Amethi Murder News: अमेठी में एक ही परिवार के 4 लोगों की हत्या, पुलिस की टीमों का गठन, सीएम योगी बोले- एक भी नहीं बख्शा जाएगा


हाइलाइट्स

अमेठी में शिक्षक, उसकी पत्नी व उसके दो बच्चों की गोली मारकर हत्या कर दी गई.हत्यारों को पकड़ने के लिए पुलिस की अलग-अलग चार टीमों का गठन किया गया है.

अमेठीः उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में एक ही परिवार की नृशंस हत्या ने पूरे प्रदेश को झकझोर कर रख दिया है. जिले के शिवरतनगंज थाना क्षेत्र में गुरुवार की शाम को पेशे से टीचर सुनील कुमार के परिवार पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी, जिसमें वो, उनकी पत्नी, बेटा और बेटी की मौत हो गई. सुनील अपने परिवार के साथ अहोरवा भवानी कस्बे के मुख्य चौराहे पर किराए के मकान पर रह रहे थे. घटना को अंजाम देकर सभी बदमाश मौके से फरार हो गए. पुलिस ने अपराधियों को पकड़ने के लिए 4 टीमों का गठन किया है.

सीएम योगी ने घटना को बताया अक्षम्य
भीड़भाड़ वाले चौराहे पर सरेशाम हुई वारदात के बाद प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मच गया और स्थानीय पुलिस के अलावा फॉरेंसिक और डॉग स्कवॉड की टीम मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई. वहीं इस मामले को लेकर पूर्व सांसद स्मृति ईरानी और मौजूदा सांसद किशोरी लाल ने भी प्रतिक्रिया दी है. इसके अलावा सीएम योगी ने घटना को अक्षम्य बताते हुए कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा.

amethi teacher family murder

हत्या के बाद इलाके में पुलिसबल तैनात.

स्मृति ईरानी ने किया ट्वीट
स्मृति ईरानी ने ट्वीट कर कहा, ‘अमेठी में हुई आपराधिक घटना अत्यंत ह्रदयविदारक और निंदनीय है. पीड़ित परिवार के साथ सरकार भी पूरी गंभीरता के साथ खड़ी है और दोषियों पर कठोरतम कार्रवाई हेतु कृतसंकल्पित है.’ वहीं अमेठी के मौजूदा सांसद किशोरी लाल शर्मा ने कहा कि अमेठी के शिवरतनगंज क्षेत्र में हुई घटना को लेकर मेरी राहुल गांधी से बात हुई है. उन्होंने मुझे इस घटना के बारे में देखने के लिए कहा है. मैं इस मामले को देख रहा हूं। मेरी मृतक के पिता से बात हुई है. हमने डीएम अमेठी से बात की है कि इस घटना की तह तक जाना है. घटना में जो लोग शामिल हैं, उनको सजा दिलानी है. पुलिस अपराधियों की खोजबीन में लगी है.

amethi teacher murder

मृतक शिक्षक सुनील की तस्वीर.

शिक्षक से पहले पुलिस विभाग में लगी थी नौकरी
गोलीकांड का शिकार हुए शिक्षक सुनील का विवाह भदोखर के उतरपारा गांव की पूनम से हुआ था. सुनील के दो बच्चे थे. सुनील कुमार ने 2018 में शिक्षक भर्ती परीक्षा पास की थी और उसके पहले वह पुलिस में सिपाही थे. 2017 में सुनील ने पुलिस की नौकरी से त्यागपत्र दे दिया था. 10 दिसंबर 2021 को सुनील कुमार ने अमेठी में पहली ज्वाइनिंग की थी. वहां बीएसए कार्यालय में रहने के बाद 12 मार्च 2021 को कंपोजिट विद्यालय पन्हौना अमेठी में नियुक्ति मिली. वारदात के बाद एसपी अनूप सिंह और डीएम निशा अनन्त भी मौके पर पहुंचे. रेंज के आईजी प्रवीण कुमार और एडीजी एसबी शिरोडकर ने घटनास्थल का निरीक्षण किया. शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

amethi teacher family murder

मृतक शिक्षक सुनील और उसके परिवार की तस्वीर.

घर में घुसकर परिवार को उतार दिया मौत के घाट
दरअसल ये पूरा मामला शिवरतनगंज थाना क्षेत्र के अहोरवा भवानी चौराहे के पास का है, जहां चौराहे से 100 मीटर दूर और भवानी रोड पर प्राथमिक विद्यालय में तैनात शिक्षक सुनील कुमार अपनी पत्नी पूनम और दो बच्चों के साथ किराए के मकान में रहते थे. शाम करीब 7:15 बजे अज्ञात बदमाश घर में घुसकर चारों की गोली मारकर हत्या कर दी. घटना के बाद बदमाश मौके से फरार हो गए. सरेआम चौराहे के पास हुई जघन्य हत्याकांड के बाद पूरे प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया और जिले की कई थानों की फोर्स के अलावा एसपी अनूप सिंह और डीएम निशा अनंत मौके पर पहुंचे.

मौके पर पहुंचा प्रशासनिक अमला
अयोध्या के मंडल गौरव दयाल आईजी रेंज प्रवीण कुमार और एडीजी एसबीसी रोड़कर भी मौके पर पहुंचे घटनास्थल का निरीक्षण किया हथियारों की शुरुआत के लिए फोरेंसिक टीम और डॉग स्क्वॉड को भी मौके पर बुलाया गया और करीब 3 घंटे तक घटनास्थल की बारीकी से जांच की गई. मृतक सुनील कुमार प्राथमिक विद्यालय के तैनात थे. घटना को लेकर आईजी प्रवीण कुमार ने कहा कि घटना में अहम सुराग मिले है. हत्याकांड में किसी करीबी का ही हाथ हो सकता है.

Tags: Amethi news, UP news



Source link

x