Ank Jyotish 10 July 2024: यश और धन की प्राप्ति होगी, परिवार में होगा वाद-विवाद! मिल सकता है कोई सरकारी नोटिस, जानें भविष्यफल


Ank Jyotish 10 July 2024: आज 10 जुलाई का दिन मूलांक 2 वालों के लिए अनुकूल है. आज आपको धन प्राप्ति के भी योग हैं. मान-सम्मान मिलेगा. अंक 4 वालों के लिए दिन बहुत अच्छा नहीं होगा. शायद आपको सरकार की तरफ से कोई नोटिस मिल सकता है. अंक ज्योतिष से जानते हैं अंक 1 से लेकर 9 तक के लोगों का आज का भविष्यफल.

अंक 1 (किसी भी माह की 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि मूलांक 1 वालों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा. आपको अपने पिता से पूरा सहयोग मिल सकता है. आज आप पूरे दिन ऊर्जावान महसूस करेंगे. आज अपनी वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें. आज आपकी पाचन शक्ति में कुछ गड़बड़ हो सकती है, इसलिए उपाय के तौर पर आज आपको सूर्य को जल अर्पित करना चाहिए क्योंकि यह आपके लिए फायदेमंद साबित होगा. अपने पिता के स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखें.

अंक 2 (किसी भी माह की 2, 11, 20 या 29 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज मूलांक 2 वालों के लिए समय अनुकूल है. माता-पिता से सहयोग मिलेगा. आज आपका नाम प्रसिद्ध होगा. आज आपको धन प्राप्ति के भी योग हैं. मान-सम्मान पाने के अवसर मिलेंगे. परिवार के साथ संबंध मधुर रहेंगे. परिवार के सदस्यों के साथ प्रेमपूर्ण व्यवहार लाभदायक सिद्ध होगा.

ये भी पढ़ें: सर्वार्थ सिद्धि योग में शुरू होगा सावन माह, पहले दिन क्या है जलाभिषेक का समय, पंडित जी से जानें सही नियम

अंक 3 (किसी भी माह की 3, 12, 21, 30 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि मूलांक 3 वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. आज आपकी ज्ञानवर्धक बातों की सराहना होगी. लोग आपकी सलाह लेकर काम करेंगे. अगर आप किसी सरकारी शिक्षण संस्थान में दाखिला लेना चाहते हैं तो आज विचार कर सकते हैं. कुल मिलाकर आज का दिन अच्छा साबित होगा. बस आज बिना सोचे-समझे किसी को सलाह न दें, वरना आपकी प्रतिष्ठा पर आंच आएगी.

अंक 4 (किसी भी माह की 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि मूलांक 4 वालों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा नहीं रहेगा. ऐसा लग रहा है कि शायद आपको सरकार की तरफ से कोई नोटिस मिल सकता है. पिता का स्वास्थ्य भी खराब रह सकता है. धन संबंधी मामलों में भी कुछ रुकावटें आ सकती हैं. किसी तरह की मान-सम्मान की हानि भी आपको विचलित कर सकती है. जीवनसाथी के साथ आज अच्छे से रहना लाभदायक साबित होगा.

अंक 5 (किसी भी माह की 5, 14, 23 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज मूलांक 5 वालों के लिए समय अनुकूल है. आज आपको लंबे समय से जो योजना बना रहे थे, उसे पूरा करने का अवसर मिलेगा. आज आपके लिए नया व्यवसाय शुरू करने का समय अनुकूल है. अपने पैसे का निवेश सोच-समझकर करें, अन्यथा आपका पैसा फंसने की संभावना है. अपनी बहन और बेटी से सलाह लेकर पैसा निवेश करना फायदेमंद साबित होगा.

ये भी पढ़ें: मंगल गोचर इन 6 राशिवालों पर होगा भारी, आर्थिक तंगी और उथल-पुथल से होंगे परेशान, जानें अशुभ प्रभाव?

अंक 6 (किसी भी माह की 6, 15 या 24 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि मूलांक 6 वालों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा. आज आपको अपने कार्यस्थल पर किसी भी तरह के वाद-विवाद से बचना चाहिए. जितना हो सके विवादों से दूर रहें. कार्यस्थल पर कोई आपसे उलझ सकता है, जिसके कारण आप अपना मानसिक संतुलन खो सकते हैं, इसलिए आपको यथासंभव शांत रहने की सलाह दी जाती है. घर पर भी कुछ मुद्दों पर परिवार के सदस्यों के बीच बहस हो सकती है. पिता, बहन और बेटी के साथ अच्छे संबंध बनाए रखें. उनसे चर्चा करके कोई महत्वपूर्ण काम तय करें.

अंक 7 (किसी भी माह की 7, 16, और 25 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि मूलांक 7 वाले लोगों की आज समस्याएं हल होंगी, लेकिन पिता के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है. आज आपके खर्चे बढ़ सकते हैं, जिससे मानसिक तनाव भी बढ़ेगा. अपने बेटे के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें, उसे कोई बीमारी हो सकती है. परिवार का कोई सदस्य किसी बात को लेकर आप पर उंगली उठा सकता है, इसलिए किसी को भी कटु वचन न कहें.

ये भी पढ़ें: कब है गुरु प्रदोष व्रत? 39 मिनट ही है शिव पूजा का समय, जानें तारीख, मुहूर्त और महत्व

अंक 8 (किसी भी माह की 8, 17 और 26 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि अंक 8 वालों के लिए समय ठीक नहीं रहेगा. आज आपको हर काम में कई बाधाओं और कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. खास तौर पर अगर आप आज के दिन सूर्य को जल चढ़ाते हैं तो इससे आपका तनाव कम होगा और अगर आप आज शनिदेव को जल चढ़ाते हैं तो यह आपके लिए फायदेमंद रहेगा और आपको मानसिक शांति भी मिलेगी. आपकी हृदय गति भी बढ़ सकती है, जो आपको विचलित कर सकती है. परिवार में भी वाद-विवाद बढ़ सकता है, सलाह है कि आज आप मौन रहें और अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें.

अंक 9 (किसी भी माह की 9, 18 और 27 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि अंक 9 वाले लोगों की कमी आज उनका पूरा साथ दे रही है. आपके सभी सोचे हुए काम आज पूरे होने की संभावना है. धन और स्वास्थ्य को लेकर जो बाधाएं आ रही थीं, वे भी काफी हद तक सामान्य हो जाएंगी. आज आप किसी नए काम की ओर बढ़ेंगे, जिससे दिनभर आपका मन प्रसन्न रहेगा. माता-पिता और बच्चों से आपको पूरा प्यार और सहयोग मिलेगा.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Horoscope



Source link

x