​AIIMS Assistant Professor Recruitment 2024​ Apply at rrp.aiimsexams.ac.in​ Salary in lakhs


AIIMS Assistant Professor Recruitment 2024: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS), नई दिल्ली ने सहायक प्रोफेसर पदों पर अनुबंध के आधार पर भर्ती के लिए सुनहरा अवसर प्रदान किया है. एम्स नई दिल्ली और एनसीआई झज्जर में कुल 42 रिक्त पदों को भरने के लिए यह भर्ती अभियान चलाया जा रहा है. योग्य उम्मीदवार 5 अक्तूबर शाम 5 बजे तक आधिकारिक वेबसाइट rrp.aiimsexams.ac.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

इस भर्ती अभियान का उद्देश्य एम्स के विभिन्न विभागों में विशेषज्ञ शिक्षकों की आवश्यकता को पूरा करना है. अधिसूचना के अनुसार, सहायक प्रोफेसर के पद के लिए अनुबंध की अवधि एक वर्ष की होगी या तब तक जब तक कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं हो जाती, जो भी पहले हो. सबसे आकर्षक बात यह है कि चुने गए उम्मीदवारों को प्रति माह 1,42,506 रुपये का आकर्षक वेतन मिलेगा, जो इस पद को बेहद प्रतिस्पर्धी बनाता है.

यह भी पढ़ें: इंडियन कोस्ट गार्ड में कई पदों पर निकली भर्ती, लाखों में मिलेगी सैलरी  

आवेदन शुल्क और अन्य विवरण

इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क अलग-अलग श्रेणियों के लिए तय किया गया है. सामान्य और ओबीसी उम्मीदवारों को 3000 रुपये का शुल्क जमा करना होगा, जबकि ईडब्ल्यूएस और एससी/एसटी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए यह राशि 2400 रुपये निर्धारित की गई है. पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार का शुल्क जमा करने से छूट दी गई है, जिससे यह भर्ती समावेशी बनती है.

चयन प्रक्रिया

आवेदनों की समीक्षा एम्स की चयन समिति द्वारा की जाएगी. समीक्षा के बाद योग्य उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए एम्स नई दिल्ली बुलाया जाएगा. साक्षात्कार का परिणाम संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित किया जाएगा, जिससे उम्मीदवारों को आसानी से जानकारी प्राप्त हो सकेगी.

यह भी पढ़ें: ये है वायु सेना की स्पेशल फोर्स, नाम सुनकर ही कांपते हैं लोग, जानिए इतिहास 

कैसे करें आवेदन?

  1. सबसे पहले rrp.aiimsexams.ac.in वेबसाइट पर जाएं.
  2. संकाय भर्ती टैब पर क्लिक करें.
  3. एम्स, नई दिल्ली में अनुबंध के आधार पर विभिन्न विषयों के सहायक प्रोफेसर के पद के लिए आवेदन लिंक पर जाएं.
  4. ‘विवरण देखें’ पर क्लिक करें और आवश्यक विवरण भरकर लॉगिन करें.
  5. आवेदन पत्र को भरें और सबमिट करें. भविष्य के संदर्भ के लिए इसका प्रिंट आउट लें.

अंतिम तिथि न भूलें!

अगर आप एम्स में करियर बनाना चाहते हैं और सहायक प्रोफेसर के रूप में एक प्रतिष्ठित पद पर काम करने का सपना देख रहे हैं, तो इस अवसर को हाथ से न जाने दें. 5 अक्तूबर से पहले आवेदन प्रक्रिया पूरी कर लें और अपने सपनों को साकार करने की दिशा में एक बड़ा कदम बढ़ाएं.

यह भी पढ़ें: एक्जिम बैंक में ऑफिसर पदों पर निकली भर्ती, रजिस्ट्रेशन जारी हैं, फटाफट कर दें अप्लाई  

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x