Aim To Make 20 Million Lakhpati Didi, Says PM Narendra Modi On 77th Independence Day – 2 करोड़ लखपति दीदी बनाने का लक्ष्य है : लालकिले से बोले PM नरेंद्र मोदी


2 करोड़ 'लखपति दीदी' बनाने का लक्ष्य है : लालकिले से बोले PM नरेंद्र मोदी

लालकिले से पीएम मोदी का राष्ट्र को संबोधन

77वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लालकिले की प्राचीर से पीएम मोदी ने कहा कि हम सबको एकता के भाव के साथ आगे बढ़ना है. हमें हमारे देश को विकसित देश के रूप में देखना है, तो श्रेष्ठ भारत को जीना होगा. आज भारत गर्व से कह सकता है कि सबसे ज्यादा महिला पायलट कहीं हैं, तो भारत में हैं. अब हमारा लक्ष्‍य 2 करोड़ लखपति दीदी बनाने का है और हम इस पर काम कर रहे हैं. नारी शक्ति को आगे बढ़ाना हमारा शुरुआत से लक्ष्‍य रहा है. एक चीज जो देश को आगे ले जाएगी वह है महिला नेतृत्व वाला विकास.  चंद्रयान मिशन का नेतृत्व महिला वैज्ञानिक कर रही हैं. जी20 देश भी महिला नेतृत्व वाले विकास के महत्व को पहचान रहे हैं.

यह भी पढ़ें

ये काम करने वाली सरकार है : पीएम

पीएम मोदी ने कहा कि यह काम करने वाली सरकार है, यह नया भारत है.. यह भारत न रूकता है, न हांफता है.

हमारे युवाओं ने दुनिया के पहले 3 स्टार्टअप इकोसिस्टम में भारत को स्थान

हमारे देश के युवाओं ने दुनिया के पहले 3 स्टार्टअप इकोसिस्टम में भारत को स्थान दिलाया और भारत के इस सामर्थ्य को देखकर विश्व के युवाओं को आश्चर्य हो रहा है.

हम जो निर्णय लेंगे, वह स्वर्णिम इतिहास को जन्म देगा : PM

लालकिले की प्राचीर से पीएम मोदी ने कहा कि मैं पिछले 1000 सालों की बात इसलिए कर रहा हूं क्योंकि मैं देख रहा हूं कि देश के सामने एक बार फिर अवसर है. अभी हम जिस युग में जी रहे हैं इस युग में हम जो करेंगे, जो कदम उठाएंगे और एक के बाद एक जो निर्णय लेंगे, वह स्वर्णिम इतिहास को जन्म देगा.

जिन योजनाओं का शिलान्यास करते हैं, उनका उद्घाटन भी करते हैं : पीएम मोदी

हम जिन योजनाओं का शिलान्यास करते हैं, उनका उद्घाटन भी करते हैं, इन दिनों जिन योजनाओं का शिलान्यास कर रहा हूं, उसका भी उद्घाटन करना आपने (जनता ने) हमारे लिए रख छोड़ा है .



Source link

x