AIIMS NORCET 5 Registration Starts At Aiimsexams.ac.in


AIIMS NORCET 5 Registration: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) नई दिल्ली ने नर्सिंग ऑफिसर भर्ती के लिए सामान्य पात्रता परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू की है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार परीक्षा के लिए पंजीकरण करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.ac.in पर जा सकते हैं. आवेदन की अंतिम तिथि 25 अगस्त शाम 5 बजे तक है. उम्मीदवार 26-28 अगस्त के बीच अपने आवेदन पत्र में बदलाव कर सकते हैं. इसके अलावा उम्मीदवार यहां दिए गए स्टेप्स के जरिए पंजीकरण कर सकते हैं.

एम्स NORCET 2023 चरण 1 प्रारंभिक परीक्षा 17 सितंबर को और चरण 2 मुख्य परीक्षा 7 अक्टूबर को कंप्यूटर आधारित परीक्षण (सीबीटी) मोड में निर्धारित है.

जरूरी योग्यता

इंडियन काउंसिल ऑफ नर्सिंग/नेशनल काउंसिल ऑफ नर्सिंग द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से बीएससी (ऑनर्स) नर्सिंग/बीएससी नर्सिंग नर्सिंग या बीएससी. (डाक परिषद/राज्य नर्सिंग बोर्ड द्वारा मान्यता प्राप्त कॉलेज/विश्वविद्यालय से होना चाहिए. राज्य/भारतीय नर्सिंग बोर्ड के साथ नर्स और मिडवाइफ के रूप में पंजीकृत होना चाहिए.

उम्र सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 वर्ष और अधिकतम आयु 30 वर्ष होनी चाहिए. अप्लाई करने वाले आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम उम्र सीमा में छूट दी जाएगी.

इतना देना होगा आवेदन शुल्क

परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले सामान्य/ओबीसी श्रेणी के आवेदकों को 3000 रुपये का शुल्क देना होगा. जबकि एससी/एसटी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के आवेदकों को 2400 रुपये का शुल्क देना होगा. विकलांग व्यक्तियों की श्रेणी के आवेदकों को शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है.

ऐसे करें आवेदन

  • स्टेप 1: उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.ac.in पर जाएं.
  • स्टेप 2: इसके बाद उम्मीदवार होमपेज पर NORCET 5 ऑनलाइन पंजीकरण पर क्लिक करें.
  • स्टेप 3: फिर उम्मीदवार पंजीकरण करें और आवेदन प्रक्रिया जारी रखें.
  • स्टेप 4: इसके बाद उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भरें.
  • स्टेप 5: अब उम्मीदवार आवेदन शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म जमा करें.
  • स्टेप 6: फिर उम्मीदवार भविष्य के लिए आवेदन पत्र का प्रिंट आउट निकाल लें.

यह भी पढ़ें- BPCL Recruitment 2023: 138 पद पर निकली वैकेंसी, ये उम्मीदवार फटाफट करें आवेदन

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x