Almora News: अल्मोड़ा का पहला रोलर स्केटिंग कोर्ट, बच्चे तो बच्चे बड़ों का भी लौटा बचपन


अल्मोड़ा. उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले में रोलर स्केटिंग की शुरुआत हो चुकी है. जिले में पहली बार रोलर स्केटिंग का कोर्ट खुला है, जहां बच्चों से लेकर बड़े तक स्केटिंग सीख सकते हैं. अल्मोड़ा के रघुनाथ सिटी मॉल में स्केटिंग कोर्ट तैयार किया गया है. रोलर स्केटिंग कोर्ट शुरू करने का मकसद यही है कि बच्चे ज्यादा से ज्यादा फिजिकल एक्टिविटी कर सकें, मोबाइल-कंप्यूटर का सीमित इस्तेमाल करें ताकि वे शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत हो सकें. स्केटिंग के लिए एक घंटे का चार्ज 100 रुपये रखा गया है. मंथली प्लान लेने के लिए आपको सिर्फ एक हजार रुपये देने होंगे.

रोलर स्केटिंग कोर्ट के विवेक लोहनी ने लोकल 18 से कहा कि अल्मोड़ा में पहली बार स्केटिंग कोर्ट खोला गया है. बच्चों से लेकर बड़े तक यहां आ सकते हैं और स्केटिंग सीख सकते हैं. इस खेल के जरिए फिजिकल फिट होने के साथ-साथ यह मनोरंजन का अच्छा साधन है. महानगरों में देखा जाता है कि स्केटिंग से जुड़ी प्रतियोगिताएं होती हैं लेकिन पहाड़ों में ऐसा कुछ देखने को नहीं मिलता. भविष्य में अन्य गतिविधियां भी बढ़ाई जाएंगी. उनका यह प्रयास है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में बच्चे खेलकूद में अपना समय बिताएं. वह अल्मोड़ा क्षेत्र के लिए इसे प्रगति के रूप में देखते हैं.

35 साल बाद की स्केटिंग
अल्मोड़ा निवासी अशोक गोस्वामी ने कहा कि जिले में पहली बार स्केटिंग एकेडमी खोली गई है. उन्हें काफी अच्छा लगा क्योंकि यह एक्टिविटी बच्चों के लिए काफी फायदेमंद है. उन्हें स्केटिंग आती है और करीब 35 साल बाद उन्होंने भी कोर्ट में हाथ आजमाया. बचपन की यादें ताजा हो गईं. उन्होंने कहा कि बच्चों में स्केटिंग को लेकर दिलचस्पी देखने को मिल रही है जोकि अच्छी बात है. इस खेल में वे अपना भविष्य भी देख सकते हैं. स्केटिंग से आपका फुल बॉडी वर्कआउट हो जाता है. अल्मोड़ा निवासी दीपिका ने कहा कि अल्मोड़ा में स्केटिंग कोर्ट खुलने से काफी अच्छा हो गया है क्योंकि स्केटिंग करने में काफी मजा आता है. उन्होंने पहली बार स्केटिंग की और उन्हें काफी अच्छा लगा. उन्हें बहुत कुछ सीखने को भी मिला. हर किसी को एक बार यहां जरूर आना चाहिए और स्केटिंग करनी चाहिए.

FIRST PUBLISHED : October 25, 2024, 01:04 IST



Source link

x