Ambikapur News: शादी के अगले दिन सास ने मांगा बर्थ सर्टिफिकेट, देखते ही तमतमा गया चेहरा, कहने लगी ऐसी-ऐसी बात


अंबिकापुर: शादी के बाद एक महिला कई सपने लेकर ससुराल जाती है. वहां उसके कई अरमान होते हैं. पति के घरवालों की दुलारी बनकर सबसे प्यार और स्नेह की आशा जब दहेज़ की बलि चढ़ जाती है, तो लड़की के सारे अरमान टूट जाते हैं. ऐसा ही कुछ हुआ अंबिकापुर की एक नवविवाहिता के साथ. शादी के अगले ही दिन से उसपर मुसीबत का पहाड़ टूट गया. जिस पति का हाथ पकड़ कर वो ससुराल आई थी, वो अपनी मां के साथ मिलकर उसे प्रताड़ित करने लगा.

दहेज़ प्रताड़ना का ये मामला अंबिकापुर महिला थाना में दर्ज करवाया गया. महिला ने अपनी सास और पति के ऊपर दहेज़ प्रताड़ना का आरोप लगाया है. महिला का आरोप है कि शादी के अगले ही दिन से उसकी सास उसे ताने देने लगी. उसकी सास का कहना था कि वो उसके बेटे से उम्र में बड़ी है. इस आधार पर वो उसे मानसिक यातनायें देती थी. साथ ही उसका पति भी उससे बिजनेस के नाम पर पांच लाख की मांग कर उसे यातना दे रहा था. आखिरकार तंग आकर उसने दोनों के खिलाफ महिला थाने में अर्जी दे दी.

दो साल पहले हुई थी शादी
साल 2022 में महिला की शादी मध्यप्रदेश के रीवा के रहने वाले सोनू केंवट से हुई थी. शादी के बाद उसकी सास लगातार उसे ताने देने लगी. सास का कहना था कि वो उसके बेटे से उम्र में बड़ी है. उसे मानसिक रुप से टॉर्चर किया जा रहा था. इसके अलावा महिला का पति भी उससे बिजनेस के नाम पर पांच लाख की डिमांड कर रहा था. उसके पास इतने पैसे नहीं थे. लेकिन सास और पति ने उसे प्रताड़ित करना बंद नहीं किया.

दर्ज किया केस
प्रताड़ना से तंग आकर महिला ने थाने में शिकायत दर्ज करवा दी. वो कई दिनों से मायके में रह रही थी. लेकिन ससुराल वाले उसे कॉल पर प्रताड़ित कर रहे थे.रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने आरोपी पति सोनू और उसकी मां मुकुन्दी केवट को गिरफ्तार कर लिया है. दोनों के खिलाफ धारा 498(ए) के आधार पर केस दर्ज कर कार्यवाई की जा रही है.

FIRST PUBLISHED : August 29, 2024, 17:40 IST



Source link

x