Anant Ambani Education How much educated is anant ambani anant schooling college degrees post


Education Of Anant Ambani: मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी कुछ ही दिनों में विवाह के गठबंधन में बंधने वाले हैं. बहुत समय से उनकी गर्लफ्रेंड रहीं राधिका मर्चेंट के साथ अनंत की शादी होगी. विवाह जुलाई महीने की 12 तारीख को आयोजित होगा लेकिन प्री वेडिंग फेस्टिविटीज मार्च में ही शुरू हो जाएंगी. 1 से 3 मार्च तक उनके पैतृक गांव जामनगर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित होंगे. इस मौके पर अनंत और राधिका से जुड़ी हर छोटी-बड़ी बात चर्चा में आ रही है. इसी क्रम में आज जानते हैं कि अनंत कितने पढ़े-लिखे हैं.

कहां से की है पढ़ाई

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत की स्कूलिंग मुंबई से हुई है. उनके अपने स्कूल धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से अनंत ने अपनी स्कूल की पढ़ाई पूरी की. इसके बाद वे हायर एजुकेशन के लिए रोड आइलैंड चले गए. यहां की ब्राउन यूनिवर्सिटी से अनंत ने अपनी कॉलेज की पढ़ाई पूरी की. ये यूएस में यानी यूनाइडेट स्टेट्स में है. इंडिया वापस आपकर उन्होंने फैमिली बिजनेस तो ज्वॉइन किया ही साथ ही अपनी मां नीता के साथ सोशल वेलफेयर के कामों में भी काफी एक्टिव रहे.

बोर्ड ऑफ डायरेक्टर हैं

अनंत एम अंबानी बिजनेस लीडर हैं और मार्च 2020 से जियो प्लेटफॉर्म्स लिमिटेड के, मई 2022 से रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड, जून 2021 से रिलायंस न्यू एनर्जी लिमिटेड और रिलायंस न्यू सोलर एनर्जी लिमिटेड के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में से हैं. वे रिलायंस फाउंडेशन के बोर्ड मेम्बर भी हैं.

सोशल वेलफेयर से भी जुड़े हैं

बिजनेस के अलावा अनंत इंप्लॉई इंगेजमेंट से जुड़े विभिन्न कामों से भी जुड़े रहते हैं. वे एनिमल वेलफेयर से संबंधित एक्टिविटीज में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं और एक लंबे समय से ये कर रहे हैं. अपनी मां नीता के साथ मिलकर वे सोशल वेलफेयर के कामों को देखते हैं और बिजनेस के साथ ही दूसरी जिम्मेदारियां भी उठाते हैं. 

यह भी पढ़ें: कितनी पढ़ी-लिखी हैं राधिका मर्चेंट? 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x