Arshad Warsi Once Worked As Salesman To Earn His Living Used To Sell Lipstick-powder To Earn His Living Today Net Worth Is Above 100 Crore


कभी गुज़ारा करने के लिए सेल्समैन का काम करता था ये एक्टर, पेट पालने के लिए बेचते थे लिपस्टिक-पाउडर, आज हैं 125 करोड़ नेटवर्थ

मुन्नाभाई के सर्किट की लाइफ रही स्ट्रगल भरी

नई दिल्ली:

Arshad Warsi Birthday: सर्किट बनकर लोगों के दिल पर राज करना अरशद वारसी के लिए आसान नहीं था. इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने के लिए अरशद वारसी ने खूब पापड़ बेले हैं. कई सालों तक स्ट्रगल करने के बाद आज उन्हें जाकर ये मुकाम हासिल हुआ है. एक्टर बनने से पहले अरशद एक सेल्समैन थे और लिपस्टिक-पाउडर बेचा करते थे. आज अरशद के बर्थडे पर आपको उनके स्ट्रगल के दिनों की कहानी बताते हैं. जिसके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं. अरशद वारसी पर बचपन से ही दुखों का पहाड़ टूट गया था. 14 साल की उम्र में उन्होंने अपने माता-पिता दोनों को खो दिया था. मां-पिता के निधन के बाद अरशद के लिए घर चलाना बहुत मुश्किल था. इस वजह से उन्हें अपनी 10वीं की पढ़ाई तक छोड़नी पड़ी थी और काम करना शुरू कर दिया था.

सेल्समैनबनकर बेचे लिपस्टिक-पाउडर

यह भी पढ़ें

अरशद वारसी की आर्थिक हालत बहुत खराब थी जिसकी वजह से वो सेल्समैन बन गए थे और घर-घर जाकर लिपस्टिक और पाउडर बेचा करते थे. उसके बाद उन्होंने एक फोटो लैब में काम किया. कुछ समय फोटो लैब में काम करने के बाद अरशद ने अकबर सामी का डांस ग्रुप ज्वाइन कर लिया था.

डांस ग्रुप ज्वाइन करके चमकी किस्मत

डांस ग्रुप ज्वाइन करने के बाद अरशद ने बतौर कोरियोग्राफर काम करना शुरू कर दिया था. उन्होंने ठिकाना और काश फिल्म में बतौर कोरियोग्राफर काम किया. उसके बाद उन्हें अनिल कपूर और श्रीदेवी के साथ काम करने का भी मौका मिला. डांस में माहिर अरशद ने अपना डांस स्कूल भी खोला.

जया बच्चन ने बनाया हीरो

जया बच्चन की वजह से ही अरशद वारसी एक्टिंग की दुनिया में आए. जया बच्चन की एक बार अरशद वारसी पर डांस कोरियोग्राफ करते हुए नजर पड़ी और उन्होंने अमिताभ बच्चन के प्रोडक्शन हाउस के तले बन रही फिल्म में उन्हें कास्ट किया. ये फिल्म तो नहीं चली लेकिन इसका एक गाना हिट हो गया.

सर्किट बन छा गए

पहली फिल्म के बार अरशद को काफी स्ट्रगल करना पड़ा था. उन्होंने कई फिल्मों में काम किया लेकिन उन्हें असली पहचान राजकुमार हिरानी की मुन्नाभाई एमबीबीएस से मिली. इस फिल्म में उन्होंने सर्किट का किरदार निभाया और हमेशा के लिए लोगों के दिल में बस गए.

Bade Miyan Chote Miyan: 5 पॉइंट्स में जानें आखिर क्यों फ्लॉप हुई



Source link

x