Ank Jyotish 6 July 2024: भूले पैसे मिलेंगे आज, सोचे हुए काम बनते-बनते बिगड़ जाएंगे, परिवार से मिलेगी अच्छी खबर! जानें अपना भविष्यफल


Ank Jyotish 6 July 2024: आज 6 जुलाई शनिवार का दिन मूलांक 2 वालों के लिए अनुकूल है. अचानक से आपको अपना रुका हुआ पैसा मिल सकता है, जिसे आप भूल गए थे. मूलांक 4 वालों के लिए आज आपके सोचे हुए काम बनते-बनते बिगड़ जाएंगे. अंक 5 वालों को अपने परिवार से कोई अच्छी खबर मिलेगी, जिसका आप काफी समय से इंतजार कर रहे थे. जानें अंक 1 से 9 तक के जातकों का आज का भविष्यफल.

अंक 1 (किसी भी माह की 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि मूलांक 1 वालों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है. आज आप कुछ ऐसा काम करेंगे, जिससे आपका मान-सम्मान और प्रतिष्ठा दोनों बढ़ेगी. अगर आप अपने पिता की सलाह लेकर आज पैसा निवेश करेंगे तो आपको आर्थिक लाभ होगा. आज आप अपने परिवार के साथ कुछ पारिवारिक मनोरंजन की योजना बना सकते हैं. जीवनसाथी के साथ आज आपके संबंध अच्छे रहेंगे, इसलिए कुल मिलाकर आज का दिन बहुत ही सुखद रहेगा.

अंक 2 (किसी भी माह की 2, 11, 20 या 29 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि मूलांक 2 वालों के लिए आज का दिन अनुकूल है. आज आपको आर्थिक लाभ मिलने के भी योग हैं. अचानक से आपको अपना रुका हुआ पैसा मिल सकता है जिसे आप भूल गए थे. आज का दिन आपके व्यापार के लिए भी बहुत अच्छा है. व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए आज नए रास्ते खुलेंगे. पारिवारिक मामलों पर नजर डालें तो आज आप अपने घर पर कुछ मनोरंजन के कार्यक्रम आयोजित कर सकते हैं जिससे परिवार में खुशी और जश्न का माहौल बनेगा. जीवनसाथी के साथ भी आज आप अच्छा समय बिताएंगे.

ये भी पढ़ें: दिवाली के लिए करनी है ट्रेन की टिकट बुक? जान लें इस साल कब है धनतेरस, दीपावली और छठ पूजा

अंक 3 (किसी भी माह की 3, 12, 21, 30 तारीख को जन्मे लोग)

गणेशजी कहते हैं कि मूलांक 3 वालों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है. आज आपको सलाह है कि अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए नए काम में अपना पैसा लगाएं, भविष्य में आपको आर्थिक लाभ मिलेगा. आज आपको अपने पारिवारिक जीवन में भी खुशियाँ मिलेंगी. आज आप अपने जीवनसाथी के साथ घर पर किसी धार्मिक कार्यक्रम के आयोजन पर भी चर्चा कर सकते हैं. कुल मिलाकर आज का दिन हर लिहाज से बहुत अच्छा है.

अंक 4 (किसी भी माह की 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि मूलांक 4 वालों के लिए आज का दिन परेशानियों और कष्टों से भरा रहेगा. आज आपके सोचे हुए काम बनते-बनते बिगड़ जाएंगे. आज आपके बेटे की तबीयत अचानक खराब हो सकती है, जिससे आपकी पारिवारिक परेशानियां भी बढ़ सकती हैं. आपको अपने व्यापार में भी नुकसान हो सकता है. इसलिए आज आप मानसिक रूप से काफी परेशान रहेंगे और इस वजह से आप अपने जीवनसाथी से भी रूखे व्यवहार करेंगे. आपके लिए सलाह है कि आज आप किसी गरीब को भोजन दान करें, इससे आपको लाभ होगा.

