Ank Jyotish 7 July 2024: आज कई माध्यम से होगी धन वर्षा, इन 5 मूलांक के लोग होंगे मालामाल, जॉब चेंज का फैसला होगा गलत, जानें भविष्यफल


Ank Jyotish 7 July 2024: आज 7 जुलाई रविवार का दिन 5 मूलांक के लोगों के लिए अच्छा साबित हो सकता है. उनमें भी अंक 1 के जातकों पर अनेक स्तोत्रों के माध्यम से धन की वर्षा होगी. धन आगमन के योग हैं. मूलांक 3 वालों की किस्मत पैसों के मामले में साथ दे रही है. आप जहां भी पैसा लगाएंगे, उससे बहुत लाभ होगा. अंक 8 वाले अभी जॉब चेंज करने की न सोचें. अंक ज्योतिष से जानें आज का अपना भविष्यफल.

अंक 1 (किसी भी माह की 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि मूलांक 1 वालों के लिए आज का दिन अनुकूल है. अनेक स्तोत्रों के माध्यम से धन की वर्षा होगी. धन आगमन के योग हैं. अतीत में निवेश किया गया धन आपको लाभ दिलाएगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन अच्छा है. व्यापारी वर्ग यदि नया काम शुरू करना चाहते हैं तो दिन अनुकूल है. पारिवारिक जीवन के लिहाज से समय अच्छा है. परिवार के सदस्यों के साथ दिन खुशी-खुशी बीतेगा. जीवनसाथी के साथ मधुर संबंध बनाए रखना आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगा.

अंक 2 (किसी भी माह की 2, 11, 20 या 29 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि मूलांक 2 वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. आप खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे. पैसों के मामले में दिन बेहतरीन है. अलग-अलग स्रोतों से आपके पास पैसा आता रहेगा. आप स्वभाव से भावुक हो सकते हैं, आपको सलाह दी जाती है कि किसी से बहुत ज्यादा उम्मीद न रखें, अन्यथा आपके कार्यस्थल पर आपके सहकर्मी आपकी भावुकता का फायदा उठा सकते हैं, जिसके कारण आपको लंबे समय तक परेशानी उठानी पड़ेगी. पारिवारिक मामलों में दिन सामान्य है. जीवनसाथी के साथ दिन प्यार से बीतेगा, यह आपके तत्काल भविष्य के लिए सकारात्मक परिणाम देगा.

अंक 3 (किसी भी माह की 3, 12, 21, 30 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि मूलांक 3 वालों के लिए आज का दिन बहुत बढ़िया है. पैसों के मामले में किस्मत आपका साथ दे रही है. आप जहां भी पैसा लगाएंगे, भविष्य में आपको उससे बहुत लाभ होगा. व्यापारी वर्ग की बात करें तो दिन अनुकूल है. आप अपने व्यापार की तरक्की के लिए कई योजनाओं और बुद्धि का प्रयोग करेंगे और लोग आपकी बुद्धि की खूब सराहना करेंगे. शिक्षा से जुड़े कार्यों से जुड़े लोगों के लिए तरक्की के रास्ते खुलते नजर आ रहे हैं. परिवार के लिए दिन सामान्य है. जीवनसाथी के साथ दिन खुशी-खुशी बीतेगा. आप कहीं बाहर घूमने जाने की योजना बना सकते हैं.

ये भी पढ़ें: कब है आषाढ़ विनायक चतुर्थी? नोट कर लें तारीख और मुहूर्त, जानें क्यों न करें चंद्रमा का दर्शन

अंक 4 (किसी भी माह की 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि मूलांक 4 वालों के लिए आज का दिन सामान्य से अधिक खराब है. ऐसा लगता है कि आप नकारात्मक ऊर्जा से घिरे रहेंगे. आपको अपने धन, बुद्धि और ज्ञान पर घमंड हो सकता है, जिसके कारण आप कार्यस्थल पर अपने विरोधी पैदा कर सकते हैं. पैसों की बात करें तो दिन सामान्य है. सोच-समझकर ही पैसा निवेश करें. आप पैसे का इस्तेमाल अनावश्यक खर्चों में कर सकते हैं, जिसकी वजह से आप मानसिक रूप से परेशान रह सकते हैं, जिसका असर आपके स्वास्थ्य पर भी पड़ सकता है. परिवार की बात करें तो आपके घमंड का असर आपके परिवार पर भी दिखेगा. घर के किसी वरिष्ठ व्यक्ति से आपकी बहस हो सकती है, जिसकी वजह से आज आपके परिवार के सदस्य भी आपसे नाराज रहेंगे. जीवनसाथी के साथ बहस हो सकती है.

