Amid Tensions With Iran Israel Launches Airstrike On Hezbollah Training Camp In Lebanon – ईरान से तनाव के बीच, इजरायल ने लेबनान में हिजबुल्लाह ट्रेनिंग कैंप पर किया हवाई हमला


ईरान से तनाव के बीच, इजरायल ने लेबनान में हिजबुल्लाह ट्रेनिंग कैंप पर किया हवाई हमला

एक हमले का लक्ष्य पूर्वी शहर बालबेक के पास सफ़री शहर था.

इजरायल ने रविवार तड़के पूर्वी लेबनान की बेका वैली पर दो हवाई हमले किए, इसकी जानकारी लेबनीज़ सिक्योरिटी द्वारा रोइटर्स को दी गई. घटना के कुछ घंटों बाद उन्होंने यह जानकारी दी. सूत्रों ने बताया कि इजरायल ने सीरिया बॉर्डर के नजदीक स्थित जनता गांव में सशस्त्र समूह हिजबुल्लाह के ट्रेनिंग कैंप को निशाना बनाते हुए ये हवाई हमले किए हैं. सूत्रों ने बताया कि एक हमले का लक्ष्य पूर्वी शहर बालबेक के पास सफ़री शहर था.

यह भी पढ़ें

फ़िलिस्तीनी समूह हमास द्वारा इज़रायल पर हमला शुरू करने के एक दिन बाद, 8 अक्टूबर से हिज़्बुल्लाह लेबनान की दक्षिणी सीमा पर इज़रायल के साथ गोलीबारी कर रहा है, जिसके कारण क्षेत्रीय तनाव बढ़ गया है. ईरान समर्थित समूह ने शनिवार की सुबह में एक इजरायली ड्रोन को मार गिराने की जिम्मेदारी ली थी.

हिजबुल्लाह ने अपने बयान में कहा था, “इजरायली सेना का ड्रोन, जिसे शनिवार, 6 अप्रैल, 2024 की शाम को लेबनानी क्षेत्र पर इस्लामी प्रतिरोध सेनानियों ने मार गिराया था, हरमेज 900 प्रकार का है.”



Source link

x