अंक 5 (किसी भी माह की 5, 14, 23 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि मूलांक 5 वालों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है. आज आपके सोचे हुए सभी काम पूरे होंगे. आज आप कोई नया व्यवसाय खोलने के बारे में विचार कर सकते हैं, अगर इसमें आप अपनी बहन या बेटी की सलाह लेंगे तो आपकी सफलता निश्चित है. आज आपको अपने परिवार से कोई अच्छी खबर भी मिलेगी, जिसका आप काफी समय से इंतजार कर रहे थे. जीवनसाथी के साथ भी आपके संबंध अच्छे रहेंगे. परिवार में खुशी का माहौल रहेगा.

अंक 6 (किसी भी माह की 6, 15 या 24 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन मूलांक 6 वालों के लिए अच्छा साबित होगा. आज आपको पैसों की कमी महसूस होगी, आपका आता हुआ पैसा कहीं फंस सकता है. इससे आपको मानसिक तनाव रहेगा. पारिवारिक मामलों पर भी नजर डालें तो कुछ मुद्दों पर आपके परिवार के सदस्यों के साथ मतभेद हो सकते हैं. आज आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखने की सलाह दी जाती है. किसी भी तरह के कटु शब्दों का प्रयोग न करें. आज अपने जीवनसाथी को अपना पूरा सहयोग दें, यह आपके तात्कालिक भविष्य के लिए अच्छा रहेगा.

ये भी पढ़ें: 7 जुलाई को होगा कर्क में शुक्र गोचर, इन 5 राशिवालों की राजाओं जैसी होगी लाइफ, मौज में कटेंगे दिन!

अंक 7 (किसी भी माह की 7, 16, और 25 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि मूलांक 7 वालों के लिए आज का दिन सामान्य है. आज आपके काम में रुकावटें और रुकावटें आएंगी. इस वजह से आप अपने जीवन में खुशियों की कमी महसूस करेंगे. आज आपको अपने निजी जीवन का खास ख्याल रखना होगा. आज पैरों से जुड़ी कुछ परेशानियां आपको परेशान कर सकती हैं. परिवार की बात करें तो आज पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा लेकिन जीवनसाथी के साथ आपकी बहस बढ़ सकती है, इसलिए आज शांत रहें और गुस्सा न करें. उपाय के तौर पर आज सूर्य को जल अर्पित करें, लाभ मिलेगा.

अंक 8 (किसी भी माह की 8, 17 और 26 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि अंक 8 वालों के लिए आज का दिन परेशानियों और भागदौड़ से भरा रहेगा. आज आपको आर्थिक परेशानियों का भी सामना करना पड़ेगा और आपके अनावश्यक खर्चे बढ़ सकते हैं, इसकी वजह से आप मानसिक रूप से भी परेशान रह सकते हैं. आज आपकी माता की तबीयत अचानक खराब हो सकती है जिसकी वजह से आपके परिवार में परेशानी भरा माहौल रहेगा. आज आपका गुस्सा बढ़ सकता है और आपको थोड़ा धैर्य रखने की सलाह दी जाती है.

अंक 9 (किसी भी माह की 9, 18 और 27 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि मूलांक 9 वालों के लिए आज का दिन अच्छा है. आज आपके परिवार में दिनभर खुशी का माहौल रहेगा. आज आप अपने परिवार के साथ कहीं घूमने जाने की योजना बना सकते हैं. पैसों के लिहाज से भी आज का दिन काफी अच्छा है. आज आपको अपना रुका हुआ पैसा भी मिल जाएगा. आज आपका भाग्य आपका पूरा साथ देगा. अगर आप आज कोई नया काम शुरू करना चाहते हैं तो आज का दिन अच्छा है. आपको बस इस बात का ध्यान रखना है कि जीवनसाथी के साथ प्यार से पेश आना आपके लिए फायदेमंद साबित होगा. कुल मिलाकर आज का दिन आपके लिए हर लिहाज से काफी अच्छा है.

Tags: Astrology, Horoscope



Source link

x