Ank Jyotish 19 September 2024: आज मिलेगा किस्मत का साथ, आर्थिक उन्नति वाला दिन! कोई करीबी पहुंचा सकता नुकसान, जानें अपना भविष्यफल


अंक 1 (किसी भी माह की 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि उच्च अधिकारियों के पास लंबित प्रस्ताव आपके पक्ष में स्वीकृत हो सकते हैं. आपकी माँ के साथ प्रेमपूर्ण बातचीत के संकेत हैं. आपका कोई करीबी व्यक्ति आपके करियर को नुकसान पहुँचाने की कोशिश कर सकता है. खर्चे बढ़ सकते हैं, जिससे आपको अपनी बचत से पैसे निकालने पड़ सकते हैं. प्यार का माहौल है. आपके जीवन में कोई नया व्यक्ति आ सकता है, या हो सकता है कि कोई पुराना प्यार जिसकी ओर आप अभी भी आकर्षित हैं.

अंक 2 (किसी भी माह की 2, 11, 20 या 29 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि नौकरशाह और अधिकारी परेशान करने वाले होते हैं, लेकिन सरकार या बड़ी संस्थाओं से जुड़े सभी मामलों में आप सफल होते हैं. पूरे दिन असंतोष की भावना बनी रहती है. चिकित्सा बिलों पर भारी खर्च होने के संकेत हैं; हालाँकि, स्वास्थ्य संबंधी समस्या आपकी नहीं हो सकती है. आपको काफी वित्तीय लाभ मिलने वाला है. आप विपरीत लिंग के किसी बहुत ही आकर्षक व्यक्ति से मिलते हैं और उससे दोस्ती करते हैं.

अंक 3 (किसी भी माह की 3, 12, 21, 30 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि ऐसे विवादों में न उलझें जिनका आपसे कोई लेना-देना नहीं है. आपको वह ज्ञान प्राप्त करने का अवसर मिलेगा, जिसकी आपको तलाश है. हाल ही में हुई परेशानी के बाद अब आप बेहतर महसूस कर रहे हैं, लेकिन इसे ज़्यादा न करें. सौभाग्य आपके रास्ते में आएगा. अपने गिरते मनोबल को ठीक करने के लिए रात को बाहर जाना ही सबसे सही रहेगा.

यह भी पढ़ें: पितृ पक्ष में जरूर करें यह पाठ, आपके पितर होंगे खुश, पूरे परिवार की होगी उन्नति

अंक 4 (किसी भी माह की 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्मे लोग)
गणेश जी कहते हैं कि आप एक दार्शनिक मूड में हैं. पूरे दिन असंतोष की भावना रहेगी. इस समय किसी भी तरह का टकराव विनाशकारी होगा. नए व्यापार और पार्टनरशिप बनाने के लिए यह एक अच्छा दिन है. यह दिन प्यार के लिए बनाया गया है.

अंक 5 (किसी भी माह की 5, 14, 23 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आप सार्वजनिक आंदोलनों में गहरी रुचि लेंगे, जो बड़ी संख्या में लोगों को आकर्षित करते हैं. आप खुश और संतुष्ट हैं; दिन शानदार उपलब्धियों से भरा है. आपको अपने स्वास्थ्य का बेहतर ख्याल रखना चाहिए. खर्चे अधिक हैं और रिटर्न अपेक्षा से कम है. कुछ झिझक भरे पलों के बाद रोमांस फिर से शुरू हो जाएगा.

अंक 6 (किसी भी माह की 6, 15 या 24 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि दोस्तों के साथ मौज-मस्ती करने के लिए यह एक बेहतरीन दिन है. आज किसी समय आपकी माँ को आपकी मदद की ज़रूरत पड़ सकती है. कुछ लोग आपकी सफलता से ईर्ष्या करते हैं. आपको सलाह दी जाती है कि अपनी व्यावसायिक रणनीति को बेहतर बनाने के लिए कई तरह के संयोजन आजमाएँ. अपने साथी के साथ मनमुटाव के कारण दिन तनावपूर्ण हो सकता है.

अंक 7 (किसी भी माह की 7, 16, और 25 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि उच्च अधिकारियों के साथ व्यवहार करते समय सावधानी बरतें, क्योंकि इससे आगे चलकर परेशानी हो सकती है. आप खुश और संतुष्ट हैं; दिन शानदार उपलब्धियों से भरा है. पेट दर्द के कारण आपको बहुत परेशानी हो सकती है. अंतर्राष्ट्रीय बाज़ारों में अपने व्यावसायिक संपर्कों को बेहतर बनाएँ. आपको आराम करने और अपने साथी के साथ कुछ समय अकेले बिताने की ज़रूरत है; सप्ताहांत की यात्रा की योजना बनाएँ.

यह भी पढ़ें: कब है जितिया, एकादशी, सूर्य ग्रहण, सर्व पितृ अमावस्या, शारदीय नवरात्रि? देखें अश्विन माह के व्रत-त्योहार

अंक 8 (किसी भी माह की 8, 17 और 26 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आप दूसरों पर बहुत प्रभाव डालते हैं; यह किसी सार्वजनिक समारोह में स्पष्ट रूप से प्रदर्शित होगा. आज सामूहिक गतिविधियों में भाग लेना विशेष रूप से महत्वपूर्ण है. आपकी आँखों की देखभाल की ज़रूरत है, तुरंत किसी विशेषज्ञ से मिलें. दूर के स्थानों से लाभ मिल सकता है. आपका वर्तमान मूड आपके रिश्ते में आमूलचूल परिवर्तन ला सकता है; अपना ख्याल रखें.

अंक 9 (किसी भी माह की 9, 18 और 27 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि भाई-बहन या करीबी दोस्त के साथ आपके रिश्ते में सुधार आएगा. आज आप बेफिक्र मूड में हैं. आग या बिजली के उपकरणों को संभालते समय सावधानी बरतें. दूर के स्थानों से धन लाभ की उम्मीद करें. आप जो भी करें, बेपरवाह रिश्ते में न पड़ें.

Tags: Astrology, Horoscope



Source link

x