anil kapoor and Aishwarya rai movie Hamara Dil Aapke Paas Hai box office budget unknown facts


Hamara Dil Aapke Paas Hai Unknown Facts: इन दिनों कोलकाता में हुए रेप एंड मर्डर केस की खबर आप खूब सुन रहे होंगे. सोशल मीडिया पर लोगों में गुस्सा भी देखने को मिला है और बहुत से लोगों ने प्रोटेस्ट भी किया है. फिल्म इंडस्ट्री में भी इस मुद्दे पर कई सितारों ने खुलकर बात की है. ऐसे मुद्दों पर कई फिल्में भी बनी हैं जिन्हें दर्शकों ने पसंद किया.

उन फिल्मों में एक ‘हमारा दिल आपके पास है’ नाम की फिल्म भी है. इसमें ऐश्वर्या राय और अनिल कपूर नजर आए और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट भी हुई थी. फिल्म की कहानी कैसी थी, इसकी कमाई क्या हुई थी और ये किस ओटीटी पर उपलब्ध है चलिए बताते हैं.

ऐश्वर्या राय की वो फिल्म जिसमें दिखाई गई महिलाओं के हक की लड़ाई, मूवी ने की थी जबरदस्त कमाई

‘हमारा दिल आपके पास है’ की रिलीज को 24 साल पूरे

25 अगस्त 2000 को रिलीज हुई फिल्म ‘हमारा दिल आपके पास है’ का निर्देशन सतीश कौशिक ने किया था. फिल्म में सतीश कौशिक ने एक्टिंग भी की थी. फिल्म का निर्माण अनिल कपूर के पिता सुरिंदर कपूर और बड़े भाई बोनी कपूर ने किया था. इस फिल्म में अनिल कपूर और ऐश्वर्या राय लीड रोल में नजर आए थे. वहीं सोनाली बेंद्रे, अनुपम खेर, पुरु राज कपूर, जसपाल भट्टी, मुकेश ऋषि, स्मिता जयकर, अनंग देसाई जैसे कलाकार नजर आए थे.

‘हमारा दिल आपके पास है’ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

अनिल कपूर और ऐश्वर्या राय ने इससे पहले फिल्म ताल में काम किया था और वो फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर हिट हुई थी. फिल्म हमारा दिल आपके पास है भी बॉक्स ऑफिस पर हिट हुई थी. Sacnilk के अनुसार, फिल्म ‘हमारा दिल आपके पास है’ का बजट 8 करोड़ रुपये था जबकि बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने 29.20 करोड़ का कलेक्शन किया था.

ऐश्वर्या राय की वो फिल्म जिसमें दिखाई गई महिलाओं के हक की लड़ाई, मूवी ने की थी जबरदस्त कमाई

‘हमारा दिल आपके पास है’ की कहानी

फिल्म ‘हमारा दिल आपके पास है’ में प्रीति व्यास (ऐश्वर्या राय) की कहानी दिखाई गई है. प्रीति एक सीधे-साधे परिवार की लड़की है जो पिता का साथ देने के लिए नौकरी करती है. एक दिन वो किसी की हत्या होते देख लेती है और हत्यारा (पुरु राज कुमार) उसे चुप कराने की कोशिश करता है. जब प्रीति नहीं मानती तो वो उसका रेप कर देता है और इसके बाद प्रीति को समाज, परिवार और ऑफिस से अपमानित होना पड़ता है. वहीं प्रीति की मुलाकात अविनाश (अनिल कपूर) से होती है फिर उसकी जिंदगी कैसे पलटती है, प्रीति को न्याय कैसे मिलता है ये सबकुछ आप फिल्म में देख सकते हैं. इस फिल्म को आप जी5 पर फ्री में देख सकते हैं.

‘हमारा दिल आपके पास है’ से जुड़े किस्से

फिल्म ‘हमारा दिल आपके पास है’ एक हिट फिल्म थी. इस फिल्म को आपने कई बार टीवी पर देखी होगी लेकिन इसके बारे में शायद ही सभी बातें जानते होंगे. यहां बताई गई बातें आईएमडीबी के अनुसार लिखी गई हैं.

1.’हमारा दिल आपके पास है’ के बाद ऐश्वर्या और अनिल कपूर ने 18 साल बाद फिल्म फन्ने खां (2018) में साथ काम किया था.

2.’हमारा दिल आपके पास है’ का नाम पहले सतीश कौशिक और प्रोड्यूसर्स ने ‘हमारा कानून’ रखा था लेकिन बाद में नाम बदला गया.

3.’हमारा दिल आपके पास है’ में अविनाश की दोस्त का रोल सोनाली बेंद्रे ने किया था. पहले ये रोल पूजा बत्रा को ऑफर किया गया था.

4.’हमारा दिल आपके पास है’ का टाइटल सॉन्ग की शूटिंग के समय माइनस टैंपरेचर था. उसके हर सीन में ऐश्वर्या राय को बिना शॉल के दिखाया जाना था. लेकिन हर सीन के बाद उन्हें शॉल उड़ाया जा रहा था.

5.’हमारा दिल आपके पास है’ के लिए क्रिटिक्स ने अनिल कपूर और ऐश्वर्या राय दोनों की एक्टिंग को सराहा था.

यह भी पढ़ें: अगर दोबारा बनी ‘शोले’ तो क्या हो सकती है स्टार कास्ट? जय-वीरू समेत यहां देखें पूरी लिस्ट



Source link

x