Ank Jyotish 15 June 2024: अंक 1 वालों के लिए सरकारी नौकरी के आवेदन का अच्छा दिन, मूलांक 3 वालों का नाम रोशन होगा, जानें भविष्यफल – aaj ka ank jyotish 15 june 2024 numerology today horoscope shaniwar mulank 1 to number 9 predictions on daily basis


Ank Jyotish 15 June 2024: आज 15 जून शनिवार को दिन मूलांक 1 वालों के लिए अच्छा है. जो लोग सरकारी नौकरी के लिए आवेदन पत्र भरना चाहते हैं, उनके लिए आज का समय अनुकूल है. अंक 3 वालों के सभी सोचे हुए काम पूरे होंगे. आज आपका नाम प्रसिद्ध होगा. सभी बाधाएं दूर होंगी. अंक ज्योतिष से जानते हैं अंक 1 से 9 तक का आज का भविष्यफल.

अंक 1 (किसी भी महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि अंक ज्योतिष के अनुसार, मूलांक 1 वाले लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है. आज आप बहुत खुश रहेंगे. आपने जो भी सोचा है वह आज पूरा होगा. आज आपको अपने गुस्से पर थोड़ा नियंत्रण रखने की सलाह दी जाती है, तो दिन खुशी से बीतेगा. जो लोग सरकारी नौकरी के लिए आवेदन पत्र भरना चाहते हैं, उनके लिए आज का समय अनुकूल है. परिवार की बात करें तो आज जीवनसाथी से आपकी बहस हो सकती है. अगर आप धैर्य रखते हैं, तो आज आप अपने परिवार के साथ एक खुशहाल दिन बिता सकते हैं.

अंक 2 (किसी भी महीने की 2, 11, 20 या 29 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि अंक ज्योतिष के अनुसार, मूलांक 2 वाले लोगों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहने वाला है. आज अचानक धन का आगमन होगा. आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी पारिवारिक कार्यक्रम की योजना बना सकते हैं. आज अपने माता-पिता को कुछ उपहार दें ताकि उनका आशीर्वाद आप पर बना रहे, जिससे भविष्य में आपको आर्थिक लाभ मिलने की संभावना बढ़ जाएगी. पूरे दिन आपके घर में खुशियों का माहौल बना रहेगा.

ये भी पढ़ें: 14 जून से बुध दिखाएगा अपना रंग, किसकी लगेगी लॉटरी, कौन राजा से बनेगा रंक? जानें अपनी राशि पर गोचर का प्रभाव

अंक 3 (किसी भी महीने की 3, 12, 21, 30 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि अंक ज्योतिष के अनुसार आज अंक 3 वाले लोगों को किस्मत का साथ मिलेगा. आपके सभी सोचे हुए काम आज पूरे होंगे. आज आपका नाम प्रसिद्ध होगा. आज आपके काम में आ रही सभी बाधाएं दूर होंगी. आज आपको किसी पारिवारिक समारोह में मिलने-जुलने का मौका मिलेगा, जहां आप लंबे समय के बाद अपने करीबी लोगों से मिलेंगे. छात्रों के लिए शिक्षा के नए रास्ते खुलेंगे, जो छात्र उच्च शिक्षा प्राप्त करना चाहते हैं, वे आज इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. परिवार के सदस्यों के साथ आज आपका दिन अच्छा बीतेगा. अपने गुस्से पर थोड़ा नियंत्रण रखें. आज धन का आगमन भी होगा.

अंक 4 (किसी भी महीने की 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि अंक ज्योतिष के अनुसार आज का दिन अंक 4 वालों के लिए अच्छा नहीं रहेगा. आज आपका कोई करीबी आपकी प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचा सकता है. आपको सलाह दी जाती है कि बिना सोचे-समझे कहीं भी पैसा निवेश न करें, संभावना है कि आपका पैसा कहीं फंस जाए. आज आपके पिता की तबीयत अचानक खराब हो सकती है, जिससे आपके घर में तनाव का माहौल बन सकता है और आपका गुस्सा बेवजह बढ़ सकता है. उपाय के तौर पर आज सूर्य को जल अर्पित करें.

अंक 5 (किसी भी महीने की 5, 14, 23 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि अंक ज्योतिष के अनुसार आज का दिन अंक 5 वालों के लिए बहुत अच्छा है. आज आपको अचानक धन आगमन के नए अवसर मिलेंगे. अगर आप व्यापारी हैं तो आपके व्यापार में तरक्की के योग हैं. आज आपको अचानक कोई अच्छी खबर मिल सकती है. आज आप इसे अपने परिवार के साथ मनाएंगे और खुशी का अनुभव करेंगे.

अंक 6 (किसी भी महीने की 6, 15 या 24 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि अंक ज्योतिष के अनुसार मूलांक 6 वाले लोगों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा. आज आपको बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है. पैसों के मामले में भी आज का दिन बहुत अच्छा नहीं है. घर में अचानक अनावश्यक खर्च होने से आपके खर्चे भी बढ़ सकते हैं. इसके कारण जीवनसाथी से किसी बात पर बहस हो सकती है. उपाय के तौर पर घर में परिवार के साथ पूजा-पाठ का आयोजन करें, लाभ मिलेगा.

ये भी पढ़ें: निर्जला एकादशी पर पढ़ें यह व्रत कथा, भगवान विष्णु की कृपा से मिलेगा मोक्ष, जानें मुहूर्त, पारण

अंक 7 (किसी भी महीने की 7, 16 और 25 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि अंक ज्योतिष के अनुसार मूलांक 7 वाले लोगों का दिन आज बाधाओं से भरा रहेगा. आज आपके काम और नाम दोनों को नुकसान हो सकता है, इसलिए आज आपको सलाह दी जाती है कि बेवजह किसी से न उलझें और न ही बहस करें. आपको आर्थिक समस्याओं का भी सामना करना पड़ सकता है. अगर आपका कोई सरकारी काम चल रहा है तो उसे समय पर पूरा कर लेना उचित रहेगा, नहीं तो आपको बेवजह सरकारी जुर्माना भरना पड़ सकता है. इस दौरान आपको सरकार से पूरा सहयोग मिलेगा.

अंक 8 (किसी भी महीने की 8, 17 और 26 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि अंक ज्योतिष के अनुसार, मूलांक 8 वाले लोगों के लिए आज का दिन मुश्किलों से भरा रहेगा. आज आपके अनावश्यक खर्चे बढ़ सकते हैं, जिससे आप मानसिक और शारीरिक रूप से परेशान रह सकते हैं. आज अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें क्योंकि ऐसा लग रहा है कि आप पेट से संबंधित बीमारी से पीड़ित हो सकते हैं. परिवार के सदस्यों के साथ भी आपके मतभेद हो सकते हैं, इसलिए आज धैर्य रखें, अन्यथा आपको अनावश्यक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

अंक 9 (किसी भी महीने की 9, 18 और 27 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि अंक ज्योतिष के अनुसार, मूलांक 9 वाले लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. व्यापारियों के लिए आज का समय अनुकूल है. व्यापार में उन्नति के योग हैं, जिससे आपको भविष्य में आर्थिक लाभ भी हो सकता है. आपके अचानक होने वाले खर्चे आपका ध्यान भटका सकते हैं. इसकी वजह से आप मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं और आपका स्वभाव गुस्सैल हो सकता है, इसलिए आपको सलाह दी जाती है कि अपने जीवनसाथी के साथ मधुर संबंध बनाए रखें. ऐसा करने से आपकी परेशानियाँ काफी हद तक कम हो सकती हैं.

Tags: Astrology, Dharma Aastha



Source link

x