Arabian Skin Care Routine, How Do Arabs Have Flawless Skin – अरेबियन महिलाओं की तरह आपकी भी स्किन हो जाएगी एकदम कोमल, बस फॉलो करें ये स्किन केयर रूटीन


अरेबियन महिलाओं की तरह आपकी भी स्किन हो जाएगी एकदम कोमल, बस फॉलो करें ये स्किन केयर रूटीन

Arabian beauty tips: अरब की महिलाओं की तरह पाएं चमकती और मखमली त्वचा.

अंकित श्वेताभ : अरेबियन देश अपनी प्राकृतिक सुंदरता और वहां रहने वाली महिलाओं की खूबसूरती के लिए पूरी दुनिया में जाने जाते हैं. लोग अरेबियन महिलाओं (Arabian Women) की खूबसूरती को देखते ही रह जाते हैं. उनकी त्वचा बहुत ज्यादा मखमली (Soft) और फ्लॉलेस (Flawless) होती हैं. इसके लिए वो खास तरह का स्किन केयर रुटीन (Skin Care Routinr) फॉलो करती हैं. अगर आप भी अपनी स्किन की देखभाल इस रुटीन के अनुसार करेंगी तो आप भी उनकी तरह चमकती त्वचा पा सकती हैं.

संतरे के छिलकों से पता लगाएं आपका पार्टनर आपको कितना प्यार करता है, वायरल हो रहे ऑरेंज पील ट्रेंड से इस तरह जानें

अरेबियन स्किन केयर रुटीन (Arabian Skin Care Routine)

यह भी पढ़ें

कैमेल मिल्क 

कैमेल या ऊंट के दूध (Camel Milk) के बहुत फायदे है. इसमें विटामिन बी, विटामिन सी और विटामिन बी2 की मात्रा पाई जाती है. साथ ही इसमें अल्फा हाइड्रोक्सी एसिड होता है. ये स्किन के लिए बहुत अच्छा होता है. नियमित रूप से इससे त्वचा की क्लोनिंग करने से फाइन लाइंस गायब हो सकते हैं.

हम्माम बाथ

स्टीम बाथ (Steam Bath) का ही टर्किश तरीका हम्माम बाथ है. ये स्किन के लिए बहुत अच्छा होता है. हफ्ते में एक बार इस तरह नहाने से डेड स्किन हट जाएंगे और सारी गंदगी निकल जाएगी. साथ ही इससे शरीर में ब्लड सर्कुलेशन भी बेहतर होता है. 

Latest and Breaking News on NDTV

एलोवेरा जेल

एलोवेरा जेल (Aloe Vera Gel) स्किन के लिए हमेशा से रामबाण माना जाता है. ये अरेबियन स्किन केयर रुटीन का अहम हिस्सा है. कई सारे ब्यूटी प्रोडक्ट्स में भी इसका इस्तेमाल किया जाता है. ये जेल त्वचा पर नेचुरल ग्लो लाता है और आपका चेहरा शीशे की तरह चमकने लगेगा.

आर्गन ऑयल

आर्गन ऑयल (Argan Oil) को अरेबियन ऑयल के रूप में जाना जाता है. इससे बने खास प्रकार के एसेंशियल ऑयल्स अरब की महिलाओं द्वारा इस्तेमाल किया जाता है. अगर आप इसके 2-3 बूंद को नारियल तेल या बादाम तेल में मिलाकर चेहरे पर लगाती हैं तो आपका चेहरा कुछ ही दिनों में मखमली और ग्लोइंग हो जाएगा.

Latest and Breaking News on NDTV

दही

स्किन के लिए दही (Curd) भी बहुत ज्यादा फायदेमंद होता है. अरब देशों में महिलाएं अपने डेली स्किन केयर रुटीन में इसे पूरी तरह से गाढ़े रूप में इस्तेमाल करती है. ये एक नेचुरल एक्सफोलिएट की तरह काम करता है. दही लगाने से त्वचा अच्छी तरह से हाइड्रेट रहती है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.



Source link

x