तत्काल बंद होनी चाहिए अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (Aligarh Aligarh Muslim University) : प्रबोधानंद

Aligarh Aligarh Muslim University: जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर प्रबोधानंद गिरी महाराज ने यहां शनिवार को विवादित बयान दे डाला। उन्होंने कहा कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) अस्तित्वविहीन हो गई है। यह जगह देशद्रोहियों का अड्डा बन गई है। ऐसे में तत्काल प्रभाव से एएमयू को बंद कर देना चाहिए। यदि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस विश्वविद्यालय की प्रशंसा करनी है तो वे पाकिस्तान चले जांय।

प्रेस क्लब में आयोजित पत्रकार वार्ता में प्रबोधानंद गिरी ने कहा कि राजा महेंद्र प्रताप की जमीन की लीज भी खत्म हो रही है। ऐसे में एएमयू को यह भूमि तत्काल ससम्मान राजा के परिजनों को लौटानी चाहिए। एएमयू के कुलपति तारिक मंसूर पाकिस्तानी एजेंट हैं।

अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐसे विश्वविद्यालय की तारीफ कर रहे हैं तो यह गलत है। अगर तारीफ करनी है तो प्रधानमंत्री को भी पाकिस्तान चले जाना चाहिए। अन्यथा वे देश की जनता से माफी मांगें। दूसरी ओर उन्होंने मोदी सरकार के विभिन्न फैसलों की सराहना भी की।
उन्होंने कहा कि नगर निगम को पाकिस्तान के हवाले कर देना चाहिए, क्योंकि एएमयू पर जब 16 करोड़ रुपये बकाया थे तो उसका अकाउंट सीज कर दिया गया। फिर बिना वसूली किस मिलीभगत से अकाउंट दोबारा शुरू किया गया है। इसमें मंडलायुक्त स्तर की सांठगांठ नजर आ रही है। सीबीआई को इसकी जांच करनी चाहिए। प्रबोधानंद गिरी ने समान नागरिक संहिता लागू करने की भी मांग की।

x