Anjana Singh Birthday Special Bhojpuri Actress Career Films Family Love Life Lifestyle Unknown Facts


Anjana Singh Unknown Facts: कोई उन्हें हॉट केक कहता है तो कोई ड्रीम गर्ल कहकर पुकारता है. वहीं, कुछ लोगों के लिए तो वह लकी गर्ल भी हैं. बात हो रही है भोजपुरी सिनेमा की दिलकश अदाकारा अंजना सिंह की, जिनका फिल्मों में होना ही सफलता की गारंटी माना जाता है. 7 अगस्त 1990 के दिन उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में जन्मी अंजना किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. बर्थडे स्पेशल में हम आपको अंजना की जिंदगी के चंद किस्सों से रूबरू करा रहे हैं. 

बिहार में हुई थी अंजना की पढ़ाई-लिखाई

अंजना का जन्म भले ही उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में हुआ था, लेकिन उनकी पढ़ाई-लिखाई बिहार के मुजफ्फरपुर स्थित बाबा साहब भीमराव आंबेडकर यूनिवर्सिटी से हुई. इसके बाद उन्होंने फिल्मी दुनिया का रुख तो किया, लेकिन शुरुआत एक्टिंग की जगह प्रॉडक्शन से की. 

इतनी थी अंजना की पहली सैलरी

बता दें कि अंजना को पहली नौकरी होस्टिंग की मिली थी, जो फिल्म प्रॉडक्शन से जुड़ी हुई थी. उस दौरान अंजना ने सैलरी के बारे में पूछा तो उन्हें 35 हजार रुपये महीना बताया गया. उन्होंने तुरंत हां कर दी, क्योंकि उनके पापा की सैलरी उस वक्त 35 हजार रुपये ही थी. दरअसल, अंजना के हिसाब से उन्हें वह रकम उस वक्त काफी ज्यादा लगती थी. 

ऐसे शुरू हुआ सिनेमा का सफर

प्रॉडक्शन के बाद अंजना ने भोजपुरी सिनेमा के पर्दे का रुख किया. उनकी पहली फिल्म ‘एक और फौलाद’ थी, जिससे वह भोजपुरी दर्शकों के दिलों पर राज करने लगीं. अंजना की कामयाबी का आलम यह रहा कि डेब्यू के दो साल में ही उन्होंने 24 फिल्में साइन कर लीं, जो आज भी एक रिकॉर्ड है. अपने करियर में अंजना ने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया, जिसके चलते उनके करोड़ों फैंस हैं. बता दें कि अंजना अब तक रवि किशन, निरहुआ, पवन सिंह, विराज भट्ट, खेसारी लाल जैसे सुपरस्टार कलाकारों के साथ काम कर चुकी हैं. 

प्यार में खा चुकीं धोखा

बड़े पर्दे पर अपनी अदाओं से लोगों का दिल लूटने में माहिर अंजना सिंह निजी जिंदगी में प्यार में धोखा खा चुकी हैं. दरअसल, उन्होंने यश कुमार से शादी की थी. दोनों की एक बेटी भी हुई, जिसका नाम अदिति है. बता दें कि यश कुमार ने कुछ समय पहले अंजना से रिश्ता तोड़ लिया था. उन्होंने भोजपुरी सिनेमा में लूलिया गर्ल के नाम से मशहूर निधि झा के साथ सात फेरे लिए थे.

India’s Best Dancer 3: जय भानुशाली ने माही विज संग अपनी लव स्टोरी का किया खुलासा, बताया- किसके लिए अपनी जान भी दे सकते हैं?



Source link

x