अंक 5 (किसी भी माह की 5, 14, 23 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन मूलांक 5 वालों के लिए अच्छा है. बुद्धि और विवेक का प्रयोग करके सभी काम पूरे होंगे. पैसों के लिहाज से दिन अनुकूल है. धन आगमन के अच्छे योग हैं. अगर आप कोई जमीन खरीदने में पैसा लगाते हैं तो आपको बड़ा मुनाफा होगा. व्यापार की बात करें तो दिन बेहतरीन है. आपको व्यापार विस्तार के प्रस्ताव मिलेंगे, जिन पर ध्यान देना आपके लिए फायदेमंद साबित होगा. नौकरीपेशा वर्ग की बात करें तो दिन सामान्य है. अगर आप नौकरी में कुछ बदलाव करना चाहते हैं तो इस फैसले को टाल दें. पारिवारिक जीवन अच्छा है, परिवार में खुशियों का माहौल बना रहेगा. जीवनसाथी के साथ आपका दिन सुखद बीतेगा.

अंक 6 (किसी भी माह की 6, 15 या 24 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि अंक 6 वाले लोगों का आज भाग्य साथ देगा. आप पूरे दिन ऊर्जावान महसूस करेंगे. पैसों को लेकर कोई जटिल समस्या उत्पन्न नहीं होगी. आप अपनी पसंद की चीजें खरीद सकते हैं या फिर साज-सज्जा के सामान में भी पैसा लगा सकते हैं. व्यापार के लिए समय अनुकूल है. आपके काम में लंबे समय से आ रही रुकावटें खत्म होंगी. व्यापार में सामान्य से अधिक लाभ होगा लेकिन कुछ अनावश्यक खर्च भी बढ़ सकते हैं. किसी भी प्रेम संबंध से दूर रहें, अन्यथा अनावश्यक मानसिक तनाव आपको घेर लेगा और पारिवारिक समस्याओं को भी बढ़ाएगा. पारिवारिक दृष्टिकोण से दिन सामान्य है. जीवनसाथी के साथ दिन प्रेमपूर्वक बीतेगा.

अंक 7 (किसी भी माह की 7, 16, और 25 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि मूलांक 7 वालों के लिए आज का दिन सामान्य है. पैसों के मामले में दिन सामान्य से खराब है. आप गलत जगह पैसा निवेश कर सकते हैं, जिससे पैसा लंबे समय के लिए अटक सकता है, इसलिए सोच-समझकर और किसी से सलाह लेने के बाद ही पैसा निवेश करें. व्यापार के लिए समय अनुकूल है. व्यापार में तरक्की के आसार नजर आ रहे हैं. नौकरीपेशा वर्ग की बात करें तो वहां भी आपकी सैलरी बढ़ सकती है. पारिवारिक मामलों की बात करें तो दिन सामान्य है. आप अपने काम में ज्यादा व्यस्त रहने के कारण परिवार के सदस्यों के साथ समय नहीं बिता पाएंगे. जीवनसाथी के साथ दिन सामान्य है.

ये भी पढ़ें: दिवाली के लिए करनी है ट्रेन की टिकट बुक? जान लें इस साल कब है धनतेरस, दीपावली और छठ पूजा

अंक 8 (किसी भी माह की 8, 17 और 26 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि अंक आठ वाले लोगों का दिन सामान्य से खराब रहने वाला है. पैसों के मामले में दिन अनुकूल नहीं है. आपका पैसा फंसने की संभावना है. व्यापार से जुड़ा कोई भी महत्वपूर्ण फैसला लेने से बचें. आपका समय अनुकूल नहीं है. नौकरीपेशा वर्ग के लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है. नौकरी बदलने के बारे में न सोचें, यह आपके लिए फायदेमंद रहेगा. आप स्वभाव से थोड़े चिड़चिड़े भी हो सकते हैं, जिसकी वजह से परिवार के सदस्यों के साथ आपकी बहस हो सकती है. आप अपने जीवनसाथी से बेवजह के मुद्दों पर बहस कर सकते हैं. इसलिए शांत रहें और गुस्सा न करें.

अंक 9 (किसी भी माह की 9, 18 और 27 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि अंक 9 वालों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है. पैसों के मामले में दिन अच्छा है. धन आने के योग हैं. आपको रुका हुआ पैसा मिल सकता है. आपको बस अपने गुस्से पर काबू रखना है क्योंकि बेवजह गुस्सा आपके कामों में रुकावटें पैदा करेगा. परिवार की बात करें तो परिवार के किसी बुजुर्ग व्यक्ति से किसी बात पर आपका विवाद हो सकता है, इसलिए आपको शांत रहना चाहिए और सौम्य भाषा का प्रयोग करना चाहिए. जीवनसाथी के साथ अच्छे से रहना फायदेमंद साबित होगा.

Tags: Astrology, Horoscope



Source link

x