ ही दिनों में अप्लाई करने की लास्ट डेट भी आ जाएगी. वे कैंडिडेट्स जो इन पदों पर आवेदन करने की जरूरी योग्यता रखते हों, वे बताए गए प्रारूप में अंतिम तारीख के पहले फॉर्म भर दें. इन वैकेंसी से जुड़े जरूरी डिटेल यहां शेयर किए जा रहे हैं.

वैकेंसी डिटेल

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से एआई इंजीनियरिंग सर्विसेज लिमिटेड में कुल 76 पदों पर भर्ती होगी. ये पद रीजनल सिक्योरिटी ऑफिसर और असिस्टेंट सुपरवाइजर के हैं. आवेदन 1 सितंबर से हो रहे हैं और फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 24 अक्टूबर 2024 है.

कौन कर सकता है अप्लाई

इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्यता पद के मुताबिक है और अलग-अलग है. मोटे तौर पर किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किए उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं. इसके साथ ही कैंडिडेट के पास एवीएसईसी सर्टिफिकेट भी होना चाहिए. एज लिमिट की बात करें तो इन पदों के लिए 40 साल तक के कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: इस राज्य में स्टेनोग्राफर पद पर चल रही है भर्ती, ग्रेजुएशन पास करें अप्लाई, 80 हजार से ज्यादा है सैलरी 

कैसे होगा सेलेक्शन

इन पदों पर कैंडिडेट्स का सेलेक्शन कई राउंड की परीक्षा पास करने के बाद होगा. इसमें सबसे पहले लिखित परीक्षा आयोजित होगी. इसे पास करने वाले पर्सनल इंटरव्यू देंगे और अंत में डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन किया जाएगा. एक चरण पास करने वाला ही अगले चरण में जाएगा और सभी चरण पास करने के बाद ही चयन अंतिम होगा.

शुल्क कितना लगेगा

इन पदों पर आवेदन करने के लिए जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 1000 रुपये शुल्क देना होगा. वहीं एससी, एसटी और पीडब्ल्यूबीडी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को किसी प्रकार का शुल्क नहीं देना है.

यह भी पढ़ें: 7वीं पास के लिए इस बैंक में निकली नौकरी, फटाफट करें अप्लाई 

कितनी मिलेगी सैलरी

इन पदों पर सेलेक्ट होने पर सैलरी भी पद के मुताबिक है और अलग-अलग है. जैसे रीजनल सिक्योरिटी पद पर सेलेक्ट होने पर कैंडिडेट्स को महीने के 47,625 रुपये सैलरी दी जाएगी. वहीं असिस्टेंट सुपरवाइज पद पर सेलेक्ट होने पर कैंडिडेट्स को महीने की सैलरी 27,940 रुपये दी जाएगी.

कैसे भरना है फॉर्म

इन भर्तियों के लिए आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा यानी aiesl.in पर. यहां आपको वन टाइम रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करना होगा. इसके बाद जरूरी जानकारियां देते हुए फॉर्म भरें और तय फीस भी जमा करें. अब सबमिट का बटन दबा दें. इसी के साथ आवेदन पूरे हो जाएंगे. परीक्षा की तारीख अभी नहीं आयी है. कुछ समय में इस बारे में वेबसाइट पर जानकारी दी जाएगी. 

यह भी पढ़ें: इंडियन नेवी ज्वॉइन करने का शानदार मौका, 250 पदों के लिए 14 सितंबर से करें अप्लाई 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x