Asha Bhosle and Anuradha Paudwal controversy reason know what happened


Asha Bhosle Anuradha Paudwal Controversy: 50’s में लता मंगेशकर हिंदी सिनेमा की पॉपुलर सिंगर बन चुकी थीं. उसी दौर में उनकी छोटी बहन आशा भोसले ने भी डेब्यू किया. आशा भोसले और लता मंगेशकर ने इंडस्ट्री में सालों राज किया और उनके एक से बढ़कर एक गाने सुनने को मिले.

80’s में एक सिंगर आईं जिनका नाम अनुराधा पोडवाल था और उन्होंने 80’s और 90’s में खूब गाने गाए और धूम मचा दी. फिर अनुराधा पोडवाल ने अचानक फिल्मों के लिए गाना बंद कर दिया.

बहुत से लोगों को लगा कि इन सबके पीछे किसी की साजिश है. लेकिन साफतौर पर बातें सामने नहीं आईं कि आखिर अनुराधा पोडवाल ने फिल्मों में गाना क्यों छोड़ दिया. मीडिया रिपोर्ट्स में जो आशा भोसले और अनुराधा पोडवाल के बारे में विवादों की बात होती है, चलिए आपको उसके बारे में बताते हैं.

अनुराधा पोडवाल का शुरुआती करियर

मशहूर म्यूजिक कंपोजर एसडी बर्मन के ऑफिस में अरुण पोडवाल बतौर कंपोजिशन काम करते थे. 1969 में अलका नदकरनी की शादी अरुण पोडवाल से हुई और उन्होंने अपनी वाइफ का नाम अनुराधा रखा जो फिल्म इंडस्ट्री में फेमस भी हुआ. अरुण चाहते थे कि उनकी वाइफ फिल्मों के लिए गाने गाएं इसलिए उन्होंने अनुराधा को एसडी बर्मन से मिलवाया था.


अनुराधा पोडवाल को पहली बार साल 1973 में आई फिल्म अभिमान में एक छोटा सा गीत गाने को मिला जो संस्कृत में था. इसके बाद कई साल अनुराधा पोडवाल ने मराठी फिल्मों के लिए गाने गाए लेकिन साल 1983 में आई फिल्म हीरो में उन्हें एक गाना मिला. ‘तू मेरा जानू है’ जब अनुराधा पोडवाल की आवाज में आया तो धूम मचा गया और फिल्म इंडस्ट्री में चारों ओर इस आवाज के चर्चे होने लगे.

आशा भोसले और अनुराधा पोडवाल किस्सा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक बार एसडी बर्मन के ऑफिस में आशा भोसले रिकॉर्डिंग्स के लिए गईं. वहां उन्होंने अरुण पोडवाल को देखा तो किसी बात पर खूब फटकार लगाई और सिक्योरिटी से उन्हें बाहर जाने को कहा. बाद में बताया गया कि आशा भोसले इस बात से नाराज थीं कि अरुण ने अपनी वाइफ को फिल्म इंडस्ट्री में लॉन्च किया, हालांकि इसपर साफतौर पर कोई बयान सामने नहीं आया.

बाद में जब अनुराधा पोडवाल को पता चला तो उन्हें काफी दुख हुआ था और इसका जिक्र उन्होंने अपने एक पुराने इंटरव्यू में किया था. अनुराधा पोडवाल लता मंगेशकर को गुरू मानती थीं इसलिए वो कभी खुलकर इसपर नहीं बोल पाईं. लेकिन बातों बातों में वो अक्सर इस बात का जिक्र करती थीं कि जो गाने लता जी या आशा ताई गा रही हैं वो उनसे रिकॉर्ड कराए गए थे लेकिन उन्हें रिप्लेज कर दिया गया. हालांकि, इसके भी कोई ऑफिशियल सबूत देखने को नहीं मिले.


पति के निधन के बाद टूट गईं

बताया जाता है कि 90’s में गुलशन कुमार ने अनुराधा पोडवाल का काफी साथ दिया और अपनी कई फिल्मों में उनसे गाने गवाए. साल 1991 में जब अनुराधा पोडवाल के पति का निधन एक एक्सीडेंट में हुआ तो वो बहुत दुखी रहने लगीं. अनुराधा हमेशा गुलशन कुमार को गुलशन भाई कहती थीं लेकिन बहुत से लोगों ने उनके नाम को बदनाम किया.

अनुराधा पोडवाल इन बातों से इतना दुखी हुईं कि 2000 आते-आते उन्होंने फिल्मों में ना गाने का मन बना लिया और सिर्फ भक्ति गाने गाए. अनुराधा पोडवाल ने कभी किसी से कोई शिकायत नहीं की और आज भी लता जी, आशा जी का सम्मान करती हैं. अनुराधा पोडवाल भक्ति गानों की रानी बन गईं और हर भाषा में उन्होंने अलग-अलग तरह के भक्ति गाने गाए.

यह भी पढ़ें: Upcoming Movies in July 2024: जुलाई में बॉक्स ऑफिस पर दस्तक देंगी ये धांसू फिल्में, एक्शन-रोमांस-कॉमेडी का लगेगा तड़का





Source link

x